इस्लामपुर में बोले नीतीश- मदरसा के शिक्षकों को मिलेगा अब समान वेतन | Nalanda Darpan

इस्लामपुर में बोले नीतीश- मदरसा के शिक्षकों को मिलेगा अब समान वेतन

Share Button

“बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने गृह जिले नालंदा के इस्लामपुर में एक नया नारा दिया हैं ‘पढ़ेगा बिहार तो बढ़ेगा बिहार और पढ़ेगा नहीं तो बढ़ेगा नहीं’….”

नालंदा दर्पण (इस्लामपुर)। सीएम ने इस्लामपुर के कार्यक्रम में आगे कहा कि इस अवसर पर मदरसा के नियमित शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार और मदरसा के नियोजित शिक्षकों को अन्य नियोजित शिक्षकों के अनुरूप वेतन देने की घोषणा की।

लोक सभा चुनाव पूर्व मुस्लिम समुदाय के शिक्षकों की उपस्थिति में मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने बार-बार कहा कि उन्होंने जो कहा वो किया हैं। और उनसे जितना बन पड़ा, उतना किया हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोगों ने जो मौका दिया हैं तो मेरा फर्ज हैं और मेरी ड्यूटी है कि आपकी खिदमत करे।

नीतीश कुमार ने भाषण के दौरान राजद अध्यक्ष लालू यादव का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ लोगों के पास जो काम करने वाले हैं, उनके पास धन कम है। बिना काम करने वालों के ने ज्यादा धन अर्जित किया है।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के दौरान मदरसा और संस्कृत शिक्षकों का क्या हाल था उसे याद रखिएगा और अब वर्तमान में क्या स्थिति है उसको भी ध्यान में रखें।

अपने भाषण के दौरान नीतीश कुमार ने अपनी सहयोगी भाजपा को भी नसीहत दी और कहा कि सब का विचार अपना अपना हो सकता है। लेकिन एक दूसरे के प्रति इज्जत का भाव जरूरी है। लोग अफवाह फैलाने की कोशिश बहुत करते हैं, लेकिन जिस समाज में टकराव नहीं होता है, उसी समाज में सबसे ज्यादा प्रगति होती है।

सीएम ने कहा कि हम सब मिलकर बिहार को विकास के पथ पर तेजी से बढ़ा रहे है। कुछ लोग समाज को बटना चाह रहे है। ऐसे लोगो से सावधान रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि 60 साल के उपर के सभी नागरिकों के लिए समाजिक सुरक्षा पेंशन योजना लागू कर दी गई है। यह महिलाओं के सशक्तीकरण का संजीदा उदहारण है कि इस्लामपुर नगर पंचायत की मुख्य पार्षद महिला तथा इस्लामपुर प्रखंड की प्रमुख भी महिला।

इसके पहले सीएम नीतीश कुमार ने इस्लामपुर पशु हाट में आयोजित जनसभा में इस्लामपुर के पश्चिम तरफ बाईपास निर्माण एवं एकांगर सराय बाईपास के निर्माण की योजना का शिलान्यास किया।

साथ ही एन एच 71 कोविल गेट इस्लामपुर खुदागंज छबिलापुर राजगीर पथ का शिलान्यास के साथ साथ 25 ग्रामीण जलापूर्ति योजना ओ निर्माण सहित लगभग 439.471 लाख की लागत से तीन योजनाओं का उद्रघटन तथा 37754.713 लाख की लागत की 40 योजाओं का शिलान्यास किया।

एमएलसी रीना यादव ने कहा कि सीएम ने हमेशा महिलाओं का सम्मान बढ़ाने का काम किया है। पंचायतों में 50% आरक्षण उनका  इतिहासिक कदम है। 

स्थानीय विधायक चंद्रसेन प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार के राज में विकास की गंगा बहाई है। और इनके विकास से पूरे बिहार की जनता को लाभ मिला है।

स्थानीय संसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि दो दिनों में सीएम ने जिलावासियों को जो सौगात दी है। उससे जिले में विकास को और बड़ी उचाई मिली है।

ग्रामीण मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि अगर कोई गरीब है उसके पास ज़मीन नहीं है उसे बिहार सरकार की ओर से 60000 दिया जाएगा ज़मीन लेने के लिए।

इस मौके पर सीएम प्रधान सचिव चंचल  कुमार, सीएम सचिव मनीष कुमार वर्मा, प्रधान सचिव पथ अमृत लाल मीणा, अस्थावा विधायक जितेंद्र कुमार, प्रदेश जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन पटेल, प्रखंड जदयू नगर अध्यक्ष  नगर मुख्य पार्षद संगीता साहू, उप मुख्य पार्षद एजाज अहमद, विजय विश्कर्मा, सुमन पटेल, प्रतिमा सिन्हा, मालती सिन्हा, नरेश कुमार सिंह समेत हजारों लोग उपस्थित थे।

406

Related posts:

आम सभा में चयनकर्ता की भूमिका में था यह पुलिस वाला 'गुंडा', देखिये 2रा वीडियो
सोगरा वक्फ स्टेट को माफियाओं के हाथ में यूं गिरवी रखा मुतवली
जीवन ज्योति सुपर स्पेस्लिटी अस्पतालः शव का भी ईलाज कर यूं पैसे ऐंठते धराया
राजगीर में बंद समर्थक--पुलिस के बीच गोलीबारी, पुलिस SI घायल
बोले चंडी बीडीओ- खाएं हरी साग-सब्जी और भगाएं कुपोषण
दरवाजा पर सिगरेट पीने से रोका तो नशेड़ियों ने हमला कर यूं माथा फाड़ा
बेखौफ हुए अपराधी, 12 घंटे में 3 को मारी गोली, प्रोफेसर की मौके पर मौत
सरमेरा थाना के सामने ट्रक ने पुलिस गश्ती दल को रौंदा, एएसआई कार्तिक कुमार की मौत, 3 जवान घायल
माल महाराज का मिर्जा खेले होली' कहावत चरितार्थ करती सामुदायिक शौचालय
गरीबों की सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं :डॉ.किसलयकांत
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: @सर्वाधिकार सुरक्षित