सीएम ने NOU के प्रस्तावित भवन का किया रिमोट से शिलान्यास | Nalanda Darpan

सीएम ने NOU के प्रस्तावित भवन का किया रिमोट से शिलान्यास

Share Button

“अनुमंडल स्तर पर हमलोगों ने डिग्री कलेज खोलने का निर्णय लिया है। राज्य में 18 अनुमंडल ऐसे हैं, जहां डिग्री कलेज नहीं है। हमलोगों ने तय किया है कि नालंदा खुला विश्वविद्यालय के माध्यम से वैसे सभी प्रखंडों में इस विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र स्थापित किया जाएगा, जहां डिग्री कलेज नहीं है…..”

नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को दूरस्थ शिक्षा के क्षेत्र में नालंदा खुला विश्वविद्यालय की प्रशंसा करते हुए  बड़गांव में इसके प्रस्तावित भवनों के निर्माण कार्य का रिमोट द्वारा शिलान्यास करते हुए कहा कि इस विश्वविद्यालय की ख्याति भी नालंदा विश्वविद्याय की तरह हो।

इस मौके पर आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नालंदा खुला विश्वविद्यालय के प्रस्तावित भवनों का निर्माण 89 करोड़ रुपये की लागत से 40 एकड़ भूमि पर होना है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “खुला विश्वविद्यालय के माध्यम से निजी और सरकारी सेवा में लगे लोगों के साथ ही पढाई में रुचि रखने वाले सजायाता लोग भी अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए यहां अपना नामांकन कराते हैं। ऐसे लोगों के लिए यहां विशेष सुविधा उपलब्ध है, इसलिए इस विश्वविद्यालय का काफी महत्व है।”

मुख्यमंत्री ने बिहार शैक्षणिक आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड के अधिकारियों से इस भवन का निर्माण कार्य 15 अगस्त, 2020 तक पूरा करा देने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने समारोह में भाग ले रहे लोगों से तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में आयोजित ‘संकल्प रैली’ में भाग लेने का भी आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि समाज मे सहिष्णुता, सद्भाव और आपसी भाईचारा कायम रहेगा, तभी समाज आगे बढ़ेगा और विकास का पूरा लाभ आप सबको मिलेगा, इसलिए हर हाल में शांति का वातावरण कायम करने में आप सभी अपनी महती भूमिका निभाएं।

समारोह को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा एवं नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो़ डॉ़ रवींद्र कुमार सिन्हा ने भी संबोधित किया।

127

Related posts:

ई देखिये, पौधारोपण अभियान के बीच कैसे हो रही पेड़ों की अंधाधुन कटाई
पेयजल की किल्लत से राजगीर में पर्यटनकर्मी हो रहे हलकान
प्रखंड परिसर का यह हाल है तो गांव-जेवार का आलम राम जाने
रिपोर्टर के ये गुगल लोकेशन खोलती है निकम्मे पुलिस तंत्र की पोल
हंगामा करते सड़क किनारे यूं लेट गया शराबी और नकारा बना पुलिस जमादार
ग्राम विकास शिविर में मामलों का ऑन द स्पॉट निष्पादन
'पंचायत माननीय' की करतूत, सचिव को पीटा,फाड़े कागज
अयसन डॉक्टर कइसे बन गया अस्थावां रेफरल अस्पताल का प्रभारी
इस्लामपुर में  देशी कट्टा-कारतुस और उपकरण के साथ बेन का युवक धराया
अनियंत्रित मारुति रांग साइड में टेम्पो को टक्कर मारते खाई में गिरी, 8 जख्मी
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: @सर्वाधिकार सुरक्षित