बॉलीबुड फिल्म प्रोड्युसर बना चंडी का लाल, 3 मई को पूरे देश में धूम मचाएगी ‘सेटर’

नालंदा दर्पण। बहुत ही कम समय में फिल्म इंड्रस्टीज में अपनी पहचान बना चुके नालंदा के लाल विकास मणि अपनी नयी फिल्म ‘सेटर’ के साथ बतौर प्रोड्सर एक नयी पारी की शुरुआत कर रहे हैं। आफताब शिवदासानी तथा श्रेयस तलपड़े स्‍टारर क्राइम थ्रिलर सेटर  का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। यह फिल्म 3 मई को पूरे देश में एक साथ रिलीज होने जा रही है।

फिल्म की कहानी एक महत्वपूर्ण विषय पर आधारित है। जिससे युवा वर्ग प्रभावित है। फिल्म शिक्षा माफिया से जुड़ी हुई है,जो विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर लीक करने के धंधे में संलिप्त है। 

शिक्षा माफिया पर आधारित ‘सेटर’ फिल्म के प्रोड्सर और स्क्रीन प्ले विकास मणि बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं ।नालंदा के चंडी निवासी विकास मणि की प्रारंभिक पढ़ाई लिखाई चंडी के प्राथमिक विधालय और बापू हाईस्कूल से ही हुई है।इनकी माता स्व गिरिजा सिन्हा मध्य विधालय चंडी में शिक्षिका थी।

इनके पिता डाॅ रघुवंश मणि नगरनौसा के भूतहाखार पंचायत से दो बार मुखिया रह चुके हैं।उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद विकास मणि दिल्ली के मल्टी नेशनल कंपनी में उच्च पदों पर रहें।

बचपन से ही कुछ कर जाने की तमन्ना इनके अंदर कुलाचे मार रही थी।मृदुल स्वभाव तथा मिलनसार विकास मणि बचपन से ही प्रतिभाशाली थे।

बाद में इनका झुकाव फिल्म इंडस्ट्री की ओर हो गया। धीरे धीरे इन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना पांव पसारना शुरू कर दिया।फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर तथा चरित्र अभिनेता आशुतोष राणा के करीबी हो गए।

विकास मणि फिल्म प्रोडयूसर बनने का सपना लिए मुबंई की ओर रूख किया।निर्देशक अश्विनी चौधरी के साथ मिलकर शिक्षा माफिया पर आधारित एक फिल्म का निर्माण की योजना बनाई।

लवली फिल्मस के बैनर तले फिल्म  ‘सेटर’ के प्रोडयूसर और स्क्रीन प्ले के रूप में विकास मणि की पहली पारी है।साथ में बतौर प्रोडयूसर  विकास मणि का साथ दे रहे हैं नरेंद्र हिरावत। 

उन्होंने अपने पहले ही फिल्म में धूम मचा दी है।इसके पोस्टर और ट्रेलर पहले ही दर्शकों को आकर्षित कर रही है।

फिल्‍म ‘सेटर’  में आफताब शिवदासानी और श्रेयस तलपड़े लीड रोल्‍स में हैं। आफताब आदित्य के रोल में  पुलिसवालों को लीड कर रहे हैं जो कि सेटर्स माफिया को ढूंढने मिशन पर निकले हैं। वहीं, श्रेयस तलपडे अपूर्व के रोल में  माफिया टीम को लीड कर रहे हैं।

यह माफिया का गिरोह वाराणसी से ऑपरेट होता है जो एजुकेशन सिस्‍टम में खामियों का फायदा उठाता है और यह कई आपराधिक कामों में शामिल है जैसे देशभर में एग्‍जाम पेपर्स और डुप्‍लिकेट कैंडिडेट्स को सेट करना ताकि इससे कमाई की जा सके।

इस काम में तब मुश्‍किल होने लगती है जब पुलिसवाले मामले की जांच करते हैं। ऐसे में माफिया और पुलिस वाले के बीच चूहे-बिल्ली का खेल शुरू होता है।

फिल्म के अन्य कलाकारों में सोनाली सेईगल इशा के रूप में, विजय राजा निजाम के चरित्र में तो पवन मल्होत्रा भैयाजी के रोल में नजर आएँगे। वहीं इश्ति दत्ता के रूप प्रेरणा, जमील खान अंसारी, नीरज सूद भानू ,पंकज झा केसरिया, तथा उमेश भाटिया बैंक मैनेजर के रूप में फिल्म में दिखाई देंगे ।

फिल्म ‘सेटर’ का संगीत सलीम सुलेमान ने दिया है। कहानी सिराज अहमद ने लिखी है। फिल्म की शूटिंग दिल्ली, बनारस, जयपुर और मुंबई में की गई है।फिल्म 3मई को पूरे देश में एक साथ रिलीज करने की संभावना है।

लोकसभा चुनाव के दौरान फिल्म की रिलीज को लेकर युवा दर्शकों में खासा उत्साह दिख रहा है।वर्तमान में  बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हर युवा बेरोजगार को  ‘सेटर’ मूवी देखनी चाहिए कि आखिर कैसे शिक्षा माफिया उनकी प्रतिभा का गला घोंट रहे हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here