खबर के बाद हरकत में पुलिस, कई दुकानों में छापेमारी कर जप्त किए ढेर सारे फर्जी फार्म

Share Button

नालंदा दर्पण। इस्लामपुर प्रखंड मुख्यालय अवस्थित उप डाकघर में प्रधानमंत्री बेटी बचाओ, बेटी पढाओ योजनाओं अभिदाता पंजीकरण फार्म भरकर जमा करने हेतु रजिस्ट्री करने के लिए लोगों की उमड़ी तो अभी काबू नहीं किया जा सका है।

लेकिन एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क की साइटों पर प्रसारित खबरों के बाद थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन ने फर्जी फार्म बेचने वालों की दुकानों पर छापेमारी की।

इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रखंड कार्यालय के पास इस प्रकार के फार्म बेचने वाले तीन गुमटीनुमा दुकान में छापेमारी कर ढेर सारे फार्म को जप्त किया गया है।

जबकि इस दौरान फार्म विक्रेता भागने में सफल रहे। इस प्रकार के फार्म को जप्त करने के लिए छापेमारी जारी रहेगी।

वहीं पोस्मास्टर संजय प्रसाद ने कहा कि फार्म के बारे मे मुझे कुछ भी जानकारी नहीं है, जो भी व्यक्ति आयेगा, वैसे लोगों की इस उप डाकघर से रजिस्ट्री किया जाएगा।

दो लाख मिलने की अफवाह में कहां तक सचाई है, यह कहना मुश्किल होगा, लेकिन इस राशि को पाने के लिए काफी संख्या में लोगों का भीड़ उपडाकघर में जमा कर रजिस्ट्री करवाने के लिए लगा हुआ है।

जबकि फार्म पर विज्ञापन संख्या भी अंकित नहीं है। फिर भी राशि पाने के लिए रजिस्ट्री करवाने वालों के बीच अफरातफरी का महौल बना हुआ है।

खुले बाजार में 15 से 50 रुपए में “प्रधानमंत्री योजना ग्राम सभी शहर के लिए भी है बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं, प्रधानमंत्री बेटी बचाओ योजनाओं अभिदाता पंजीकरण फार्म, 8 से 32 वर्ष के लिए ” के नाम से बेची जा रही है।

इस फार्म में यह भी लिखा है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना की शुरुआत की है। 200 करोड़ की शुरुआती राशि के साथ यह योजना देश भर के 120 जिलों में शुरु है। यह योजना ग्राम तथा शहर के लिए है। इसमें सभी बेटी के लिए 2 लाख रुपए दिए जाएंगे।

READ  अज्ञात वाहन की चपेट से 3 बाइक सवार की मौत, आक्रोशितों का सदर अस्पताल में हंगामा

फार्म भेजने का पता भारत सरकार रक्षा मंत्रालय एवं बाल विकास मंत्रालय लक्ष्मी भवन, नई दिल्ली-110001 अंकित की गई है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!