इस्लामपुर में दीवारों पर यूं चिपकाए गए हिलसा SDO के आदेश की प्रतियां

Share Button

नालंदा दर्पण। इस्लामपुर प्रखंड क्षेत्र में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नाम पर दो लाख मिलने की अफवाहों से बचने के लिए फर्जी फार्म की बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

बीडीओ राजेश प्रियदर्शी पायरट ने बताया कि हिलसा अनुमंडल पदाधिकारी वैभव चौधरी  के निर्देशानुसार बेटी बचाओ, बेटी पढाओ की फर्जी फार्म की बिक्री पर रोक लगाने के लिए उपडाकघर समेत गुमटियों, दुकाने एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों पर एक निर्देश पत्र चिपकाया गया है कि लोग इस प्रकार के फार्म की बिक्री नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि महिला एंव वाल कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा बेटी बचाओ, बेटी पढाओ कार्यक्रम का शुरुआत की गई, जो समाजिक जागरुकता कार्यक्रम है।

इस योजना के तहत किसी भी तरह का नगद राशि का भुगतान या प्रत्योसाहन राशि का प्रवाधान नही है,लेकिन यह सूचना प्राप्त हो रही है कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत कुछ लोगों द्वारा आमजनों को दिगभ्रमित कर जाली आवेदन पत्र प्राप्त कर भेजा जा रहा है, जबकि इस कार्यक्रम के अंतर्गत कोई बहाली किसी पद पर नही की जानी है और नही किसी प्रकार की रकम सीधे खाते में दी जानी है।

बता दें कि हिलसा एसडीओ वैभव चौधरी ने सभी उप डाकघरों एवं थानाध्यक्षों को दिए आदेश की प्रति नालंदा डीएम योगेन्द्र सिंह को सूचनार्थ भेजते हुए हिलसा डीएसपी समेत सभी बीडीओं को आवश्यक कार्रवाई करने हेतु अग्रसरित की है।

Share Button
READ  चुनावी रंजिशः पोलिंग एजेंट बने जदयू नेता और उनकी पत्नी को बदमाशों ने पीटा, पैसे-आभूषण भी छीने  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!