“हरेक मतदान केंद्र पर एक सीयू, तीन बीयू तथा एक वीवीपैट सहित कुल 5 यूनिट दिया जाना है। साथ ही पुलिस बल एवं पीसीसीपी दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त रहेंगे। दो मतदान केंद्र वाले पीसीसीपी को 2 सेट ईवीएम, कुल 10 यूनिट साथ ले जाना होगा तथा 3 मतदान केंद्र वाले पीसीसीपी को 3 सेट ईवीएम, कुल 15 यूनिट साथ ले जाना होगा..”

नालंदा दर्पण। जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज सोगरा हाई स्कूल मैदान में संचालित वाहन को कोषांग का निरीक्षण किया।

उन्होंने कोषांग द्वारा किया जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा वाहन अधिग्रहण पंजी, लॉग बुक, इंधन कूपन आदि का बारीकी से अवलोकन किया। जिला स्तरीय वाहन कोषांग द्वारा मुख्य रूप से पीसीसीपी तथा केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्स के लिए वाहन उपलब्ध कराया जा रहा है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पीसीसीपी को दो मतदान केंद्र एवं तीन मतदान केंद्र की श्रेणी में चिन्हित करने का निर्देश दिया। वाहनों की व्यवस्था यूनिट की संख्या के अनुरूप की जा रही है। तीन बूथ वाले पीसीसीपी को बड़ा वाहन उप्लब्ध कराया जायगा।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पुलिस बल को सोगरा हाई स्कूल स्थित पीसीसीपी के डिस्पैच स्थल पर लाने के लिए एवं डिस्पैच स्थल से बूथ पर जाने के लिए विभिन्न श्रेणियों के वाहनों की सूची तैयार करने का निदेश दिया। साथ ही केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्स के लिए भी अलग से बस एवं अन्य वाहन को चिन्हित कर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

मतदान दल कर्मियों को विधानसभा वार निर्धारित डिस्पैच स्थल पर पहुंचाने के लिए अलग से रिंग बस सेवा के लिए भी वाहनों की व्यवस्था सुनिश्चित कर रूट का निर्धारण करने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने कोषांग में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मियों को छोटी से छोटी बातों का ध्यान रखते हुए विस्तृत प्लान तैयार कर इसका क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के क्रम में विशेष कार्य पदाधिकारी रविशंकर उरांव तथा वाहन कोषांग में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here