हम  काम करते हैं, उसी आधार पर वोट मांगते हैं : नीतीश

हरनौत (नालंदा दर्पण)। हरनौत प्रखंड मुख्यालय के मनरेगा मैदान में शनिवार के दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार के पक्ष में वोट मांगा।

मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग से हम यही अपील करने आए हैं कि कौशलेंद्र कुमार जी को भारी बहुमत से जीत आइए।  तीर छाप का बटन दबाकर विजय बनाइए। हम आप लोगों की सेवा की हैं हम आप लोग को भूल नहीं सकते।हरनौत से ही हम विधायक बने फिर सांसद बने तभी हमको प्रदेश एवं देश के लोग जाने तो हम आप को कैसे भूल सकते हैं। जब भी हमको अवसर मिला हम घूमते रहते थे लोग कहते रहते थे हमे बिहार में काम करने का अवसर मिले। मुझे बिहार में काम करने का अवसर मिला ।हमने पूरे बिहार में काम करने की कोशिश किया है।केंद्र में जब सांसद थे वहां भी काम किया। हम तो सेवा करते ही रहे हैं और जब तक आप चाहिए गा हम सेवा करते रहेंगे। इस बार के चुनाव में हम सभी लोग की इच्छा है की केंद्र में पुनः मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बने । उसके लिए हम पूरे बिहार में देख रहे हैं एनडीए के उम्मीदवारों को अपार समर्थन मिला रहा है। छठे चरण का प्रचार प्रसार खत्म हो गया अब सातवें चरण का प्रचार में हम कल से लगे हैं ।और देख रहे हैं पूरे माहौल पहले चरण से लेकर के छठे चरण तक का पूरे बिहार में सभी लोगों का मन बना हुआ है। सभी लोग का कहना है कि केंद्र की सरकार ने बेहतर काम किया है देश की प्रतिष्ठा बढ़ाया है बिहार के लिए काम किया है केंद्र में मोदी की सरकार है आगे 5 वर्ष के लिए सभी को इच्छा है फिर से केंद्र में मोदी के नेतृत्व में सरकार बना और इसके लिए जरूरी है कि आप पुन्ह  कौशलेंद्र कुमार को जीत आइए और भारी मतों से जीता है। कौन क्या बोलते रहता है जो विरोध में हैं उनको काम से कोई मतलब नहीं है हम 13 साल से काम कर रहे हैं बिहार की सेवा कर रहे हैं और  कानून का राज स्थापित किया है। हम न्याय के साथ विकास के मार्ग पर चल रहे हैं हर समाज के तबके का उत्थान किया है। बिहार का कोई इलाका ऐसा नहीं है जहां के विकास के लिए हमने कोई काम नहीं किया। शिक्षा के क्षेत्र में कृषि के क्षेत्र में आगमन क्षेत्र में पुल पुलिया हो हर क्षेत्र में  हमने काम किया है।  हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ा है ।जो टोला  छूट भी गया हैं उनको भी पक्की सड़क से जोड़ने का काम किया है हम जो भी सड़क बनाया है उसका भी रखरखाव किया जा रहा है।आपलोग का भी जिम्मेदारी तय की गई है। सड़क में खराब है तो आप लोगों को अधिकार दे दिया गया है कि लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून के तहत गांव की

खराब सड़क को ठीक करने के लिए  उसकी शिकायत लोक शिकायत सबडिवीजन एवं जिले में कर दिया ।इस तरह की शिकायत आती है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। हमने हर ग्राम पंचायत में उच्च माध्यमिक विद्यालय खोला है जिसका लगभग 75% काम हो चुका है।जिससे गांव में रहकर इंटर तक की पढ़ाई लड़की लड़का संभव हो पाएगा। आसानी से उच्च शिक्षा के लिए हमने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की है इसके लिए हमने जिला में जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र की स्थापना किया है जहां पर जाकर विद्यार्थियों आवेदन देकर योजना का लाभ ले सकें। हर जिले में पारा मेडिकल जीएनएम कॉलेज इंजीनियरिंग कॉलेज अनुमंडल में एनएम कॉलेज एवं आईटीआई कॉलेज की स्थापना किया है। हरनौत प्रखंड में 68 वार्ड में नलजल योजना का कार्य पूरा हो गया है 31 वार्ड में कार्य प्रगति में है 105 वार्ड में  पक्की गली नाली  पूर्ण हो गया है 17 पंचायत में 15 ओडीएफ घोषित हो गया है।67 के बाद बिजली की क्या स्थिति है 15 साल एक ही परिवार की सरकार थी ।हम ने 31 दिसम्बर 2018 तक बिजली कलेक्शन का काम पूरा कर लिया गया।बिजली आने से भूत भाग गया अब लालटेन युग खत्म हो गया है।जब हम सरकार बनाये उस बक्त तीन महीने में पंचायत चुनाव था हमने अनुसूचित जाति को 16 प्रतिशत अनुसूचित जनजाति को 1 प्रतिशत,अतिपिछड़ा को 20 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया बिहार में और महिलाओं को 50 प्रतिशत और सबको सम्मान मिला।पहले कहा महिलाएं घर से निकलती थी घर से बाहर कहां जनप्रतिनिधी होती थी कहां मुखिया होती थी आज आधा से ज्यादा जनप्रतिनिधी महिलाएं है।आज पहले अतिपिछड़ा लोग को कोई इज्जत नही देते थे जब हम आरक्षण दिए तो उनके इज्जत में कितना मान सम्मान बढ़ा हमलोग काम करते हैं काम के आधार पर मदत मांगते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here