हम  काम करते हैं, उसी आधार पर वोट मांगते हैं : नीतीश

Share Button

हरनौत (नालंदा दर्पण)। हरनौत प्रखंड मुख्यालय के मनरेगा मैदान में शनिवार के दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार के पक्ष में वोट मांगा।

मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग से हम यही अपील करने आए हैं कि कौशलेंद्र कुमार जी को भारी बहुमत से जीत आइए।  तीर छाप का बटन दबाकर विजय बनाइए। हम आप लोगों की सेवा की हैं हम आप लोग को भूल नहीं सकते।हरनौत से ही हम विधायक बने फिर सांसद बने तभी हमको प्रदेश एवं देश के लोग जाने तो हम आप को कैसे भूल सकते हैं। जब भी हमको अवसर मिला हम घूमते रहते थे लोग कहते रहते थे हमे बिहार में काम करने का अवसर मिले। मुझे बिहार में काम करने का अवसर मिला ।हमने पूरे बिहार में काम करने की कोशिश किया है।केंद्र में जब सांसद थे वहां भी काम किया। हम तो सेवा करते ही रहे हैं और जब तक आप चाहिए गा हम सेवा करते रहेंगे। इस बार के चुनाव में हम सभी लोग की इच्छा है की केंद्र में पुनः मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बने । उसके लिए हम पूरे बिहार में देख रहे हैं एनडीए के उम्मीदवारों को अपार समर्थन मिला रहा है। छठे चरण का प्रचार प्रसार खत्म हो गया अब सातवें चरण का प्रचार में हम कल से लगे हैं ।और देख रहे हैं पूरे माहौल पहले चरण से लेकर के छठे चरण तक का पूरे बिहार में सभी लोगों का मन बना हुआ है। सभी लोग का कहना है कि केंद्र की सरकार ने बेहतर काम किया है देश की प्रतिष्ठा बढ़ाया है बिहार के लिए काम किया है केंद्र में मोदी की सरकार है आगे 5 वर्ष के लिए सभी को इच्छा है फिर से केंद्र में मोदी के नेतृत्व में सरकार बना और इसके लिए जरूरी है कि आप पुन्ह  कौशलेंद्र कुमार को जीत आइए और भारी मतों से जीता है। कौन क्या बोलते रहता है जो विरोध में हैं उनको काम से कोई मतलब नहीं है हम 13 साल से काम कर रहे हैं बिहार की सेवा कर रहे हैं और  कानून का राज स्थापित किया है। हम न्याय के साथ विकास के मार्ग पर चल रहे हैं हर समाज के तबके का उत्थान किया है। बिहार का कोई इलाका ऐसा नहीं है जहां के विकास के लिए हमने कोई काम नहीं किया। शिक्षा के क्षेत्र में कृषि के क्षेत्र में आगमन क्षेत्र में पुल पुलिया हो हर क्षेत्र में  हमने काम किया है।  हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ा है ।जो टोला  छूट भी गया हैं उनको भी पक्की सड़क से जोड़ने का काम किया है हम जो भी सड़क बनाया है उसका भी रखरखाव किया जा रहा है।आपलोग का भी जिम्मेदारी तय की गई है। सड़क में खराब है तो आप लोगों को अधिकार दे दिया गया है कि लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून के तहत गांव की

खराब सड़क को ठीक करने के लिए  उसकी शिकायत लोक शिकायत सबडिवीजन एवं जिले में कर दिया ।इस तरह की शिकायत आती है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। हमने हर ग्राम पंचायत में उच्च माध्यमिक विद्यालय खोला है जिसका लगभग 75% काम हो चुका है।जिससे गांव में रहकर इंटर तक की पढ़ाई लड़की लड़का संभव हो पाएगा। आसानी से उच्च शिक्षा के लिए हमने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की है इसके लिए हमने जिला में जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र की स्थापना किया है जहां पर जाकर विद्यार्थियों आवेदन देकर योजना का लाभ ले सकें। हर जिले में पारा मेडिकल जीएनएम कॉलेज इंजीनियरिंग कॉलेज अनुमंडल में एनएम कॉलेज एवं आईटीआई कॉलेज की स्थापना किया है। हरनौत प्रखंड में 68 वार्ड में नलजल योजना का कार्य पूरा हो गया है 31 वार्ड में कार्य प्रगति में है 105 वार्ड में  पक्की गली नाली  पूर्ण हो गया है 17 पंचायत में 15 ओडीएफ घोषित हो गया है।67 के बाद बिजली की क्या स्थिति है 15 साल एक ही परिवार की सरकार थी ।हम ने 31 दिसम्बर 2018 तक बिजली कलेक्शन का काम पूरा कर लिया गया।बिजली आने से भूत भाग गया अब लालटेन युग खत्म हो गया है।जब हम सरकार बनाये उस बक्त तीन महीने में पंचायत चुनाव था हमने अनुसूचित जाति को 16 प्रतिशत अनुसूचित जनजाति को 1 प्रतिशत,अतिपिछड़ा को 20 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया बिहार में और महिलाओं को 50 प्रतिशत और सबको सम्मान मिला।पहले कहा महिलाएं घर से निकलती थी घर से बाहर कहां जनप्रतिनिधी होती थी कहां मुखिया होती थी आज आधा से ज्यादा जनप्रतिनिधी महिलाएं है।आज पहले अतिपिछड़ा लोग को कोई इज्जत नही देते थे जब हम आरक्षण दिए तो उनके इज्जत में कितना मान सम्मान बढ़ा हमलोग काम करते हैं काम के आधार पर मदत मांगते हैं।

Share Button

Related News:

शिक्षक की पिटाई के विरोध में थाना का घेराव, बदमाशों की गिरफ्तारी-सुरक्षा की गुहार
हिलसा डीएसपी पर हमला, जख्मी चालक ने बैक गियर में भगाई एक किमी वाहन, तब बची जान
ऐसे ऐतिहासिक धरोहर बचाने की जगह 'इमेज बिल्डिंग' में जुटा है नीतीश-तंत्र !
पार्टी निर्देश पर भाजपा सदस्यता महापर्व-2019 अभियान में जुटे छोटे मुखिया
जल जीवन हरियाली के तहत नगरनौसा में हुए कई योजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन
इधर अंचल में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर किसानों का धरना, उधर कर्मी ले रहा था सरेआम घूस, वीडियो वायरल
पति को छोड़ प्रेमी के साथ रहना चाहती है एक बच्चा की मां
ठेका मजदूर की मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या
एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क के कर्तव्य को अब आपके दायित्व की जरुरत.....✍
ECRMC यूनियन की मान्यता चुनाव जीताने की अपील
पुलिस-प्रशासन पर हिलसा के मुस्लिम भाईयों में नहीं रहा भरोसा
मोबाइल छीन भाग रहे झपट्टामार गिरोह के 4 बदमाश मॉबलीचिंग से यूं बचे
कथित अपहृत युवती फतुहा से बरामद, स्वेच्छा से गई, लेकिन पुलिस ने शिकायत नहीं सुनी, इसीलिए मचा बवाल
ग्रामीण विकास मंत्री के क्षेत्र में औचक निरीक्षण कागजी, सीएम सात निश्चय योजना की खुली पोल !
वार्ड सदस्य की मनमानी से अधर में लटका सीएम सात निश्चय की कार्य
बिहार थाना पुलिस की हैरतअंगेज दबिश, दो नाबालिग छात्र को दबोच यूं पीठ थपथपाई!   
डीएम से मुखिया की धांधली की शिकायत के बदले शिवलाल मोची को मिल रही अंजाम भुगतने की धमकी
प्रखंड कार्यालय में यूं जमी है जदयू नेता की शिक्षिका पत्नी,विभाग लापरवाह
ऐतिहासिक बेशवक गांव के इस सरकारी अस्पताल को खुद ईलाज की जरुरत
टैक्टर ने 3 स्कूली बच्ची को रौंदा, 1 की मौत, 2 की हालत गंभीर, आक्रोशितों ने थाना को घेरा, पुलिस को द...
चिक्सौरा में गोली मार कर दिनदहाड़े हत्या, नूरसराय में हत्या कर सरेराह शव फेंका
नाबालिग युवती के साथ पूर्व वार्ड पार्षद के शिक्षक भाई ने किया रेप, धराया
आंगनबाड़ी सेविका बहाली में धांधली को लेकर सीडीपीओ कार्यालय का घेराव-प्रदर्शन
उपरौरा गांव के पास बिहार का पहला हॉट एंड कोल्ड स्मार्ट वाटर पार्क का निर्माण शुरु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» पुलिस ने पकड़ी 3 वाहन समेत शराब की बड़ी खेप, लेकिन कारोबारी फरार   » 550वां प्रकाश पर्व पर 27-29 दिसंबर को होगी ये विशेष व्यवस्था   » नेहरू युवा केंद्र द्वारा पंडितपुर में फुटबॉल प्रतियोगिता, उदय क्लब ने आजाद युवा को 2-0 से हराया   » इसलामपुर में 35 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद, ट्रैक्टर टेलर व ट्वेटा वाहन जप्त, 2 धराए   » नंदकिशोर महिला इंटर कॉलेज में 6.06 लाख की गबन का FIR दर्ज   » स्कूली बच्चों के भोजन में मृत बिच्छू ! लापरवाही या साजिश? जांच का विषय   » निगरानी डीएसपी ने थरथरी प्रखंड आवास सहायक को 10 हजार घूस लेते रंगे हाथ यूं दबोचा   » राजगीर नगर पंचायतः पूर्व पार्षद की शिकायत पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुख्य सचिव से मांगी जांच रिपोर्ट   » कोर्ट के आदेश की अवहेलना- ‘लापरवाह जेलर हाजिर हो’   » पर्यवेक्षण गृह नहीं, पाठशाला !