बेन में आज फिर अनियंत्रित टैक्ट्रर ने ली एक छात्रा की जान

एक माह के भीतर तीन-चार ट्रैक्टर वालों ने ऐसे छात्र-छात्राओं को कुचल डाला है। फिर भी बेलगाम ट्रैक्टर चालक अपने चाल में सुधार नहीं ला रहे हैं और न हीं पुलिस प्रशासन इस ओर कोई ठोस कदम ही उठा रही है……

नालंदा दर्पण (रंजीत)।  बेन थाना क्षेत्र के बेन पंचायत के सौरे गांव में शनिवार को अहले सुबह एक साइकिल सवार छात्रा को ट्रैक्टर ने कुचल डाला। आसपास के ग्रामीण उसे गंभीर हालत में बिहारशरीफ सदर अस्पताल ले गए,  जहां इलाज के दौरान मौत हो गई ।

मृतका सौरे गांव निवासी छोटे पंडित की 15 वर्षीया पुत्री शोभा कुमारी बताई जा रही है। शोभा एक बहन और एक भाई में बड़ी थी।

मृतक के पिता छोटे पंडित ने बताया कि इस बार शोभा मैट्रिक की परीक्षा पास की थी। उसके बाद इंटरमीडिएट की तैयारी कर रही थी। इसके लिए प्रतिदिन नीरपुर कोचिंग के लिए जाती थी।

इसी दौरान जब वह कोचिंग करके घर वापस लौट रही थी कि अचानक विपरीत दिशा से आ रही एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने उक्त साइकिल सवार छात्रा को ठोकर मार दिया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई।

इस घटना के सूचना पाकर घर-परिवार के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और घायल छात्रा को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गये। जहां कुछ देर के बाद उसकी मृत्यु हो गई।

मृतक की मां एक प्राइवेट स्कूल में दाई का काम करती है। गर्मी की छुट्टी हो जाने के कारण वह कुछ व्यवसाय भी कर लेती है।

आज भी वह रोजाना की तरह घर में खाना बना कर किसी अन्य गांव में चूड़ी बेचने चली गई थी। लेकिन उस मां को क्या पता था कि उसकी पुत्री आज कोचिंग पढ़ने जाएगी और फिर वापस कभी नहीं घर आएगी।

घटना की सूचना पाकर मृतक की मां बेशुद्ध हो गई। परिजनों में कोहराम मच गया। सबक रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

बता दें कि एक माह के भीतर तीन-चार ट्रैक्टर वालों ने ऐसे छात्र-छात्राओं को कुचल डाला है। फिर भी बेलगाम ट्रैक्टर चालक अपने चाल में सुधार नहीं ला रहे हैं और न हीं पुलिस प्रशासन इस ओर कोई ठोस कदम ही उठा रही है।

विगत दिनों भी कृपा गंज के 11 वर्षीय छात्र को पढ़कर घर लौटने के क्रम में ट्रैक्टर ने कुचल डाला था, जिससे उसकी मौत हो गई।

ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग ऐसे बेलगाम ट्रैक्टर चालकों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई  करने की मां की है, ताकि भविष्य में ऐसे हादसों पर कुछ हद तक लगाम लग सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here