परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक, बोले अध्यक्ष- गैर शैक्षणिक कार्य बहिष्कार के साथ बीएलओ पद से त्यागपत्र देगें नियोजित शिक्षक

Share Button

“पटना हाई कोर्ट से नियोजित शिक्षकों के पक्ष में दिया गया समान काम समान वेतन के न्यायिक फैसले को राजनीतिक दवाब के कारण सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त करने का काम किया है….”

नालंदा दर्पण। बिहार शरीफ आवासीय मॉडल मध्य विद्यालय भैंसासुर में गुरुवार को परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला कार्य समिति की बैठक हुई। इस बैठक में जिला कमिटी के सभी सदस्यों के साथ-साथ बीसों प्रखंड के प्रखंड अध्यक्ष , सचिव, कोषाध्यक्ष एवं जिला कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने भाग लिया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे संघ के जिला अध्यक्ष रौशन कुमार ने कहा कि पटना हाई कोर्ट से नियोजित शिक्षकों के पक्ष में दिया गया समान काम समान वेतन के न्यायिक फैसले को राजनीतिक दवाब के कारण सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त करने का काम किया है। इससे सूबे के शिक्षा, शिक्षक और शिक्षार्थी के साथ-साथ आम व्यवस्था प्रभावित होना लाजिमी है।

उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों के प्रति राज्य सरकार की मंशा पूरी तरह से स्पष्ट हो चुकी है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार पूर्वग्रह से ग्रसित होकर नियोजित शिक्षकों के संवैधानिक मांगों को सुप्रीम कोर्ट से खारिज करवाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी नियोजित शिक्षक ना तो हारे हैं और ना ही हताश हुए हैं। सिर्फ संघर्ष के रास्ते थोड़े लंबे जरूर हो गया है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश के नौनिहालों को नियोजित शिक्षक पूरी निष्ठा, समर्पण और त्याग के साथ पढ़ाने का काम करते हैं। उन्हीं शिक्षकों को न्यायालय में खड़ा कर बदनाम करने का काम प्रदेश के मुखिया के द्वारा किया जा रहा है।

इसलिए प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर जिला इकाई ने भी पूरी तरह से जिलों में शिक्षकों द्वारा किया जा रहा गैर शैक्षणिक कार्य बहिष्कार करने एवं सभी प्रखंडों में बीएलओ के पद से त्यागपत्र देने का निर्णय बैठक में लिया गया।

संघ के महासचिव मो. इरफान मल्लिक ने कहा कि समान काम समान वेतन एवं राज्य कर्मी का दर्जा पाने के लिए नियोजित शिक्षक हर कीमत चुकाने को तैयार है।

उन्होंने कहा कि हम लोग गोलबंद होकर पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे और गर्मी की छुट्टी के बाद सरकार के नीति के विरुद्ध सभी जिलों में शिक्षक सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे । उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के दौरान सभी विद्यालयों में तालाबंदी कर सरकार की समस्त शैक्षिक व्यवस्था को ठप कर दिया जाएगा।

बैठक में समान काम समान वेतन के साथ-साथ राज्य कर्मी का दर्जा देने , शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करने, समान शिक्षा प्रणाली लागू करने, नव प्रशिक्षित शिक्षकों को प्रशिक्षित वेतन निर्धारण करने, डीपीई प्रशिक्षित शिक्षकों को उतीर्णता तिथि से प्रशिक्षित वेतन निर्धारण करते हुए अंतर राशि का भुगतान करने, स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति देने, ईद पर्व के पूर्व शिक्षकों के चार माह के बकाया वेतन का भुगतान करने सहित अन्य मुद्दों पर उपस्थित सदस्यों में विचार-विमर्श किया।

इस बैठक में संघ के उपाध्यक्ष सुनैना कुमारी, विनोद चौधरी, प्रकाशचंद्र, शशीकांत वर्मा, कोषाध्यक्ष मनोज कुमार, मीडिया प्रभारी मिथिलेश कुमार, दिव्य संबल , सुनील कुमार, संजीव कुमार, रविरंजन, जन्म जय, अति उत्तम, दयानंद, नवीन कुमार सिंह, रौशन कुमार, मुकेश कुमार, सुचित कुमार, मथुरा चौधरी, जितेंद्र कुमार, संतोष कुमार निराला, अमरेश सिंह, अमोद कुमार, राकेश कुमार, अजय कुमार, नित्यानंद पांडे, अंजनी कुमार शांडिल्य, रंजीत पासवान, पंकज कुमार आदि शिक्षक उपस्थित थे।

Share Button

Related News:

मुआवजा को लेकर लोगों ने घंटो NH 30A जाम कर की खुली गुंडई, पुलिस बनी रही मूकदर्शक
ई है बिहार के "सुशासन बाबू" की कैसी "सुशासित नालन्दा नगरिया"!
इस्लामपुर में यूं गिरा भ्रष्टाचार की टंकी, बाल-बाल बचे कई लोग
फिर बौराई पुलिस, सेवानिवृत शिक्षक को शराब कारोबारी बना हाजत में किया बंद
हर्षोल्लास के बीच मन रहा रमजान का अंत 'ईद-उल-फितर'
छत ढलाई के दौरान 40 फीट यूं नीचे गिरा मशीन संचालक, मौत
वोटिंग खत्म के साथ ही बदमाशों का बोलबाला
उपरौरा गांव के पास बिहार का पहला हॉट एंड कोल्ड स्मार्ट वाटर पार्क का निर्माण शुरु
पुलिस-प्रशासन पर हिलसा के मुस्लिम भाईयों में नहीं रहा भरोसा
छात्रा संग छेड़खानी, आरोपी को ग्रामीणों ने धूना, मूत्र पिलाया, वीडियो किया वायरल
खबर के बाद हरकत में पुलिस, कई दुकानों में छापेमारी कर जप्त किए ढेर सारे फर्जी फार्म
एनडीए (जदयू) प्रत्याशी कौशलेंद्र को एक और बड़ा झटका, नीतीश की शिकन बढ़ी
राजगीर में पुलिस-ग्रामीणों के बीच गोलीबारी, 3 पुलिसकर्मी जख्मी, एक रेफर 
यहां हर रोज एक हत्या, आज गैस संचालक की चाकू गोद कर हत्या, सुशासन बना काला दाग
जिलाध्यक्ष की कार्यशैली पर बरसे कौशलेन्द्र, बोले- अपनाया गया असंवैधानिक प्रोपगंडा
मुख्य पार्षद की चालबाजी, करा लिया कुर्सी का नवीनीकरण
एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क के कर्तव्य को अब आपके दायित्व की जरुरत.....✍
ECRMC यूनियन की मान्यता चुनाव जीताने की अपील
नीतीश की सभा में जदयू कार्यकर्ता-पुलिस के बीच हुई झड़प
बिहार शरीफ अस्पताल में देखिए पुलिस की मौजूदगी में हुई कैसी बड़ी नौटंकी
मॉब लिचिंग का शिकार होने से बचे दो लोग
बेन के छोटी आट में ताड़ी को लेकर गोलीबारी, एक अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या
सड़क जाम, आगजनी, पुलिस पिटाई मामले में 50 नामजद एवं 100-150 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज
नाबालिग युवती के साथ पूर्व वार्ड पार्षद के शिक्षक भाई ने किया रेप, धराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» पुलिस को शराब की सूचना देने की शक में सुबेलाल की पीट-पीट कर हत्या   » प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए छात्र   » नालंदा में 2 लाख सक्रीय सदस्य बनाएगी तैलिक साहू समाज :रणविजय   » बोले नालंदा एसपी- ‘पैथोलॉजी के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव की जरूरत’   » दहेज लोभी ससुराल वालों ने बेन की जूली को फांसी लगा मार डाला   » बिहार शरीफ जेल के सुरक्षाकर्मी पर बदमाशों का कातिलाना हमला, हवलदार को गोली मारने की धमकी   » एसयू कॉलेज में व्याप्त अनियमितता से नाराज छात्र संगठन का भड़का गुस्सा   » चचेरे भाई ने गोली मारी, हालत गंभीर, गांव वाले आपसी चंदा से करा रहे ईलाज   » रिपोर्टर ने मांगी विज्ञापन का पैसा, मुखिया पति ने दी गायब करने की धमकी   » मुखिया पति ने यूं हाथ तोड़ अपनी गर्दन बचाने का किया प्रयास