संसाधन की है कमी, इसलिए पत्रकार उत्पीड़क थानेदार पर कार्रवाई करने में असक्षम हैं एसपी !

Share Button

बिहार शरीफ (नालंदा दर्पण)। सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के पुलिस कप्तान नीलेश कुमार के पास संसाधन का घोर अभाव है। वे चाहकर भी किसी थानेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई करने में अक्षम हैं। चाहे वह कितना भी लापरवाह और निकम्मा साबित क्यों न हो। जी हां, ये हम नहीं कहते। ऐसी बात खुद एसपी ने पत्रकारों से कही है।  

खबर है कि हरनौत थाना पुलिस के द्वारा एक पत्रकार के साथ की गई बदसलूकी एवं अमानवीय व्यवहार पर थानेदार की लापरवाही पर सीधी कार्रवाई करने की मांग को लेकर पत्रकार-बुद्धिजीवी कल सुबह 8 बजे से ही आमरण अनशन पर बैठे हैं।

अनशनकारी पत्रकार उत्पीड़न में मूल रुप से शामिल थानेदार को वहां से हटाने की मांग पर डटे हैं। इधर इस मामले को लेकर एसपी के बारे में जिस तरह की बातों सामने आई है, वह कम शर्मसार करने वाली नहीं है।

पीड़ित पत्रकार मुकेश कुमार ने बताया कि उन्हें एसपी नीलेश कुमार ने फोन किया है। एसपी का कहना है कि इस मामले में थानेदार लापरवाह और दोषी है, लेकिन वे उस पर कार्रवाई नहीं कर सकते, क्योंकि उनके पास संसाधन की कमी है। वे सप्ताह-दस दिन बाद कोई एक्शन लेगें।

हालांकि, पीड़ित पत्रकार ने पुलिस को लेकर तरह-तरह की आशंका प्रकट करते हुए दो टूक कहा कि अनशन स्थल से या तो उनकी अर्थी उठेगी या थानेदार का बोरिया विस्तर बंधेगा।

उधर नेशनल जर्नलिस्ट एशोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता ने भी कहा कि इस पत्रकार उत्पीड़न मामले में एसपी संसाधनों की कमी बता कर फिलहाल थानेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई करने में असक्षम बता रहे हैं।

इधर, जिले के कुछ पत्रकार-संगठन पुलिस-प्रशासन में अपना प्रभाव जमाने की मंशा में जुट गए हैं। वे पीड़ित पत्रकार से एसपी के मौखिक आश्वासन पर अनशन तोड़ने के लिए तरह-तरह के दबाव बनाने में लगे हैं।

बता दें कि बीते मंगलवार की रात बीच बाजार स्थित श्री राम जानकी पुरानी ठाकुरवाड़ी में तेरह दिवसीय आत्म कल्याण विश्व शांति शिव शक्ति महायज्ञ का आयोजन किया गया है,जो 22 मई से एक जून तक चलेगा।

कार्यक्रम को लेकर आयोजन समिति के द्वारा चंडी मोड़ के समीप मेला का भी आयोजन किया गया है। जिसमें वृन्दावन से आये रास मंडली के द्वारा रासलीला दिखाया जा रहा है। साथ ही कई प्रकार के झूला का भी आयोजन किया गया है।

दैनिक हिंदुस्तान के पीड़ित पत्रकार मुकेश कुमार ने बताया कि मंगलवार के रात आयोजन समिति के सहायता केंद्र पर लगी कुर्सी पर बैठकर मेला पर नजर रखे हुए थे। इसी दौरान मेला ड्यूटी में लगे पांच पुलिसकर्मियों के द्वारा वहाँ आकर जबरन डंडा दिखाते हुए उठने को कहा गया।

पीड़ित पत्रकार के द्वारा परिचय बताने के बावजूद भी पुलिसकर्मियों ने कालर पकड़ते हुए मारपीट करने का कोशिश की। संयोग से मेला आयोजक के द्वारा आकर बीच बचाव करने के बाद पुलिसकर्मी वहाँ से हटे। घटना की जानकारी तुरंत ही थानाध्यक्ष सहित वरीय पुलिस पदाधिकारी को भी दी गई।

बावजूद घटना के दस घंटा बीत जाने के बाद भी पीड़ित का सूझबूझ लेना मुनासिब नहीं समझा। जिससे नाराज पत्रकार मुकेश कुमार थाना के समीप धरना पर बैठ गए। जिसकी जानकारी अन्य पत्रकारों व बुद्धिजीवियों को मिली। वे भी पीड़ित पत्रकार के समर्थन में अनिश्चित कालीन आमरण अनशन पर बैठ गए। जो कि 33 घंटे बाद समाचार प्रेषण तक जारी है।

Share Button

Related News:

बेन ईलाके में इस बार त्रिकोणीय मुकाबले में फंसे राजग प्रत्याशी
बिजली विभाग की लापरवाही से महिला की मौत, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम
राजगीर थानाध्यक्ष संतोष कुमार के खिलाफ कोर्ट में क्रिमीनल केस दर्ज, 8 नवबंर को होगी अगली सुनवाई
दहेज लोभी ससुराल वालों ने बेन की जूली को फांसी लगा मार डाला
राजगीरः उधर DGP का निर्देश, शराब के खिलाफ जंग, इधर देखिए पाठशाला में शराबी का उत्पात
16 अगस्त 1942 को चंडी थाना पर पहली बार फहराया गया था तिरंगा
सड़क लुटेरों ने राहगीर की पिटाई कर मोबाईल छीना
रहुई के नवनिर्वाचित जदयू प्रखंड अध्यक्ष के पुत्र की हत्या से सनसनी
महागठबंधन प्रत्याशी को मिला जीविका दीदियों का समर्थन
बेलगाम टैक्टर ने छात्र को कुचला, मौके पर मौत, चालक फरार
हिलसा डीएसपी पर हमला, जख्मी चालक ने बैक गियर में भगाई एक किमी वाहन, तब बची जान
पेयजल की समस्या पर राजगीर एसडीओ तक नकारा
करंट का कहरः बेन में युवक की मौत तो सिलाव में 2 गाय चढ़ी भेंट
जिला जज ने बिहार शरीफ पर्यवेक्षण गृह निरीक्षण के दौरान जल जमाव पर जताई चिंता
रात्रि पुलिस गश्ती के दौरान धराए प्रेमी-प्रेमिका की थानाध्यक्ष की देखरेख में हुई यूं मदिर में शादी
शिव सेना की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे हरनौत जदयू विधायक का भतीजा
केस नहीं उठाया तो दबंगों ने असहाय दंपति बुरी तरह से पीटा, हिलसा थानाध्यक्ष ने भगाया
जी हां, यही है यहां की कानून-व्यवस्था और पुलिस की कार्यशैली!
हिलसा के बजरंग बली ने ली अंतिम सांस
खबर के बाद हरकत में पुलिस, कई दुकानों में छापेमारी कर जप्त किए ढेर सारे फर्जी फार्म
राखी खरीद लौट रही युवती का अपहरण के बाद बवाल जारी, सड़क जाम, आगजनी, पुलिस को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
छात्रा संग छेड़खानी, आरोपी को ग्रामीणों ने धूना, मूत्र पिलाया, वीडियो किया वायरल
अब बिहार शरीफ वासियों को मच्छरों से बचाएगी गंबुजिया!
बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का जीवन और उनकी उपलब्धियों पर एक नज़र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» डीजीपी ने सोनपुर मेला-2019 में एसपी समेत इन पुलिस अफसर-कर्मियों को किया सम्मानित   » सोनपुर मेला-2019 में नालंदा एसपी समेत ये पुलिस अफसर-कर्मी होंगे सम्मानित     » शराब माफिया ‘बल्लुआ’उर्फ‘पल्लुआ’ समेत 3 लोगों को मिली 10 साल की सजा   » गल्ला व्यवसायी के साथ लूट, विरोध करने पर तोड़ा जबड़ा   » गरीब-बच्चों की सेवा में ही जगत का कल्याण : ई.रविशंकर   » BDO को कार्यालय में घुसकर पीटा, बोले SDO- होगी कड़ी कार्रवाई     » बेखौफ बदमाशों ने युवक को सरेआम गोली मारी, हालत गंभीर,पटना रेफर   » हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस गैस लदी वाहन से टकराई, बड़ा हादसा टला, 2 गंभीर   » बोले इसलामपुर सीओ- मानवाधिकार नेम प्लेट लगी वाहनों की होगी जांच   » बालू माफियाओं को पुलिस-प्रशासन का खुला शह, ग्रामीणों ने खनन अधिकारी को मौके पर धुना