नल-जल योजना फेल, प्राचार्य ने ANM स्कूल में यूं चिपकाया 3 दिनों तक छुट्टी की नोटिश

नालंदा दर्पण। इस्लामपुर बाजार के पुराना रेफरल अस्पताल के पास लाखों की लागत से बने एएनएम स्कूल की विधि व्यावस्था महज पानी को लेकर चरमरा गई है। जिससे छात्राओं को काफी परेशानी हो रही है।

बताया जा है कि एएनएम स्कूल में लगा समर सेबल मोटर खराब हो जाने से स्कूल में रहने वाले छात्राओं के बीच पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। यहां पानी के लिए इस कदर हाहाकार मचा है कि प्राचार्य के द्वारा सूचना पट्ट पर एक नोटिश चिपकाया गया है।

उस नोटिश में निर्देश दिया गया है कि समर सेबल का मोटर खराब हो गया है। जिसे बनवाने के लिए मिस्त्री को बुलवाया गया था। लेकिन ईद पर्व के बाद मिस्त्री द्वारा उसे बनाने का अश्वासन दिया गया है। जिसके कारण 4 से 6 जुन तक स्कूल के छात्राओं को छुटी दे दिया गया है।

इस स्कूल के टियुटर सिप्रा और वार्डन अंजु कुमारी ने बताया कि इस स्कूल में 80 छात्राएं है और इस गर्मी के  मौसम में अचानक मोटर खराब हो जाने से स्कूल में पानी का किल्लत हो गयी है।

जबकि नल जल योजना के तहत इस स्कूल में पानी की सुविधा उपलब्ध करवाया गया है। लेकिन सुबह शाम उससे  इतनी पानी नहीं मिलता है कि आवश्यक कार्य भी पुरा हो सके। इससे कारण पानी का हाहाकार मचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here