राजगीर पुलिस का हैरान कर देने वाली घटिया कारनामा हुआ उजागर

Share Button

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क/मुकेश भारतीय।  बचपन में प्रायः चौक-चौराहों पर एक राजनीतिक नुक्कड़ नाटक देखने को मिलता था-क्या जनता पागल हो गई है। वामपंथ द्वारा यह नुक्कड़ नाटक तात्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के आपातकाल को रेखाकिंत करती थी। लेकिन आज यदि हम बिहार की बात करें, खासकर सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा की बात करें तो महज एक ही थीम उभरती है- क्या पुलिस पागल हो गई है।

जी हां, क्या पुलिस पागल हो गई है। अपनी सात नस्लों के भविष्य सुरक्षित की दिशा में काली कमाई करने में मशगुल पुलिस के अजीबोगरीब कारनामे सामने आ रहे हैं। कई थानेदारों ने तो हद कर रखी है। उन्हें सिर्फ पैसा चाहिए। थानों को दलालों का अड्डा बना कर रख छोड़ा है। पहले स्थितियां इतनी विकट नहीं थी।

ऐसी विकृतियां हाल के कुछेक वर्षों में हद तक बढ़ी है। किसी आम जन से भी बात करो। सीएम की तारीफ होती है, लेकिन तरह-तरह के अपशब्दों के साथ कि इनके राज में पुलिस-प्रशासन में निकम्मे और भ्रष्ट लोग नीचे से उपर तक यहां हावी हैं।  

बीते परसों देर शाम राजगीर थानाध्यक्ष ने एक विक्षिप्त युवक से जबरन एक फर्जी शिकायत लिखवा कर हमारे एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क से जुड़े रिपोर्टर नीरज कुमार को अस्पताल से उठाकर हाजत में बंद कर दिया और अगले दिन गंभीर धाराएं लगा कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष की इस कारस्तानी में वहां के डीएसपी और सर्किल इंसपेक्टर की भी भूमिका काफी संदिग्ध है।

नीरज को पिछले माह भी एक प्रशासनिक शाजिस के तहत जेल भेज दिया गया था। वह बीते परसों शाम ही उस मामले में रिहा होकर घर लौटा था और उसकी भीषण गर्मी में तबियत खराब होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसकी जानकारी पुलिस को जैसे ही मिली, उसने कुछ युवकों को भेज नीरज से उलझवा दिया और बाद में उसी में एक विक्षिप्त टाइप के युवक से फर्जी शिकायत लिखवा लिया।

धनंजय नामक उस युवक के पिता विनोद प्रसाद गुप्ता साफ कहते हैं कि राजगीर थानाध्यक्ष उनके अर्धविक्षिप्त पुत्र का व्यक्तिगत खुन्नस में इस्तेमाल कर रहा है। किसी तरह की कोई घटना उनके या उनके परिवार के किसी सदस्य के साथ नहीं हुआ है। लूट, रंगदारी, छिनतई, मारपीट की घटना सब कोर कल्पित है।

थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने उनके पुत्र का कुछ थाना के दलालों से प्रभावित होकर यह सब करवाया है। नीरज एक अच्छा युवक है। उसके साथ बहुत गलत हुआ है।

श्री गुप्ता ने कहा कि उन्हें आज ही पता चला है कि राजगीर थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने इसके पूर्व भी उनके पुत्र को बहका कर नीरज के खिलाफ वैसा ही एक मुकदमा पहले भी करवा चुका है।

उधर, बीते परसों देर शाम नीरज की गिरफ्तारी के समय पुलिस ने जिस युवक को गवाह बनाया है, उसका भी साफ कहना है कि वह इस मामले में कुछ नहीं जानता। उसके सामने कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। राजगीर थानाध्यक्ष ने उसका नाम खुद से डाल दिया है। जबकि उसने ऐसा गलत करने से रोका था। फिर थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने यह कहकर उनका नाम डाल दिया कि कुछ नहीं होगा। ऐसे ही लिख रहे हैं।

कल देर शाम नीरज की न्यायिक पेशी के दौरान श्री गुप्ता और जबरन गवाह बनाए गए युवक यानि दोनों ने एक साथ सत्र न्यायाधीश के सामने वही बात दोहराई, जैसा कि दोनों ने मीडिया को बताई।

बहरहाल, राजगीर पुलिस बिल्कुल नकरा और निकम्मा है। अपनी खामियों का आयना देखना उसे पसंद नहीं आता। कुछ सड़क छाप दलालों और नेताओं के ईशारे पर नंगा नाच करता है। अवैध शराब, बालू की आमदनी के साथ फर्जी मुकदमों के चढ़ावे से वह मदमस्त हो गई है। नालंदा पुलिस कप्तान को भी दिखता है, जैसा कि उनके निकम्मे अधिनस्थ लोग दिखाते हैं।

इधर एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क की ओर से सप्रमाण जानकारी बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को दे दी गई है। उन्होंने नालंदा एसपी को सारे मामले की उचित जांच कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अब देखना है कि इस मामले में कहां तक न्यायोचित जांच-कार्रवाई होती है।   

कहते हैं उस युवक के पिता, जिससे राजगीर थानाध्यक्ष ने नीरज पर फर्जी मुकदमा कराया है…..    

बताता है वह युवक, राजगीर थानाध्यक्ष ने जिसके समक्ष फर्जी गिरफ्तारी दिखाई है……

Share Button

Related News:

बकरीद मिलन समारोह बनी साम्प्रदायिक सौहार्द की मिशाल
यूं थोथी दलील पर उतरे नालंदा डीएम, चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था को झुठलाने का प्रयास
राजगीर के चंदौरा में बीडीओ और दारोगा को बंधक बना पीटा, स्कार्ट वाहन समेत भागी पुलिस
कड़े बंदोवस्त के बीच आज से नामांकन शुरु, 11 से 3 बजे तक होगा नामांकन
हिलसा थानाध्यक्ष को लगी कोर्ट की फटकार, इस दुष्कर्म मामले में तुरंत करें एफआईआर⚖
निकम्मा जेई को लेकर महादलित युवकों का नगरनौसा पावर हाउस पर प्रदर्शन
इस्लामपुर सरकारी अस्पताल से गायब नवजात एकंगरसराय के गांव से बरामद, महिला समेत दो गिरफ्तार
छीः गोली लगी युवक को स्ट्रेचर तक न मिला, ये है सीएम के हरनौत का रेफरल अस्पताल
राज्यपाल फागू चौहान ने राजगीर का यूं किया भ्रमण
राजगीर थानाध्यक्ष ने जेनरेटर समेत धराए चोर को 2 दिन हाजत में रखने के बाद छोड़ दिया
आज नगरनौसा में पेयजल को लेकर महिलाओं ने की सड़क जाम, खाली बर्तन रख जताया आक्रोश
16 अगस्त 1942 को चंडी थाना पर पहली बार फहराया गया था तिरंगा
ई कौन है जो राजगीर थाना में यूं बौराता है और कोई कुछ नहीं बोलता, देखिए वीडियो
मकान की दीवार गिरने से मलबे में दबा परिवार, एक बच्ची की मौत, अन्य 4 जख्मी
शिव सेना की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे हरनौत जदयू विधायक का भतीजा
नालंदा जिला लोक शिकायत पदाधिकारी और सहायक खनन निदेशक को 1-1 हजार का अर्थदंड, वेतन से होगी राशि वसूली
बेन के छोटी आट में ताड़ी को लेकर गोलीबारी, एक अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या
वेतन न मिलने से खफा नियोजित शिक्षकों ने यूं जूता पॉलिश कर जताया विरोध
बदचलनी का आरोप लगा पत्नी को घर से यूं बाहर निकाला, समाज बना नकारा
हिलसा को एक साथ दोहरी राहत, थानेदार के साथ डीएसपी भी गए
जानिए राज्य वित्त आयोग की बिहार शरीफ नगर निगम एवं नगर परिषद-पंचायतों संग बैठक में क्या-क्या हुआ
नालंदा का लालः हर आंख ने दी नम श्रद्धाजंलि
समाज हित में जो बात करेगा, समाज उसी को मतदान करेगाः श्रवण कुमार
नगरनौसा में विवाहिता ने यूं फांसी लगा की आत्महत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» मुखियाओं का अल्टीमेटमः कार्रवाई वापस लें हिलसा एसडीओ, अन्यथा काम बंद   » राज्यपाल फागू चौहान ने राजगीर का यूं किया भ्रमण   » ऐसे ऐतिहासिक धरोहर बचाने की जगह ‘इमेज बिल्डिंग’ में जुटा है नीतीश-तंत्र !   » पुलिस ने मॉब लीचिंग से विक्षिप्त महिला की बचाई जान   » लच्छु बिगहा रेलवे स्टेशन हत्याकांड में 7 नामजद और 3-4 अज्ञात पर एफआईआर   » नालंदा में जल्लाद राजः करायपरसुराय में नाबालिग युवती की गोली मारकर हत्या   » हिलसा कोर्ट जा रहे अधेड़ की लच्छु बिगहा रेलवे स्टेशन पर गोली मारकर हत्या, एक महिला को भी लगी गोली   » नगरनौसा बवालः उधर दूसरे गुट ने एसटीएसी थाना में यूं किया छेड़खानी का केस🤔   » सड़क जाम, आगजनी, पुलिस पिटाई मामले में 50 नामजद एवं 100-150 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज   » आपस में भिड़े दो जातीय गुट, जमकर हुई पत्थरबाजी-गोलीबारी, कई घायल, एक गंभीर,FIR दर्ज