परबलपुर अस्पताल के डॉक्टर की लापरवाही से एक महिला की मौत

Share Button

लावारिस को अस्पताल के बेड पर नहीं, टेम्पू पर हीं कर दिया ईलाज, एम्बुलेंस नहीं भी नहीं दिया, मौत, हवा में सीएम का जिला…..

परबलपुर(रंजीत)। घटना शनिवार देर शाम का है। सत्तर वर्षीय महिला बेन रोड स्थित अरावां मोड़ के समीप खून से लदफद एवं वेहोश होकर सड़क किनारे पड़ी थी। बेन तरफ से आ रहे एक कार बाले व्यक्ति का उस महिला पर नजर पड़ा तो वे टेम्पू द्वारा महिला को ईलाज हेतू परबलपुर बाजार के एक निजी क्लिनिक में लाया।

जहां से डाक्टर ने स्थानीय अस्पताल ले जाने की सलाह दिया। इसके बाद युक्त व्यक्ति ने टेम्पु पर पड़े महिला को ईलाज हेतू स्थानीय अस्पताल ले आया। जहां के चिकित्सा प्रभारी डाक्टर चंद्रदेव सिंह के निर्देश पर लगभग आधे घंटे तक प्राथमिक उपचार टेम्पू पर हीं कर दिया गया।

इसके बाद अचेत महिला का बेहतर ईलाज हेतू बिहार शरीफ रेफर कर दिया गया। जहां देर रात्रि में उसकी मौत हो गया। महिला की पहचान लाली देवी पति पूना महतो ग्राम अमेरा थाना थरथरी के रूप में की गई।

आश्चर्य है कि बेन थाना इलाके में इस तरह की घटना घटी, लेकिन बेन पुलिस को भनक भी नही लग सकी। जो शर्मानाक ही नहीं कार्रवाई योग्य है। जानकारों के अनुसार जबकि उसे सु समय सूचना दी गई थी।

महिला बेन सड़क के माध्यम से पैदल बेन प्रखंड के खैरा पंचायत स्थित मढ़पर गांव में जा रही थी। जहां उसकी बेटी के घर में शादी का आयोजन था। पूर्व में भी महिला के पति पूना महतो एवं एकलौते पुत्र का देहांत हो चुका था। महिला अपने तीन बेटी पर भरोसा कर जीवन को खे रही थी।

परबलपुर अस्पताल की ओर से बिहार शरीफ अस्पताल ले जाने हेतू कोई व्यवस्था नहीं किया गया तो एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अपने निजी वाहन से सदरअस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान देर रात को महिला ने दम तोड़ दिया।

बता दे कि इसके ठीक पहले बेन परबलपुर के चिकित्सा प्रभारी चंद्रदेव प्रसाद द्वारा समाचार संकलन के लिए गए एक अखबार के पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार करने पर प्रखंड प्रमुख धनञ्जय प्रसाद ने चिकित्सा प्रभारी को मानसिक विक्षिप्त बताते हुए वरीय पदाधिकारी से कारवाई करने की मांग किया और उन्होंने कहा कि जब कोई मरीज इलाज के लिए जाता है तो बिना स्टॉक देखे प्रभारी दवाई नही होने की बात कहकर लौटा दिया जाता है।

ऐसा ही घटना परबलपुर अस्पताल का है, जब मई गांव निवासी अशोक राम  को कुत्ता काट लिया और वह इलाज के लिए आया था उसे यह कहकर लौटा दिया कि कुते की सुई उपलव्ध नही है।

जबकि अस्पताल के स्वास्थ्य प्रवन्धक सत्यम कुमार ने पूछने पर कबूल किया कि सुई उपलव्ध था लेकिन प्रभारी द्वारा गलती किया गया। जब इस बाबत प्रभारी से पूछा गया तो आग बबूला हो गए और अनाप शनाप बोलने लगे जो अस्पताल परिसर को भी तार तार कर दिया।

Share Button

Related News:

अश्लील डांस-फायरिंग मामले में नालंदा एसपी की यह रही कार्रवाई !
है ग्रामीण विकास मंत्री का क्षेत्र, पीने के पानी को यूं तरस रहे लोग, फिर भी चाहिए सीएम को वोट!
बिहार में क़ानून व्यवस्था की ताजा स्थति से संतुष्ट हैं नीतीश कुमार
रिहायशी इलाके में फिर लाखों की चोरी, निष्क्रीय बनी राजगीर पुलिस
बैंक परिसर से छात्रा की साइकिल चोरी, सीसीटीवी कैमरा में यूं कैद हुआ चोर
जमात से फिर जात पर आ टिके नीतीश, आसान नहीं है कौशलेन्द्र की हैट्रिक
चंडी थाना की गुंडा पंजी में दर्ज 36 लोगों ने दर्ज कराई अपनी उपस्थिति
चिराग तले अंधेरा वाली कहावत चरितार्थ है नालंदा जिला में.
कोर्ट मैरेज के बाद यूं भाई के पचड़े में फंसी दुल्हन, पुलिस की कार्यशैली भ्रामक
आपसी वर्चस्व को लेकर हुई गोलीबारी में एक जख़्मी, पटना रेफर
प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर नगर आयुक्त ने किया नाली-गली का निरीक्षण
25 हजार के सिक्के लेकर पहुंचे बसपा प्रत्याशी, नजारत को गिनने में छूटे पसीने
यूं मौत की राह बनी इस्लामपुर-कपटिया मोड़ सड़क को लेकर लावरवाह बने ठेकेदार-अफसर-नेता
मकान की दीवार गिरने से मलबे में दबा परिवार, एक बच्ची की मौत, अन्य 4 जख्मी
बेखौफ बदमाशः 2 चचेरे भाई को गोली मारी, पटना रेफर
नगरनौसा में इस तरह सम्पन्न हुआ लोकसभा चुनाव
अखिल भारतीय माहुरी वैश्य महामंडल कार्यकारिणी की राजगीर में हुई सभा
हुलास की पीट-पीट कर हत्या के बाद महादलित परिवारों में दहशत का माहौल
सगी भतीजी संग शादीशुदा चाचा फरार, ऑनर किलिंग की फिराक में परिजन
बेन में फिर बड़ी चोरी, पुलिस से विश्वास उठा, लोग खुद दे रहे पहरा
बिहार शरीफ में 1000 कुत्ते, निकला टेंडर, होगी नशबंदी !
जनता जीत जायेगी अभियान रथ को एसडीओ ने दिखाया हरी झंडी
माधोपुर तीमुहानी डिवाइडर से टकराई पिकअप,3 की मौके पर मौत, 7 जख्मी, गंभीर हालत में 3 पटना रेफर
गोपालगंज ठेकेदार हत्याकांड के आरोपी कार्यपालक अभियंता का इस्लामपुर स्थित पैत्रिक घऱ कु्र्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» बिहार शरीफ नगर निगम की खुली पोल, घरों में घुसे गंदे पानी, तालाब बने कई मोहल्ले   » नालंदा सांसद के रोपे पेड़ यूं चर गयी बकरी😳   » पुलिस को शराब की सूचना देने की शक में सुबेलाल की पीट-पीट कर हत्या   » प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए छात्र   » नालंदा में 2 लाख सक्रीय सदस्य बनाएगी तैलिक साहू समाज :रणविजय   » बोले नालंदा एसपी- ‘पैथोलॉजी के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव की जरूरत’   » दहेज लोभी ससुराल वालों ने बेन की जूली को फांसी लगा मार डाला   » बिहार शरीफ जेल के सुरक्षाकर्मी पर बदमाशों का कातिलाना हमला, हवलदार को गोली मारने की धमकी   » एसयू कॉलेज में व्याप्त अनियमितता से नाराज छात्र संगठन का भड़का गुस्सा   » चचेरे भाई ने गोली मारी, हालत गंभीर, गांव वाले आपसी चंदा से करा रहे ईलाज