परबलपुर अस्पताल के डॉक्टर की लापरवाही से एक महिला की मौत

Share Button

लावारिस को अस्पताल के बेड पर नहीं, टेम्पू पर हीं कर दिया ईलाज, एम्बुलेंस नहीं भी नहीं दिया, मौत, हवा में सीएम का जिला…..

परबलपुर(रंजीत)। घटना शनिवार देर शाम का है। सत्तर वर्षीय महिला बेन रोड स्थित अरावां मोड़ के समीप खून से लदफद एवं वेहोश होकर सड़क किनारे पड़ी थी। बेन तरफ से आ रहे एक कार बाले व्यक्ति का उस महिला पर नजर पड़ा तो वे टेम्पू द्वारा महिला को ईलाज हेतू परबलपुर बाजार के एक निजी क्लिनिक में लाया।

जहां से डाक्टर ने स्थानीय अस्पताल ले जाने की सलाह दिया। इसके बाद युक्त व्यक्ति ने टेम्पु पर पड़े महिला को ईलाज हेतू स्थानीय अस्पताल ले आया। जहां के चिकित्सा प्रभारी डाक्टर चंद्रदेव सिंह के निर्देश पर लगभग आधे घंटे तक प्राथमिक उपचार टेम्पू पर हीं कर दिया गया।

इसके बाद अचेत महिला का बेहतर ईलाज हेतू बिहार शरीफ रेफर कर दिया गया। जहां देर रात्रि में उसकी मौत हो गया। महिला की पहचान लाली देवी पति पूना महतो ग्राम अमेरा थाना थरथरी के रूप में की गई।

आश्चर्य है कि बेन थाना इलाके में इस तरह की घटना घटी, लेकिन बेन पुलिस को भनक भी नही लग सकी। जो शर्मानाक ही नहीं कार्रवाई योग्य है। जानकारों के अनुसार जबकि उसे सु समय सूचना दी गई थी।

महिला बेन सड़क के माध्यम से पैदल बेन प्रखंड के खैरा पंचायत स्थित मढ़पर गांव में जा रही थी। जहां उसकी बेटी के घर में शादी का आयोजन था। पूर्व में भी महिला के पति पूना महतो एवं एकलौते पुत्र का देहांत हो चुका था। महिला अपने तीन बेटी पर भरोसा कर जीवन को खे रही थी।

परबलपुर अस्पताल की ओर से बिहार शरीफ अस्पताल ले जाने हेतू कोई व्यवस्था नहीं किया गया तो एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अपने निजी वाहन से सदरअस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान देर रात को महिला ने दम तोड़ दिया।

बता दे कि इसके ठीक पहले बेन परबलपुर के चिकित्सा प्रभारी चंद्रदेव प्रसाद द्वारा समाचार संकलन के लिए गए एक अखबार के पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार करने पर प्रखंड प्रमुख धनञ्जय प्रसाद ने चिकित्सा प्रभारी को मानसिक विक्षिप्त बताते हुए वरीय पदाधिकारी से कारवाई करने की मांग किया और उन्होंने कहा कि जब कोई मरीज इलाज के लिए जाता है तो बिना स्टॉक देखे प्रभारी दवाई नही होने की बात कहकर लौटा दिया जाता है।

ऐसा ही घटना परबलपुर अस्पताल का है, जब मई गांव निवासी अशोक राम  को कुत्ता काट लिया और वह इलाज के लिए आया था उसे यह कहकर लौटा दिया कि कुते की सुई उपलव्ध नही है।

जबकि अस्पताल के स्वास्थ्य प्रवन्धक सत्यम कुमार ने पूछने पर कबूल किया कि सुई उपलव्ध था लेकिन प्रभारी द्वारा गलती किया गया। जब इस बाबत प्रभारी से पूछा गया तो आग बबूला हो गए और अनाप शनाप बोलने लगे जो अस्पताल परिसर को भी तार तार कर दिया।

Share Button

Related News:

राजगीर नगर पंचायत उपाध्यक्ष पर अविश्वास प्रस्ताव, लगाया गंदी राजनीति, निजी स्वार्थ, मनमानी का आरोप
एनडीए (जदयू) प्रत्याशी कौशलेंद्र को एक और बड़ा झटका, नीतीश की शिकन बढ़ी
महान स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती मनाई
23 साल बाद 'साहब' संग मंच साझा कर बड़ा गदगद हैं पूर्व विधायक !
कारगिल शहीदों का शौर्य नहीं भूलना असंभव :ब्रिगेडियर विरेंद्र सिंह
यूं साईबर ठगी का शिकार का शिकार हुआ नालंदा पुलिस का जवान, सुनिए ऑडियो
आईएसओ प्रमाणित सदर अस्पताल, जहां स्ट्रेचर के अभाव में घायल कैदी को कंधे पर यूं उठा ले गए पुलिसकर्मी
बेन में सर्प दंश से एक महिला की मौत
अदद पैक्स मेंबर बनने के लिए यूं भटक रहे किसान, उधर अफसर बने हैं लापरवाह
बेउर जेल से पुलिस को दारु पिला हुआ फरार, फिर नालंदा से आकर रांची में कर डाला 'निर्भया कांड'
जो हमारे जुते से डर गए, वे क्या मुकाबला करेंगे, 3 लाख से हराएंगेः आजाद
बिहार में क़ानून व्यवस्था की ताजा स्थति से संतुष्ट हैं नीतीश कुमार
बाप को गोली मारने जा रहा बेटा हथियार समेत धराया
राज्यपाल एस.एन. आर्य की विकास चिंता में झलकी पुत्र मोह का सपना
सीएम के जेबार में जदयू दलित प्रकोष्ठ अध्यक्ष की पिटाई, पत्नी संग छेड़खानी, सपरिवार घर छोड़ा
पेड़ से लटका मिला ईंट भठ्ठा मजदूर युवक का शव, हत्या की आशंका
वेतन न मिलने से खफा नियोजित शिक्षकों ने यूं जूता पॉलिश कर जताया विरोध
दो बड़े सरकारी आयोजन, लेकिन देखिए सड़क निर्माण का हाल
हिलसा थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, विवादित राजगीर थानाध्यक्ष को सर्किल का भी प्रभार!
एक करोड़ की राधा-कृष्ण की अष्टधातु मूर्ति के साथ तीन धराए
सीएम के राजनीतिक गलियारा के इस बूथ पर नहीं पड़ सका एक भी वोट
बेन हलके में जदयू-हम के बीच कांटे की टक्कर के आसार !         
बिहार शरीफ नकली कॉस्टमेटिक का अड्डा, छापामारी में 50 लाख के 1800 प्रो़डक्ट बरामद
मुखिया पति ने यूं हाथ तोड़ अपनी गर्दन बचाने का किया प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» डीजीपी ने सोनपुर मेला-2019 में एसपी समेत इन पुलिस अफसर-कर्मियों को किया सम्मानित   » सोनपुर मेला-2019 में नालंदा एसपी समेत ये पुलिस अफसर-कर्मी होंगे सम्मानित     » शराब माफिया ‘बल्लुआ’उर्फ‘पल्लुआ’ समेत 3 लोगों को मिली 10 साल की सजा   » गल्ला व्यवसायी के साथ लूट, विरोध करने पर तोड़ा जबड़ा   » गरीब-बच्चों की सेवा में ही जगत का कल्याण : ई.रविशंकर   » BDO को कार्यालय में घुसकर पीटा, बोले SDO- होगी कड़ी कार्रवाई     » बेखौफ बदमाशों ने युवक को सरेआम गोली मारी, हालत गंभीर,पटना रेफर   » हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस गैस लदी वाहन से टकराई, बड़ा हादसा टला, 2 गंभीर   » बोले इसलामपुर सीओ- मानवाधिकार नेम प्लेट लगी वाहनों की होगी जांच   » बालू माफियाओं को पुलिस-प्रशासन का खुला शह, ग्रामीणों ने खनन अधिकारी को मौके पर धुना