अंधेरगर्दीः बिना प्रावधान कर दिया गया इन प्रखंड संसाधन कर्मियों का ट्रांसफर

Share Button

“सरकारी बाबूओं को अपने ही विभाग के नियमावली प्रावधान की जानकारी नहीं है। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब नालंदा जिला प्रारंभिक शिक्षा एवं सर्व शिक्षा अभियान कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार प्रखंड संसाधन केंद्रों में कार्यरत सभी लेखापाल सह डाटा इंट्री ऑपरेटर का स्थानांतरण दूसरे प्रखंड में कर दिया गया…..”

नालंदा दर्पण।  जिला पदाधिकारी,नालंदा के निर्देशानुसार जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्रारंभिक शिक्षा एवं सर्व शिक्षा अभियान नालंदा के ज्ञापांक एसएसए/973 दिनांक 7 जून के आलोक में विभिन्न प्रखंड संसाधन केंद्रों में कार्यरत सभी लेखापाल सह डाटा इंट्री ऑपरेटर का स्थानांतरण दूसरे प्रखंड में कर दिया गया है।

जबकि राज्य परियोजना निदेशक पटना बिहार के पत्रांक 8891 दिनांक 11/12/2010 के आलोक में एवं अधिसूचना संख्या MGT/404/10-11/8891 कार्यकारणी समिति की दिनांक 18/11/2010 को सम्पन्न 65वीं बैठक में वीईपी सेवा नियमावली 2010 के आलोक में पारा संख्या-42 में स्थानांतरण नियमावली में अंकित है कि प्रखंड संसाधन केंद्र में कार्यरत सहायक लेखापाल सह डाटा इंट्री ऑपरेटर का स्थानांतरण का प्रावधान नहीं है।

विभिन्न जिला में प्राप्त सूचना के अधिकार में भी यह अंकित है कि सहायक लेखापाल सह डाटा इंट्री ऑपरेटर का स्थानांतरण नहीं किया जा सकता हैं। फिर भी जिला पदाधिकारी, नालंदा के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी से कार्यरत सहायक लेखापाल सह डाटा इंट्री ऑपरेटर की सूची स्थानांतरण हेतु मांगी गई थी।

उसमें कार्यालय समग्र शिक्षा अभियान नालंदा में कार्यरत अपर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं स्थापना नालंदा के द्वारा वीईपी सेवा नियमावली 2010 का उल्लेख नहीं किया गया एवं नियमावली की छायाप्रति संलग्न कर जिला पदाधिकारी को नहीं दिया गया। न ही उन्हें इस बिंदु से अगवत कराया गया।

प्रभावित कर्मियों का आरोप है कि जिला पदाधिकारी, नालंदा को दिग्भ्रमित कर स्थानांतरण कराया गया है एवं हमेशा उन लोगों को मानसिक तौर से नियम विरुद्ध प्रताड़ित किया जाता रहा है। उन लोगों का स्थानांतरण अन्यंत्र जगह हो जाने के कारण वित्तीय वर्ष 18-19 का विद्यालय में सभी प्रकार के भेजी गई अग्रिम राशि का समायोजन समय पर संभव नहीं हो पाएगा।

इस संबंध में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एसएसए नालंदा के पत्रांक एसएसए/1014 दिनांक 14/06/2019 को दिनांक 25/06/2019 तक अग्रिम राशि का समायोजन करने का आदेश सभी सहायक लेखापालो को दिया गया है।

पूर्व जिला पदाधिकारी पलका साहनी के द्वारा सन् 2015 में स्थानांतरण सूची की मांग की गई थी। तत्कालीन शिक्षा पदाधिकारी देवशील सूची में स्थानांतरण संबंधित सूची के साथ वीईपी नियमावली का उल्लेख करते हुए उन्हें इस बिंदु से अवगत कराने के उपरांत जिला अधिकारी नालंदा के द्वारा स्थानांतरित नहीं किया गया।

अतएव सहायक लेखापाल सह डाटा इंट्री ऑपरेटर का स्थानांतरण संबंधी नियमावली का उल्लेख करते हुए जिला पदाधिकारी, नालंदा एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी नालंदा को इस आशय की सूचना देने की कृपा करना चाहे जिस से हम लोग का स्थानांतरण स्थगित किया जा सके।

Share Button

Related News:

केस नहीं उठाने पर दलित परिवार को मिल रही है जान मारने की धमकी
मोबाइल छीन भाग रहे झपट्टामार गिरोह के 4 बदमाश मॉबलीचिंग से यूं बचे
बिहार में क़ानून व्यवस्था की ताजा स्थति से संतुष्ट हैं नीतीश कुमार
बिहार शरीफ में बेलगाम बदमाश, कोर्ट जा रहे वकील को दिनदहाड़े पीटा
राजगीरः उधर DGP का निर्देश, शराब के खिलाफ जंग, इधर देखिए पाठशाला में शराबी का उत्पात
आए दिन यूं पीट रहे हैं दो गांव के युवक, आज किया सड़क जाम
आंगनबाड़ी सेविका बहाली में धांधली को लेकर सीडीपीओ कार्यालय का घेराव-प्रदर्शन
ECRMC यूनियन की मान्यता चुनाव जीताने की अपील
बेउर जेल से पुलिस को दारु पिला हुआ फरार, फिर नालंदा से आकर रांची में कर डाला 'निर्भया कांड'
हिरण्य पर्वत से संदिग्ध हालत में गिरी युवती,एक छात्र का यूं प्रयास भी बचा न सका, मौत
बालू माफियाओं को पुलिस-प्रशासन का खुला शह, ग्रामीणों ने खनन अधिकारी को मौके पर धुना
….और छोटू ने इस अंधविश्वास वश मंदिर के साधु को पीट-पीट कर मार डाला!
वेना में दो भाई को गोली मारी, बड़ा की मौत-छोटा गंभीर, हिलसा में महिला को गोली मारी-हालत गंभीर
हैदराबाद-रांची में रेपकांड के खिलाफ हिलसा में माले का नागरिक मार्च
मुंडन कराने देवघर जा रही टाटा मैजिक गढ्ढे में पलटी, महिला-बच्चे समेत 10 जख्मी, 3 रेफर
लोग सूचना देते-देते थक गए, लेकिन न SDO वोट दिला पाए और न DM
एडवांस डेरी प्रोजेक्ट के लिए नाबार्ड उपलब्ध कराएगी अनुदानित ऋण
पुटपाथी दुकानदारों का धरना-पर्दशन स्थगित, लेकिन भ्रष्ट राजगीर नगर पंचायत को लेकर होगा उग्र आंदोलन
बाइक सवार को बचाने में पलटी मछली वाहन, 5 घायल, लोग मछली लूट भागे
जदयू नेता की पुलिस हाजत में मौत से मचे बवाल के बीच थानेदार, आईओ व चौकीदार अरेस्ट
कौशलेन्द्र की हैट्रिक पर एनडीए समर्थकों में जश्न का माहौल, बांटी मिठाईयां
सरकारी रेफरल अस्पताल को नर्सों ने बनाया यूं वसूली केंद्र
भाजपा में भूचालः कौशलेन्द्र कुमार, श्याम भारती सरीखे 7 वरीय नेताओं को पार्टी से निकाला
डीएम साहब, भीषण पेयजल संकट में देखिए चापा-नल का हाल !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» पुलिस ने पकड़ी 3 वाहन समेत शराब की बड़ी खेप, लेकिन कारोबारी फरार   » 550वां प्रकाश पर्व पर 27-29 दिसंबर को होगी ये विशेष व्यवस्था   » नेहरू युवा केंद्र द्वारा पंडितपुर में फुटबॉल प्रतियोगिता, उदय क्लब ने आजाद युवा को 2-0 से हराया   » इसलामपुर में 35 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद, ट्रैक्टर टेलर व ट्वेटा वाहन जप्त, 2 धराए   » नंदकिशोर महिला इंटर कॉलेज में 6.06 लाख की गबन का FIR दर्ज   » स्कूली बच्चों के भोजन में मृत बिच्छू ! लापरवाही या साजिश? जांच का विषय   » निगरानी डीएसपी ने थरथरी प्रखंड आवास सहायक को 10 हजार घूस लेते रंगे हाथ यूं दबोचा   » राजगीर नगर पंचायतः पूर्व पार्षद की शिकायत पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुख्य सचिव से मांगी जांच रिपोर्ट   » कोर्ट के आदेश की अवहेलना- ‘लापरवाह जेलर हाजिर हो’   » पर्यवेक्षण गृह नहीं, पाठशाला !