बेउर जेल से पुलिस को दारु पिला हुआ फरार, फिर नालंदा से आकर रांची में कर डाला ‘निर्भया कांड’

Share Button

“बीटेक छात्र (रांची की निर्भया) की हत्या बेऊर जेल से फरार अपराधी राहुल राज उर्फ रोडे राज उर्फ राज श्रीवास्तव उर्फ आर्यन उर्फ अंकित (23 वर्ष) ने की थी…..”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। राजधानी रांची के सदर थाना क्षेत्र की बूटी बस्ती में 15 दिसंबर 2016 की रात सामूहिक दुष्कर्म के बाद बीटेक छात्र की हत्या की गुत्थी को सीबीआइ ने सुलझा लिया है।

राहुल बिहार के नालंदा जिले के एकंगरसराय थाना क्षेत्र के घुरा गांव निवासी ऑटो चालक उमेश प्रसाद का बेटा है। सीबीआइ की टीम ने उसे लखनऊ से गिरफ्तार कर प्रोडक्शन वारंट पर रांची पहुंचाया है।

वह बेऊर जेल से फरार होने के बाद रांची की बूटी बस्ती में ही छात्र के घर के पास किराए के मकान में थोड़े दिनों तक रहा था।

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक आरोपित युवक राहुल का आपराधिक इतिहास रहा है। छिनतई, चोरी और छेड़खानी के कई मामले उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। उसके खिलाफ लखनऊ में भी दुष्कर्म का एक मामला दर्ज है।

शनिवार को सीबीआइ की टीम उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर रांची पहुंची थी। सीबीआइ की विशेष अदालत में प्रस्तुत करने के बाद राहुल को छह जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

फिलहाल, उसे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार भेजा गया है। अब सीबीआइ की टीम उसे रिमांड पर लेकर उसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी जुटाएगी।

बता दें कि 15 दिसंबर 2016 की रात रांची की बूटी बस्ती स्थित अपने घर में अकेली मौजूद बीटेक छात्र की सामूहिक दुष्कर्म के बाद तार से गला घोंटकर हत्या की गई थी।

हत्या के बाद छात्र के चेहरे को मोबिल छिड़ककर जला दिया गया था। रांची पुलिस से लेकर सीआइडी तक ने जिस कांड को चुनौती के रूप में लिया लेकिन वे कामयाव नहीं हो सके।

इसके बाद 28 मार्च 2018 को सीबीआई ने इस केस को टेकओवर कर मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। इस मामले में स्टेट एफएसएल ही नहीं, सेंट्रल एफएसएल से भी जांच करवाई जा चुकी है।

छात्र से जुड़े छह मोबाइल अब भी पुलिस के पास जब्त हैं। फॉरेंसिक की रिपोर्ट में छात्र के स्वैब जांच में एक ही पुरुष के स्पर्म मिले थे।

रांची के सदर थाना क्षेत्र के बूटी बस्ती में सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में सीबीआइ के हाथों गिरफ्तार राहुल राज उर्फ रोडे राज उर्फ राज श्रीवास्तव उर्फ आर्यन उर्फ अंकित का आपराधिक इतिहास रहा है।

वह छिनतई, चोरी, छेड़खानी व दुष्कर्म की कई घटनाओं का आरोपित रहा है। तीन साल पहले अपने चाचा के ब्रह्भोज में शामिल होने के लिए बेऊर जेल से पैरोल पर छूटकर अपने गांव गया था और वहां रात में सभी पुलिसकर्मियों को शराब पिलाकर भाग गया था।

इसके बाद से वह कभी अपने गांव नहीं आया। उसके खिलाफ एकंगरसराय थाने में भी प्राथमिकी दर्ज है। पटना में जहां रहता था, वहीं बगल के घर से उसने लैपटॉप भी चोरी की थी। इतना ही नहीं, वहां एक दंडाधिकारी के परिवार की लड़की से ही छेड़खानी कर दी थी।

 

Share Button

Related News:

राजगीर नगर पंचायत उपाध्यक्ष पर अविश्वास प्रस्ताव, लगाया गंदी राजनीति, निजी स्वार्थ, मनमानी का आरोप
बाइक सवार दो कारोबारी सगे भाई को ट्रक ने रौंदा, मौके पर मौत
पत्रकार आसुतोष के घर पहुंचे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय
मालती हत्याकांड के खिलाफ भाकपा माले, खेग्रामस व ऐपवा ने निकाली प्रतिरोध मार्च
बिहार शरीफ-राजगीर फोरलेन का निर्माण कार्य जून तक पूरा करने का निर्देश
मुंडन कराने देवघर जा रही टाटा मैजिक गढ्ढे में पलटी, महिला-बच्चे समेत 10 जख्मी, 3 रेफर
SPO को बड़ी राहत, HC का राज्य-केन्द्र सरकार से जवाब तलब
लू को लेकर नालंदा में भी धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू, पुलिस-प्रशासन चौकस
'कॉपी ऑफ विराट कोहली' ने यूं मनाया भारत की पाक पर जीत का जश्न
हम प्रत्याशी समर्थकों ने छोटे-छोटे बच्चों को चुनाव प्रचार में यूं लगाया
आज सांसद-जदयू नेता आरसीपी सिंह का यूं दिखा गिरगिटिया रंग!
ट्रक ने ऑटो को ठोका, फलदान देकर लौट रहे एक की मौत, 4 जख्मी
अपनी मांगों को लेकर नियोजित-नियमित शिक्षकों का सभी प्रखंड मुख्यालय पर धरना
बेन में सर्प दंश से एक महिला की मौत
एक करोड़ की राधा-कृष्ण की अष्टधातु मूर्ति के साथ तीन धराए
बेखौफ बदमाशों ने युवक को सरेआम गोली मारी, हालत गंभीर,पटना रेफर
करंट का कहरः बेन में युवक की मौत तो सिलाव में 2 गाय चढ़ी भेंट
रग्बी खिलाड़ी श्वेता शाही का सांसद ने किया स्वागत
सांसद ने श्री महावीर स्थान बड़ी दुर्गा मंदिर प्रांगण में किया वाटर कुलर का शुभारंभ
टैक्टर ने 3 स्कूली बच्ची को रौंदा, 1 की मौत, 2 की हालत गंभीर, आक्रोशितों ने थाना को घेरा, पुलिस को द...
सेक्स रैकेट संचालिका प्रियंका पांडेय के घर से धराए 4 महिलाएं समेत 7 लोग
नवजात को बेचने के लिए महिला ने की थी सरकारी अस्पताल से चोरी
जदयू प्रत्याशी की जीत में सबसे बड़ा रोड़ा बनी सहयोगी भाजपा
चंडी थाना की गुंडा पंजी में दर्ज 36 लोगों ने दर्ज कराई अपनी उपस्थिति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» यूनियन के अध्यक्ष-पुत्र कर रहा अवैध वसूली, आखिर गरीब मजदूरों के निबंधन में क्या है लोचा?   » हरनौत के हथियार तस्कर वशिष्ठ राम को 3 साल कठोर कारावास की सज़ा, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी मानवेन्द्र मिश्र की अदालत ने दी सजा   » विश्व धरोहर में पूरे राजगीर को शामिल किया जाय : ब्रिगेडियर कर्नल वीरेंद्र सिंह   » राजगीर के फुटपाथ दुकानदारों के बीच यूं हुआ प्रमाण पत्र वितरण   » राजद नेता कल्लू मुखिया पुत्र के 2 किशोर हत्यारोपी को 3 साल आवासीत की सज़ा   » OMG ! राज्य सूचना आयुक्त के 25 हजारी दंड के बाबजूद DPO-DEO ने नहीं दी सूचना   » हिलसा में 20 लाखिया वकालतखाना का शिलान्यास   » चंडी थाना की सुरक्षा ऐसी कि आरोपी वितंतु रुम से भाग गया, भनक तलाश रही पुलिस   » सरमेरा नाबागिल रेप कांडः 18 माह बाद भी थेथर बनी है नालंदा महिला थाना पुलिस   » बोले जिला जज श्याम किशोर झा- ‘न्याय श्रृंखला के अहम कड़ी होते हैं वकील’