“इन पार्षदों के आराम के लिए देश के पांच सितारा होटल में कमरे भी बुक करवा दिए गए हैं, कुछ वार्ड पार्षद इस गर्मी में ठण्ड का आनद उठाने होटल पहुँच भी गए हैं। शेष अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के बाद रवाना हो जायेंगे….”  

बिहार शरीफ (दीपक विश्वकर्मा)। बिहार शरीफ नगर निगम में शहमात का खेल आज अंतिम चरण में है।  उपमहापौर के खिलाफ आज अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की पूरी संभावना है। 

इस बाबत सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है अविश्वास प्रस्ताव में अब तक कुल 46 सदस्यों में से करीब 28 सदस्यों की मुहर लग चुकी है, जबकि अविश्वास प्रस्ताव के लिए मात्र 16 सदस्यों की जरुरत होती है।

लंबे समय से उपमहापौर और वार्ड पार्षदों के बीच चल रही खींचातानी का आज अंत होने वाला है।

सूत्रों की मानें तो इस पूरे प्रकरण में रूमी खान का अहम रोल दिख रहा है। अविश्वाश प्रस्ताव लाये जाने की हलचल की खबर को सबसे पहले मैंने 20 जून को ही प्रकाशित किया था।

 इस खबर से निगम के पार्षदों में हलचल मच गयी । दबी जुबान में रूमी खान के लोगों ने मुझसे धमकी भरे लहजे में बात की, मगर इसकी परवाह किए बगैर मैं फिर से इस खबर को लिखा लिख रहा हूँ। सांच को आंच नहीं वाली बात है, हमने जो  लिखा है उसके पुख्ता सबूत हमारे पास मौजूद है।  

पिछले दिनों रमजान के दौरान एक स्कूल में सियासी इफ्तार इसी रूमी खान के द्वारा दी गई थी और वहीं से इस शाह मात का खेल शुरू हुआ।  इसी बात को लेकर रूमी खान नाराज थे।

आरोप तो यह भी लगे की पूर्व डिप्टी मेयर शंकर कुमार से मिलकर मैंने ऐसी खबरों का प्रसारण किया है।

आज डिप्टी मेयर फूल कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किये  जाने की पूरी संभावना है।

इधर इस एक खेमे में हौर्स ट्रेडिंग का बाजार गर्म है तो दूसरे खेमे में भी कुर्सी बचाने की पूरी ताकत के साथ साथ सभी तरह के हथकंडे का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यही नहीं इन पार्षदों के आराम के लिए देश के पांच सितारा होटल में कमरे भी बुक करवा दिए गए हैं, कुछ वार्ड पार्षद इस गर्मी में ठण्ड का आनद उठाने होटल पहुँच भी गए हैं। शेष अविश्वाश प्रस्ताव पेश करने के बाद रवाना हो जायेंगे।

नगर निगम में अगर एक वर्ष के पहले अविश्वाश प्रस्ताव का प्रावधान होता तो शायद यह अविश्वास पूर्व में ही आ जाता।  अगर डिप्टी मेयर की कुर्सी चली गयी तो इस वार रूमी खान किंग मेकर के रूप में उभर कर आएंगे। बरहाल,  इस खेल में वार्ड पार्षदों की बल्ले बल्ले हो गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here