गायब नवजात को लेकर बढ़ा बवाल, PHC में तोड़फोड़, पथराव, फायरिंग, वाहनों के शीशे तोड़े

Share Button

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क।  नालंदा जिले के इस्लामपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक नवजात के कथित चोरी के ममले को लेकर लोगों भारी बवाल खड़ा कर दिया है।

खबर है कि बवालियों ने स्वास्थ्य केन्द्र में भारी तोड़फोड़ की है। पुलिस पर जमकर पथराव किया है। सड़क पर हंगामा करते हुए कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए हैं। अस्पताल के एंबुलेंस को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। पूरा मामला अनियंत्रित दिख रहा है। इस दौरान गोलीबारी की सूचना मिली है। लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि फायरिंग पुलिस की ओर से बवासियों को नियंत्रित करने के लिए की गई है या फिर भीड़ की ओर से।

उधर हिलसा डीएसपी की अगुआई में पुलिस बवालियों से कड़ाई से निपटने के बजाय पिछले 5 घंटे से बहसबाजी में उलझी है। वहीं लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बवालियों की मांग है कि पुलिस गायब बच्चे को अविलंब लाकर दे।  

बता दें कि इस्लामपुर थाना इलाके के बौरी सराय निवासी मो महबूब की पत्नी आमना खातून को बीती 9.30 बजे रात डिलेवरी हुआ था और रात करीब तीन बजे एक सुनियोजित तरीके से एक महिला ने बच्चे को चुरा लिया।

परिजनों का का आरोप है कि अस्पतालकर्मियों ने सुनियोजित तरीके से नवजात की चोरी करवा दी है। अहले सुबह करीब 3.20 बजे में फिर बच्चे को भाप दिलवाने का बहाना बनाकर निकली और फरार हो गयी।

उधर, उस समय ड्यूटी पर तैनात अस्पतालकर्मियों का कहना है कि जच्चा की बूढ़ी सास ने एक महिला को अपना रिश्तेदार बताते सेवा सुश्रुवा करने के लिए साथ लाने की बात कही थी, जो कि परिजन के सामने ठीक वैसा करते देखी भी गई।

एक नर्स बताती है कि जब वह अहले सुबह जच्चा-बच्चा को देखने गई तो नवजात गायब था। पुछने पर जच्चा की सास ने बताया कि साथ आई महिला उसे भांप दिलाने ले गई है। इतना सुनते ही अस्पताल में माजूद सारे कर्मी के होश उड़ गए। सब इधर-उधर खोजने लगे। लेकिन उस महिला और बच्चा की कहीं भी पता नहीं चला।

इस्लामपुर अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे के अनुसार जो चित्र सामने आए हैं, वे भी कई सबाल खड़े करते हैं। उसमें बेड पर जच्चा सोई हुई है। उसके ठीक बगल में उसी बे़ड पर एक महिला बैठी हुई है। और उसी दौरान एक महिला नवजात को गोद में लेकर कहीं ले जाते नजर आती है।

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क के पास कथित बच्चा चोरी को लेकर हंगामे व मौजूद पुलिस के बीच तब ड्यूटी पर तैनात एक नर्स का बयान सामने आया है, जो जच्चा की सास व अन्य परिजन के सामने कही प्रतीत होती है।

उक्त नर्स के अनुसार जच्चा की सास के साथ ही वह महिला आई थी, जो बच्चा ले गई है। सास ने उसे गांव का रिश्तेदार बताया था।

हालांकि इधर जच्चा के परिजनों का कहना है कि वह शुरु से ही उस महिला को अस्पताल की सेविका समझ रही थी, मौका पाते ही नवजात को लेकर फरार हो गई।

यदि हम दोनों पहलुओं को देखे तो यह भ्रम हो सकती है कि अस्पताल कर्मी बच्चा गायब करने वाली महिला को जच्चा के परिजन समझ ले और परिजन उसे अस्पताल सेविका।

बहरहाल, बात कुछ भी हो। नवजात की चोरी का यह मामला बड़ा संदिग्ध और रहस्यमय लग रहा है। जच्चा का पति कुछ और कहता है और अस्पतालकर्मी कुछ और बताते हैं। जच्चा के पति का कहना है कि उसे अस्पताल में जाने नहीं दिया गया। चोरी नवजात होते ही हो गई थी।

लेकिन सीसीटीवी फुटेज और घटना का समय साफ स्पष्ट करता है कि अहले सुबह जब बच्चा गायब हुआ, उस समय जच्चा की सास अस्पताल की बेड पर मौजूद थी और उसके सामने एक महिला नवजात को ले गया।

यह सारा मामला अस्पतालकर्मियों को जितने घेरे में लेती है, उससे कम नवजात के परिजनों को कटघरे में खड़ा नहीं करती। अब पूरा सच पुलिस-प्रशासन की पड़ताल पर आ टिकती है। इधर बवालियों के हंगामें के बीच मामला दूसरा स्वरुप लेता दिखाई दे रहा है।

READ  सीडीपीओ की दलील, वाहन बिना पैदल जाए आंगनवाड़ी केंद्र!

 

Share Button

Related News:

धार्मिक नगरी राजगीर में बाबा भोलेनाथ भक्तों कष्ट देखिए
अपने ब्लॉग के रेस्पोंस से काफी उत्साहित हैं नीतीश कुमार
एक करोड़ का बकरा करोबार, लेकिन खरीदार के इंतजार में 51 हजारी सुल्ताना
अब राम भरोसे राजगीर जदयू, साइड हुईं मीरा
छात्रा संग छेड़खानी, आरोपी को ग्रामीणों ने धूना, मूत्र पिलाया, वीडियो किया वायरल
सेक्स रैकेट का खुलासा, एक युवती संग पांच युवक धराए, संचालिका फरार
शासन की हस्तक्षेप से उपद्रवियों की मंशा पर फिरा पानी
कोर्ट मैरेज के बाद यूं भाई के पचड़े में फंसी दुल्हन, पुलिस की कार्यशैली भ्रामक
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने ईवीएम कोषांग का किया निरीक्षण
अस्थावां जदयू विधायक की ऐसी गुंडागर्दी के खिलाफ बिहार शरीफ सदर अस्पताल ठप
नगरनौसा में विवाहिता ने यूं फांसी लगा की आत्महत्या
परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक, बोले अध्यक्ष- गैर शैक्षणिक कार्य बहिष्कार के साथ बीएलओ पद...
सड़क लुटेरों ने राहगीर की पिटाई कर मोबाईल छीना
औंगारी में महिला की मॉबलिंचिंग का प्रयास, पुलिस फायरिंग, 4 जवान जख्मी
बेन प्रखंड परियोजना प्रबंधक, पंचायत सचिव समेत 8 लोगों को ग्रामीणों ने बंधक बनाया
जहां पहली बार वर्ष 1983 में हुआ ईवीएम का प्रयोग, गुमनामी में खो गया गौरवशाली अतीत वाला वह चंडी  
23 साल बाद 'साहब' संग मंच साझा कर बड़ा गदगद हैं पूर्व विधायक !
मुर्गा विवाद में तीन युवकों की पिटाई के बाद बवाल, सड़क पर आगजनी  
चिक्सौरा में गोली मार कर दिनदहाड़े हत्या, नूरसराय में हत्या कर सरेराह शव फेंका
जानिए राज्य वित्त आयोग की बिहार शरीफ नगर निगम एवं नगर परिषद-पंचायतों संग बैठक में क्या-क्या हुआ
परबलपुर वासियों को झकझोर डाला ऐसे दो सगे भाई की मौत
जब खेत जा रहे हरिनारायण सिंह को पुलिस ने था दबोचा
अनियंत्रित ऑटो पलटी, महिला की मौत, 8 घायल
डीएम ने ई-गवर्नेंस की बैठक दिए ये अहम निर्देश, आप भी जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» बिहार शरीफ नगर निगम की खुली पोल, घरों में घुसे गंदे पानी, तालाब बने कई मोहल्ले   » नालंदा सांसद के रोपे पेड़ यूं चर गयी बकरी😳   » पुलिस को शराब की सूचना देने की शक में सुबेलाल की पीट-पीट कर हत्या   » प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए छात्र   » नालंदा में 2 लाख सक्रीय सदस्य बनाएगी तैलिक साहू समाज :रणविजय   » बोले नालंदा एसपी- ‘पैथोलॉजी के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव की जरूरत’   » दहेज लोभी ससुराल वालों ने बेन की जूली को फांसी लगा मार डाला   » बिहार शरीफ जेल के सुरक्षाकर्मी पर बदमाशों का कातिलाना हमला, हवलदार को गोली मारने की धमकी   » एसयू कॉलेज में व्याप्त अनियमितता से नाराज छात्र संगठन का भड़का गुस्सा   » चचेरे भाई ने गोली मारी, हालत गंभीर, गांव वाले आपसी चंदा से करा रहे ईलाज