उत्पाद विभाग की छापेमारी में थाना और मंदिर के पास दो शराब बिक्री केन्द्र का खुलासा

Share Button

“देखना है कि राजगीर थानाध्यक्ष संतोष कुमार के खिलाफ कोई कार्रवाई हो पाती है कि नहीं। क्योंकि यहां थाना क्षेत्र में कारोबारी समेत शराब ही नहीं पकड़े गए हैं, अपितु इसमें उनकी संलिप्तता भी अप्रत्यक्ष तौर पर साफ नजर सामने आई है…..”   

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिला उत्पाद अधीक्षक विजय दुबे की पड़ताल व निर्देश पर राजगीर के दो संवेदनशील जगहों पर शराब बिक्री केन्द्र पकड़ी गई है। इस दौरान दो कारोबारी भी धराए हैं।

ऐसे तो भगवान बुद्ध की नगरी राजगीर के चप्पे-चप्पे में शराब बिक रहे हैं, लेकिन एक थाना भवन से चंद कदम दूर और दूसरा एक प्रमुख सड़क मार्ग चौराहा स्थित हनुमान मंदिर के पास की शराब की अवैध शराब की दुकानें चर्चा की विषय बनी हुई थी।

चर्चा थी कि उन दोनों शराब दुकानों का संचालन पुलिस संरक्षण में हो रहा है और इसीलिए सूचना देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

कहा तो यहां तक जाता है उक्त दोनों शराब दुकान का अप्रत्यक्ष संचालन वर्तमान थानेदार की कृपा से थाना की सरकारी वाहन चालक, जो 24 घंटे शराब के नशे में रहता है, उसी के हाथों बेरोकटोक जारी था।

शराब कारोबारी…..

इसी बीच इन शराब दुकानों की सूचना नालंदा उत्पाद अधीक्षक विजय दुबे दी गई। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए सूचना की पुष्टि हेतु अपना जाल बिछाया। उनके निर्दे पर उत्पाद विभाग के कर्मी वेश बदल कर दोनों दुकान से खुद शराब की खरीदारी की।

उसके बाद दोनों दुकानों पर छापामारी हेतु उत्पाद निरीक्षक अरुण कुमार के नेतृत्व में एक गोपनीय टीम बनाई गई। इस कार्रवाई की भनक से स्थानीय थाना पुलिस को बिल्कुल दूर रखा गया, ताकि कारोबारी सतर्क न हो जाएं।

इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम के लोग ने बीते दिन छापामारी से ठीक पहले शराब खरीदी और फिर एक साथ दोनों अवैध शराब दुकानों से शराब बरामद करते हुए दो कारोबारी को दबोच लिया।

उत्पाद निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि पहली छापेमारी कलाली चौक रौशन रोहित अंडा दुकान में की गई। वहां 180 एमएल की 4 बोतल ऑफसर्स च्वाईस व्हस्की टेट्रा पैक में बरामद की गई और कारोबारी गुड्डू कुमार पिता जवाहर प्रसाद, रामहरि पिंड निवासी को पकड़ा गया।

वहीं, जवाहर चौक से एक अंडा-पेप्सी दुकान के काउंटर से 180 एसएल की 3 बोतलें ऑफसर्स च्वाईस व्हस्की टेट्रा पैक में बरामद की गई और कारोबारी शिशुपाल साव पिता स्व. रुपल साव निवासी राजगीर माली टोला को मौके पर दबोच लिया गया।

बहरहाल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट आदेश दे रखा है कि जिस थाना क्षेत्र में शराब बरामद होती है या वहां के थानेदार शराब के काले कारोबार में किसी प्रकार से संलिप्त पाए जाते हैं तो उनको त्तकाल हटा दी जाए और उसे 10 साल तक थानेदारी नहीं दी जाए।

इसी आदेश के तहत गत दिनों आईजी मद्य निषेध रतन संजय कटियार की कठोरतम कार्रवाई की शिफारिश पर पटना के 4 थानेदार नप चुके हैं। जिनमें राजीवनगर थानाध्यक्ष निशांत कुमार, कंकड़बाग थानाध्यक्ष अशोक कुमार, एयरपोर्ट थानाध्यक्ष केके मजूमदार और फुलवारी थानाध्यक्ष कैसर आलम शामिल है।

Share Button

Related News:

नूरसराय के छात्र की हिलसा में हत्या, रेलवे ट्रैक पर फेंकी लाश
.....अन्यथा नालंदा भाजपा के कई पदाधिकारी-कार्यकर्ता देंगे सामूहिक इस्तीफा : सूरज कुमार चंद्रवंशी
बेन हलके में जदयू-हम के बीच कांटे की टक्कर के आसार !         
मुखिया पति ने यूं हाथ तोड़ अपनी गर्दन बचाने का किया प्रयास
अनियंत्रित ऑटो पलटी, महिला की मौत, 8 घायल
वायरल इस वीडियो ने खोल दी पूर्व मुखिया-नालंदा थाना पुलिस गठजोड़ की पोल
चुनावी रंजिशः पोलिंग एजेंट बने जदयू नेता और उनकी पत्नी को बदमाशों ने पीटा, पैसे-आभूषण भी छीने  
नल-जल योजना फेल, प्राचार्य ने ANM स्कूल में यूं चिपकाया 3 दिनों तक छुट्टी की नोटिश
चंडीः शराब चुलाने से मना किया तो मार दी गोली, हालत गंभीर, पटना रेफर
पुलिस कस्टडी में मृत JDU नेता के पुत्र ने थानेदार समेत 4 के खिलाफ SC-ST थाना में दर्ज कराया मर्डर के...
नशे में धुत चालक ने पेड़ से बस टकराई, 30 घायल, 14 गंभीर रुप से घायल
इस्लामपुर सरकारी अस्पताल से गायब नवजात एकंगरसराय के गांव से बरामद, महिला समेत दो गिरफ्तार
पति ने पत्नी की हत्या कर खेत में दफनाया, 7 दिन बाद शव बरामद
बिहार शरीफ जेल के सुरक्षाकर्मी पर बदमाशों का कातिलाना हमला, हवलदार को गोली मारने की धमकी
जीवन के लिए जरुरी है पर्यावरण-जल संरक्षण :मानवेंद्र मिश्र
प्रशासनिक सांठगांठ से जिला परिषद की जमीन पर भू-माफिया यूं बना रहे होटल-मकान
नगरनौसा के बडीहा मस्जिद के इमाम को ट्रक ने रौंदा, मौत, 2 जख्मी
सीएम के नालंदा में जल्लाद राजः पीट-पीट कर पूर्व पंच की हत्या
एकंगरसराय थाना के दारोगा अशोक पासवान समेत 2 की मौत, 1 सिपाही घायल
राष्ट्रीय उच्च मार्ग 20 पर पीपल के पेड़ में आग लगी, मचा अफारातफरी
पहली बारिश में ही यूं भरभरा गया बिहार शरीफ नगर निगम की 15 लखिया सड़क
बदचलनी का आरोप लगा पत्नी को घर से यूं बाहर निकाला, समाज बना नकारा
नशीला कोल्ड ड्रिक्स पिलाकर नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस के हवाले आरोपी
डीजीपी के आश्वासन के बाद पत्रकार मुकेश का आमरण अनशन खत्म, एसपी ने पिलाया जूस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» पुलिस को शराब की सूचना देने की शक में सुबेलाल की पीट-पीट कर हत्या   » प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए छात्र   » नालंदा में 2 लाख सक्रीय सदस्य बनाएगी तैलिक साहू समाज :रणविजय   » बोले नालंदा एसपी- ‘पैथोलॉजी के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव की जरूरत’   » दहेज लोभी ससुराल वालों ने बेन की जूली को फांसी लगा मार डाला   » बिहार शरीफ जेल के सुरक्षाकर्मी पर बदमाशों का कातिलाना हमला, हवलदार को गोली मारने की धमकी   » एसयू कॉलेज में व्याप्त अनियमितता से नाराज छात्र संगठन का भड़का गुस्सा   » चचेरे भाई ने गोली मारी, हालत गंभीर, गांव वाले आपसी चंदा से करा रहे ईलाज   » रिपोर्टर ने मांगी विज्ञापन का पैसा, मुखिया पति ने दी गायब करने की धमकी   » मुखिया पति ने यूं हाथ तोड़ अपनी गर्दन बचाने का किया प्रयास