जदयू नेता का हत्यारोपी थानेदार समेत अन्य 3 भेजे गए जेल, 9 लोगों पर दर्ज हुई प्राथमिकी

Share Button

“ एसटी-एससी थाना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद थानेदार कमलेश कुमार एएसआई बलिंद्र रॉय और चौकीदार संजय पासवान को बिहार शरीफ कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तीनो को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया……”  

बिहार शरीफ से दीपक विश्वकर्मा की रिपोर्ट

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। पुलिस कस्टडी में जेडीयू नेता के फांसी लगाए जाने के मामले में मृतक के पुत्र ने बिहार शरीफ के अनुसूचित जाति जन जाति थाने में थानेदार समेत नौ लोगो के विरुध्द हत्या का मामला दर्ज कराया है।

मामला दर्ज किये जाने के बाद थानेदार कमलेश कुमार एएसआई बलिंद्र रॉय और चौकीदार संजय पासवान को बिहार शरीफ कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तीनो को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

थानेदार के जेल जाते ही नालंदा के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास ने नगरनौसा थाने के बाथ रूम में फांसी लगा कर आत्महत्या कर लिया था।

दरअसल एक किशोरी के अपहरण के मामले में पुलिस ने एक दिन पूर्व एक महिला को गिरफ्तार किया था। जबकि गणेश रविदास इस मामले में आरोपित नहीं थे। बाबजूद पुलिस उन्हें पूछताछ के लिए बुलाई और हाजत में बंद कर दिया। जहां उन्होंने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली।

इधर मृतक के पुत्र ने पुलिस के ऊपर टार्चर कर हत्या कर देने का आरोप लगाया है।

मृतक के पुत्र बलराम रविदास ने अनुसूचित जनजाति थाने में थानाध्यक्ष कमलेश कुमार समेत 9 लोगों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया है।

दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है…..  मैं सैदपुरा  थाना नगरनौसा जिला नालंदा का रहने वाला हूं । हमारे पिता स्वर्गीय गणेश रविदास दिनांक 10 जुलाई  की  शाम करीब 4: बजे घर में बैठे थे उसी समय नगरनौसा के थाना अध्यक्ष कमलेश कुमार ,जमादार बलिंदर रॉय , चौकीदार जितेंद्र कुमार और संजय पाठक हमारे घर आए और हमारे पिताजी को पकड़कर थाने लेकर चले गए।

जब हम लोग नगरनौसा थाना पहुंचे तो थाना अध्यक्ष ने हमारे साथ असभ्य भाषा का प्रयोग करते हुए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया।  जिसके बाद हमें पिताजी से मिलने नहीं दिया गया और मुझे वहां से भगा दिया गया और मुझे कहा गया कि अभी पुलिस के साथ लड़की को खोजने गया है।

उसके बाद हम लोग घर लौट कर चले आए फिर दिनांक 11 जुलाई को रात्रि करीब 8:15 बजे चौकीदार जितेंद्र कुमार मेरे घर पर आकर बोले की तुम्हारे  पिताजी का थाने पर मृत्यु हो गया है।

तब हम लोग सपरिवार ग्रामीणों के साथ थाने पर पहुंचे तो मेरे पिताजी थाने पर नहीं थे। तब पुलिस से पूछा तो बताया कि पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

उसके बाद हम लोग सदर अस्पताल बिहारशरीफ आए तो देखा कि जमीन पर मेरे पिताजी मृत अवस्था में पड़े हैं और उनके शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान और शरीर कटा फटा है सिर से भी खून बह रहा था। एड़ी से भी खून रिस रहा था और नाभी  काफी फूला हुआ था।

मुझे पूर्ण विश्वास है कि थानाध्यक्ष महोदय जमादार बलिंदर राय व चौकीदार जितेंद्र कुमार के द्वारा मेरे पिताजी को मार पीट कर हत्या कर दिया गया है।  यह सब हमारे ग्रामीण नरेश साहू पिता झगड़ू साहू, पवन साहू उर्फ़ तन्नू शाह ,देवी नंदन कुमार, दयानंद साव उर्फ लड्डू साहू ,कमलेश कुमार पिता नरेश साहू सभी साकिन सैदपुरा  थाना नगरनौसा जिला नालंदा के रहने वाले है।

उनके कहने पर ही नगरनौसा थाना अध्यक्ष, जमादार ,चौकीदार के द्वारा हमारे पिताजी की हत्या जानबूझकर थाना में किया गया है। मेरे पिताजी को थाने लाने की वजह यही है कि नरेश साव की पुत्री मेरे गांव के ही एक लड़के के साथ भाग गई है। इसी विषय में मेरे पिताजी को पकड़ कर थाने लाया गया था और मार पीट कर हत्या कर दिया गया। 

अतः श्रीमान से निवेदन है कि प्राथमिकी दर्ज कर सभी व्यक्तियों पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाए और मुझे दलित को न्याय मिल सके।

आपका विश्वासी बलराम रविदास साकिन सैदपुरा, थाना-नगरनौसा, जिला-नालंदा।

Share Button

Related News:

हिलसा सीओ-नाजिर पर गिरी डीएम की गाज, सड़क हादसा के बाद मची थी भारी उपद्रव
चिक्सौरा में दिनदहाड़े सरेराह गोली मार कर युवक की हत्या
क्या कहती है जदयू नेता की थाना के टॉयलट में टंगी शव की यह तस्वीर, आत्म हत्या?
ग्रामीण विकास मंत्री के क्षेत्र के इस गांव में देखिए जल नल का हाल, जनप्रतिनिधि-अफसर सब नकारा
डीएम ने ई-गवर्नेंस की बैठक दिए ये अहम निर्देश, आप भी जानिए
25 हजार के सिक्के लेकर पहुंचे बसपा प्रत्याशी, नजारत को गिनने में छूटे पसीने
बिहार शरीफ बाजार समिति की नारकीयता-बदहाली की समझिए जड़
हम  काम करते हैं, उसी आधार पर वोट मांगते हैं : नीतीश
सीएम-डीजीपी के इस सख्त आदेश के बाद नालंदा के नकारे थानेदारों के फुले हाथ-पैर
हरनौत से बिहारशरीफ जा रहे शिक्षक को बेना थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े गोली मारी, हालत गंभीर
तेल्हाड़ा में शरद-मांझी-सहनी का मोदी-नीतीश पर कड़ा हमला
जल शक्ति अभियान के क्रियान्वन को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन
ग्रामीण विकास मंत्री के क्षेत्र में औचक निरीक्षण कागजी, सीएम सात निश्चय योजना की खुली पोल !
जदयू नेता की पुलिस हाजत में मौत से मचे बवाल के बीच थानेदार, आईओ व चौकीदार अरेस्ट
ऑटो-बाइक की टक्कर में 2 अधिवक्ता समेत 6 घायल, 4 की हालत गंभीर 
महान स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती मनाई
ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर चालक की मौत के बाद हंगामा, सड़क जाम
अज्ञात वाहन की चपेट से 3 बाइक सवार की मौत, आक्रोशितों का सदर अस्पताल में हंगामा
दाह संस्कार से लौट रही ट्रेकर की हाइवा से टक्कर, 16 घायल, 4 पटना रेफर
करंट से किसान की मौत, बिना पुलिस-प्रशासन के परिजन ने कराया पोस्टमार्टम!
नालंदा को उमस भरी गर्मी से मिली बड़ी राहत
बाप को गोली मारने जा रहा बेटा हथियार समेत धराया
मुआवजा को लेकर लोगों ने घंटो NH 30A जाम कर की खुली गुंडई, पुलिस बनी रही मूकदर्शक
यूं राष्ट्रभक्ति माहौल में सम्मानित हुए होनहार छात्र-छात्राएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» मुखियाओं का अल्टीमेटमः कार्रवाई वापस लें हिलसा एसडीओ, अन्यथा काम बंद   » राज्यपाल फागू चौहान ने राजगीर का यूं किया भ्रमण   » ऐसे ऐतिहासिक धरोहर बचाने की जगह ‘इमेज बिल्डिंग’ में जुटा है नीतीश-तंत्र !   » पुलिस ने मॉब लीचिंग से विक्षिप्त महिला की बचाई जान   » लच्छु बिगहा रेलवे स्टेशन हत्याकांड में 7 नामजद और 3-4 अज्ञात पर एफआईआर   » नालंदा में जल्लाद राजः करायपरसुराय में नाबालिग युवती की गोली मारकर हत्या   » हिलसा कोर्ट जा रहे अधेड़ की लच्छु बिगहा रेलवे स्टेशन पर गोली मारकर हत्या, एक महिला को भी लगी गोली   » नगरनौसा बवालः उधर दूसरे गुट ने एसटीएसी थाना में यूं किया छेड़खानी का केस🤔   » सड़क जाम, आगजनी, पुलिस पिटाई मामले में 50 नामजद एवं 100-150 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज   » आपस में भिड़े दो जातीय गुट, जमकर हुई पत्थरबाजी-गोलीबारी, कई घायल, एक गंभीर,FIR दर्ज