जदयू नेता की पुलिस हाजत में मौत से मचे बवाल के बीच थानेदार, आईओ व चौकीदार अरेस्ट

Share Button

“अधिकारिक सूचना है कि इस मामले में शीर्ष प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, एएसआई बलिंद्र राय एवं एक चौकीदार संजय पासवान को प्रारंभिक दोषी मानते हुए संस्पेंड करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में मृतक के पुत्र ने थाना पुलिस पर हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है …”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (नालंदा ब्यूरो)। नगरनौसा थाने में जेडीयू दलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास द्वारा फांसी लगाए जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है।

हालांकि अधिकारिक सूचना है कि इस मामले में शीर्ष प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, एएसआई बलिंद्र राय एवं एक चौकीदार को प्रारंभिक दोषी मानते हुए संस्पेंड करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच कार्रवाई की जा रही है।

शव को देखते ही परिजन भड़क उठे और पुलिस के ऊपर टार्चर के बाद फांसी लगाकर हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

उग्र ग्रामीणों द्वारा पुलिस के विरोध में सड़क पर आगजनी करते हुए बिहार शरीफ-फतुहां मार्ग को आगजनी करते जाम कर पुलिस पर पथराव किया। उधर पुलिस ने जबाबी कार्रवाई करते हुए खूब लाठियां भांजी। इस पुलिस-पब्लिक भिड़त में कई लोगों को चोटें आई है

मौत के बाद हरकत में आई नालंदा पुलिस प्रशास के वरीय पुलिस अधिकारियों के सामने मेडिकल टीम के द्वारा बिहार शरीफ सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराई गयी। साथ पोस्टमार्टम की वीडियो ग्राफ़ी भी कराई गई।

इधर दूसरी ओर उग्र ग्रामीणों ने नगरनौसा में पुलिस के विरोध में सड़क पर आगजनी  करते हुए बिहार शरीफ-फतुहां मार्ग को आगजनी करते हुए जाम कर दिया। इसे लेकर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किए जाने खबर है।

READ  यूं चिढ़ियाए जदयू सांसद आरसीपी सिंह- 'वोट मांगने नहीं आए, मांगते भी नहीं, दें या न दें' !

इधर नगरनौसा पुलिस का कहना है कि गणेश रविदास शौच के लिए गए थे और वहीं उन्होंने फांसी लगा लिया।  नालंदा एसपी ने पुलिस प्रताड़ना से आत्महत्या किये जाने की बात से साफ इंकार करते हुए जाँच की बात कही कि आखिर इसने आत्म हत्या क्यों की।

बताया जाता है कि एक किशोरी के अपहरण के मामले में पुलिस ने घटना के दो दिन पहले गणेश रविदास को पूछताछ के लिए घर से उठा लिया था। जबकि गणेश रविदास इस मामले में आरोपित नहीं थे।

बाबजूद पुलिस उन्हें बुलाकर हाजत में बंद कर दिया। अगर पुलिस की बातों को सही भी माने तो गणेश शौच के लिए गए थे और अंदर से बंद कर फांसी लगा लिया। लेकिन एक बड़ा सवाल यह है कि बाथरूम में फांसी लगाने के लिए रस्सी कहां से आयी और अगर गणेश को टार्चर नहीं किया गया तो फिर शरीर पर जख्म के निशान कहां से आये।

इस मामले ने नालंदा पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। अगर इस मामले का सही तरीके से अनुसन्धान होगा तो नगरनौसा पुलिस को जेल जाना तय मना जा रहा है।

Share Button

Related News:

यूं चिढ़ियाए जदयू सांसद आरसीपी सिंह- 'वोट मांगने नहीं आए, मांगते भी नहीं, दें या न दें' !
जदयू प्रत्याशी कौशलेन्द्र ने अपनी उम्र यूं 6 साल बढ़ाकर नई मुसीबत मोल ली
नीतीश सरकार के इस तानाशाही रवैया से त्रस्त संवेदकों ने दी काम बंद करने की चेतावनी
‘बबुनी’ बचाओ आंदोलन के निशाने पर पुलिस-प्रशासन और राज्य महिला आयोग
नशा विमुक्ति दिवस पर नालंदा पुलिस ने पौधारोपण कर लिया पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प
दो बड़े सरकारी आयोजन, लेकिन देखिए सड़क निर्माण का हाल
राजगीर के वैभारगिरी पर्वत पर पहली बार यूं अभूतपूर्व लहराया तिरँगा
कतरीसराय के सभी पंचायतों में चला जल जीवन हरियाली अभियान
मुर्गा विवाद में तीन युवकों की पिटाई के बाद बवाल, सड़क पर आगजनी  
ई है बिहार के "सुशासन बाबू" की कैसी "सुशासित नालन्दा नगरिया"!
निकली भव्य कलश शोभा यात्रा, डीजे की धुन पर यूं झूमे युवक-युवतियां-महिलाएं
बच्चों के विवाद में गोलीबारी, युवक को गोली लगी, पटना रेफर
बेन प्रखंड परियोजना प्रबंधक, पंचायत सचिव समेत 8 लोगों को ग्रामीणों ने बंधक बनाया
सरकारी अस्पताल से नवजात  की चोरी के बाद हंगामा, आगजनी, सड़क जाम
यूं अज्ञात युवक के शव बरामदगी से सनसनी
हर्षोल्लास के बीच मन रहा रमजान का अंत 'ईद-उल-फितर'
पांची छिलका में तैरता मिला शव, हत्यारों को दबोचने में जुटी पुलिस
जब तक जेल में चना रहेगा, ऐसे लोगों का आना-जाना बना रहेगा : नीरज
पति को छोड़ प्रेमी के साथ रहना चाहती है एक बच्चा की मां
.....अन्यथा नालंदा भाजपा के कई पदाधिकारी-कार्यकर्ता देंगे सामूहिक इस्तीफा : सूरज कुमार चंद्रवंशी
दल विशेष की चंगुल में दिख रहा नालंदा MCMC कोषांग
सदर अस्पताल में फिर हंगामा, सीओ ने कोष का रोया तो शव लेकर भागे परिजन
यूं धूमधाम से मनाया गया लालू जी का 72वां जन्मदिन
नूरसराय के छात्र की हिलसा में हत्या, रेलवे ट्रैक पर फेंकी लाश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» तीना हत्याकांड-आगजनी पर बोले चिरंजीबः  बदमाशों को पकड़ने के साथ तत्काल परिवार को सुरक्षा दे प्रशासन   » हरनौत विधायक के भाई के वाहन चालक की गोली मारकर सरेआम हत्या, होटल समेत कई वाहन को फूंका, घंटों से थाना में दुबकी है पुलिस, भारी बवाल जारी   » हिलसा में चोरी-लूट के बढ़ते वारदात से दहशत में लोग   » हिलसा लूटः बैंक से निकला 60 हजार और लूट हुई 2.5 लाख की, बाकी 1.9 लाख कहां से आए!   » यूनियन के अध्यक्ष-पुत्र कर रहा अवैध वसूली, आखिर गरीब मजदूरों के निबंधन में क्या है लोचा?   » हरनौत के हथियार तस्कर वशिष्ठ राम को 3 साल कठोर कारावास की सज़ा, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी मानवेन्द्र मिश्र की अदालत ने दी सजा   » विश्व धरोहर में पूरे राजगीर को शामिल किया जाय : ब्रिगेडियर कर्नल वीरेंद्र सिंह   » राजगीर के फुटपाथ दुकानदारों के बीच यूं हुआ प्रमाण पत्र वितरण   » राजद नेता कल्लू मुखिया पुत्र के 2 किशोर हत्यारोपी को 3 साल आवासीत की सज़ा   » OMG ! राज्य सूचना आयुक्त के 25 हजारी दंड के बाबजूद DPO-DEO ने नहीं दी सूचना