पंचायत समिति की बैठक में अनियमितता पर हंगामा के बीच योजनाओं की हुई समीक्षा

“सदस्यों ने मध्यान भोजन में धांधली और शिक्षा व्यवस्था की बदहाली पर सवाल दागा। उस पर बीडीओ ने कहा कि मध्यान भोजन में धांधली की शिकायत को गम्भीरता पूर्वक लिया जाएगा एव उसकी जांच कर करवाई भी की जाएगी…..”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (धर्मेंन्द्र)। हिलसा प्रखण्ड कार्यालय स्थित लोहिया भवन में पंचायत समिति सदस्य की बैठक हुई जिसमें शिक्षा , स्वास्थ्य , पेयजल , सिचाई , खाद्य आपूर्ति , वृद्धापेंशन, पर्यावरण व जल संचय पर चर्चा के अलावे विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई।

बैठक की अध्यक्षता प्रखण्ड प्रमुख रमेशचंद्र चौधरी तथा संचालन प्रखंड विकास पदाधिकारी राजदेव रजक ने किया।

इस दौरान बीडीओ श्री रजक ने कहा कि पंचायत सरकार भवन में संचालित आरटीपीएस के तहत ग्रामीण इलाके के वृद्धजन मुख्यमंत्री पेंशन योजना का लाभ एव कौशल विकास योजना का लाभ हर वर्ग के लोगो तक सुगमता पूर्वक पंचायत सचिव व जनप्रतिनिधियों के सहयोग से पहुचाने पर जोर दिया।

शिक्षा की व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि फ़िलहाल शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों का फेरबदल हुआ है, जिसके कारण जांच बाधित हुआ है। वह भी जल्द ही दुरुस्त कर दिया जाएगा।

प्रखण्ड के कामता पंचायत के मुखिया पवन कुमार ने मुख्यमंत्री सात निश्चय में सुमार हर घर शौचालय निर्माण पर सवाल उठाए की पंचायत के लोग कर्ज लेकर शौचालय का निर्माण कर लिए, लेकिन एक साल वित्त जाने के बाद भी सरकार के तरफ से मिलने बाला प्रोत्साहन सहायता राशि आज तक भुकतान नही किया गया।

इस पर बीडीओ ने बताया कि कागजी प्रक्रिया में तकनीकी समस्या के कारण भुगतान में विलम्भ हुआ है एक दो दिन के अंदर भुगतान कर दिया जाएगा।

बीडीओ ने सभी जनप्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना को धरातल पर उतारने एव कार्यो में तेजी लाने को कहा। वही जिलाधिकारी के निर्देशानुसार बीडीओ ने मनरेगा पीओ अभिषेक रमन को पंचायत बार बैठक कर पर्यावरण संतुलित के लिए अधिक से अधिक पौधा लगाने एव जल सरंक्षण पर लोगो को जागरूक करने पर बल दिया।

बैठक में विजली विभाग, शिक्षा विभाग, वाल विकास परियोजना पदाधिकारी नही आये बीडीओ ने कहा कि सूचना के बाद बैठक में नही आने बाले पदाधिकारियों से स्पस्टीकरण पूछा जाएगा।

अंत में प्रखण्ड कार्यालय में प्रखण्ड के जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर प्रखंड कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया। बैठक में पवन कुमार मुखिया, अनिल कुमार, सुबोध कुमार, नीलम देवी, पंसस सरस् यादव आदि जनप्रतिनिधि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here