पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने 3 घंटा रखा इस्लामपुर-पटना मुख्य सड़क जाम

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के इस्लामपुर प्रखंड के दरियापुर व महादेव विगहा  गांव के ग्रामीणो ने पानी की समस्या को लेकर  इस्लामपुर-पटना मुख्य मार्ग गांव के सामने जाम कर दिया। जिससे वाहनों की आवागमन बाधित होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड संख्या आठ एंव नौ में पानी की घोर किल्लत है। लोग दूर दराज से पानी लाकर सेवन करते है। सात निश्चय के तहत नल जल का कार्य आधा अधुरा किया गया है।

जलस्तर नीचे चले जाने से कम गहराई पर लगे चापाकल पानी उगलना बंद कर दिया है। एकदुका चालु चापाकल पर से किसी तरह लोग पानी लाकर उपयोग करते है। पानी के लिए हाहाकार मचा है। खेत खंधा मे मोटर चलता है तो वहां से पानी लाते है। प्यास बुझाने के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है और पदाधिकारी लोग लापरवाह बने हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि पानी की समस्या का समाधान की मांगो लेकर सडक जाम किया गया है। प्यासे घर में मरने से अच्छा है कि वे लोग सड़क पर मरें। तब शायद अफसरों-जनप्रतिनिधियों की नींद खुले।

इधर जाम की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन, बीडीओ राजेश प्रियर्दशी पायरट दल बल के साथ पहुंचे और लोगो को अश्वासन दिया कि दोनो वार्ड में पानी की व्यावस्था किया जाएगा। तब जाकर तीन घंटा पर जाम हटी और उसके बाद आवागमन चालु हुआ।

इस दौरान बीडीओ ने बताया कि सात निश्चय के तहत वार्ड संख्या आठ में कार्य चल रहा है और वार्ड नौ के लोगों के बीच पानी की सुविधा उपलब्ध करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पीएचईडी विभाग के जेई  को निर्देश दिया गया है कि सात निश्चय से बने एक वोरिंग को चालु कर पानी की सुविधा मुहैया करवाई जाय। वहीं वार्ड आठ में नया वोरिंग कर लोगों को पानी दिया जाय। राशि की अभाव कारण पाइप लाइन आधा अधुरा मे विछा है। राशि का अवांटन आते ही हर घर को नल से जल मिलना शुरु हो जायेगा।

सुनिए वीडियोः क्या कहते हैं इस्लामपुर बीडीओ….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here