उप मेयर का चयन अब त्रिकोणीय होने के आसार

पूर्व एवं अदस्थ उप मेयर फूल कुमारी, शर्मीली परवीन के बाद उषा देवी के नाम की चर्चा से चयन की गुटबाजी गहराई……”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार शरीफ नगर निगम की महापौर वीणा कुमारी के खिलाफ 22 जुलाई को अविश्वास प्रस्ताव लाए जाएंगे, जबकि उप मेयर का चयन 24 जुलाई निर्धारित है।

ऐसे परिवेश में जहां शंकर कुमार की पत्नी फूल कुमारी और नदीम उर्फ गुलरेज की पत्नी शर्मीली परवीन चुनावी मैदान में डटी थी, वही मुन्ना सिंह की पत्नी उषा देवी का नाम उप मेयर की दौड़ में शामिल होने की चर्चा ने इस चयन को त्रिकोणीय बना दिया है।

उषा देवी का नाम आने से वार्ड पार्षदों में एक बार फिर हलचल मच गई है। हालांकि पूर्व में उषा देवी फुल कुमारी के साथ थी, शायद इन दोनों के बीच समन्वय स्थापित नहीं होने के कारण उषा देवी के प्रत्याशी होने की चर्चा शुरू हो गई।

सूत्र बताते हैं कि उषा देवी के पक्ष में 9 और फूल कुमारी के पक्ष में भी 9 ही वार्ड पार्षद वर्तमान समय में मौजूद हैं। जबकि एक बड़ा तबका यानी 27 वार्ड पार्षदों का जथ्था गुलरेज की पत्नी शर्मीली परवीन के पक्ष में है।

ऐसे परिवेश में गुलरेज की पत्नी का डिप्टी मेयर बनना  तय माना जा रहा है । हालांकि इस शहमात के खेल में कौन किसको शिकस्त देगा यह तो अब 24 तारीख को वोटिंग के बाद पता चल पायेगा।

इधर फूल कुमारी ने 22 जुलाई को महापौर के अविश्वास प्रस्ताव लाये जाने की तिथि को असंवैधानिक बताते हुए नगर आयुक्त को पत्र दे कर तिथि को बढ़ाने की मांग की थी और चेतावनी दी कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी मगर शायद उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here