विकास न होता देख ग्रामीणों ने झाड़ू लेकर किया बीडीओ का घेराव

Share Button

समस्याग्रस्त ग्रामीणों ने अब तक चार बार बीडीओ के नाम से प्रखंड कार्यालय में आवेदन दिया, लेकिन अब तक दिए गए आवेदन पर बीडीओ द्वारा कोई कार्रवाई नही किया जा सका……..”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड के गोराईपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 8 गांव गोराईपुर के ग्रामीणों ने शुक्रवार के दिन वार्ड में विकास न होते देख ग्रामीणों ने बीडीओ का घेराव कर स्थानीय मुखिया व बीडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।

ग्रामीणों का आरोप था कि वार्ड सदस्य व वार्ड सचिब ने मुखिया, ग्राम सेवक व बीडीओ के मिलीभगत से सात निश्चय योजना के तहत वार्ड को मिली 20 लाख की राशि हड़प लिया है।

ग्रामीण संतोष बिंद, लीला देवी, फुलमन्ती देवी,ममता देवी,कांति देवी,धर्मपाल कुमार, जयमिन्द्र जमादार,ललिता देवी, सुनीता देवी सहित दर्जनों लोगो ने बताया कि गांव में अबतक विकास का कोई काम नहीं हुआ है।

गांव में आने के लिए कच्ची सड़क से आना पड़ता है। वार्ड विकास को लेकर करीब दो बर्ष पूर्व मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत वार्ड का चयन हुआ। वार्ड का चयन होने के बाद वार्ड विकास क्रियान्वयन समिति का गठन किया। वार्ड समिति के गठन के बाद बैंक में खाता खुला उसके बाद वार्ड विकास को लेकर समिति के खाते में राशि आया।

राशि आने के बाद वार्ड में सर्वप्रथम हर घर नल का जल योजना के तहत बोरिंग किया गया। उसके बाद वार्ड के हर घर मे नल का जल को लेकर पानी सप्लाई को लेकर पाइप लाइन बिछाया गया, वो भी सिर्फ आधा वार्ड में।

पाइप लाइन भी खुला में बिछाया गया। जिससे आधा से ज्यादा पाइप नष्ट हो गया है। जिससे घरों में पानी नही पहुंच रहा है। गांव में पानी के लिए हहाकार मचा हुआ है। चापाकल फेल हो चुके हैं।

वार्ड में अबतक नली गली पक्कीकरण नही किया गया है। वार्ड के नाली गली का पक्कीकरण नही होने से ग्रामीणों को काफ़ी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को विद्यालय जाने में होता है।

कच्चा गली व नाली होने से गली में काफी कीचड़ फैल जाता गली में नाली का गंदा पानी बहते रहता है, जिससे महामारी बीमारियों का आशंका से पूरे ग्रामीण भयभीत रहते हैं।

जब वार्ड में काम कराने को लेकर ग्रामीण वार्ड सदस्य से मिलते हैं तो उनके द्वारा कहा जाता है कि जहाँ जाना है वहाँ जाओ, जितना कम्प्लेन करना है, उतना करो। कोई फ़र्क नही पड़ता। जितना हल्ला करोगें, उतना काम नही करेंगे। अन्ततः मजबूर होकर ग्रामीणों को वार्ड में काम कराने को लेकर प्रखंड कार्यालय पर आकर धरना प्रदर्शन करना पड़ा

बीडीओ रितेश कुमार ने बताया कि मामले पर जांच का आदेश दिया गया है। प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी व जेएसएस को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है रिपोर्ट मिलने पर करवाई किया जाएगा।

Share Button

Related News:

चंडी थाना की सुरक्षा ऐसी कि आरोपी वितंतु रुम से भाग गया, भनक तलाश रही पुलिस
नंदकिशोर महिला इंटर कॉलेज में 6.06 लाख की गबन का FIR दर्ज
करंट से किसान की मौत, बिना पुलिस-प्रशासन के परिजन ने कराया पोस्टमार्टम!
बिहार शरीफः शव को लेकर पुलिस-प्रशासन के पसीने छूटे
जिला जज ने बिहार शरीफ पर्यवेक्षण गृह निरीक्षण के दौरान जल जमाव पर जताई चिंता
ससुराल लाकर युवक को यूं बेरहमी से काट कर मार डाला !
नालंदा जिला भाजपाः कमाए लंगोटी, खाए धोती!
जलवायु परिवर्तन पर तीन दिवसीय राज्यस्तरीय सेमिनार का आयोजन
अंधाधुन फायरिंग से फिर दहला धनकी, अब तक हो चुकी 8 की हत्या!
कोर्ट के आदेश की अवहेलना- ‘लापरवाह जेलर हाजिर हो’
30 साल पहले स्कूल भवन बना, लेकिन न शिक्षक न पढ़ाई, करेंगे वोट बहिष्कार
महिला सरपंच ने यूं डकारे 2.27 लाख रुपये, एसडीओ कोर्ट में नीलामवाद दायर
ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर चालक की मौत के बाद हंगामा, सड़क जाम
नूरसराय के छात्र की हिलसा में हत्या, रेलवे ट्रैक पर फेंकी लाश
फेसबुक पर की दोस्ती, फिर चोरी कर भागा, हरनौत से धराया
1813 मामले निष्पादित, 11.72 करोड़ का समझौता
दो अलग हादसों में सरकारी नर्स-शिक्षिका की मौत, अन्य 3 गंभीर रुप से जख्मी
10 सशस्त्र बदमाशों ने सपरिवार बंधक बना व्यवसायी के घर से 10 लाख की संपत्ति लूटी
नगरनौसा हाई स्कूल में उन्नयन बिहार के तहत स्मार्ट क्लास शुरु
राजगीर में किराना दुकान से फिर शराब बरामद, पुलिस-उत्पाद विभाग कर रही खानापूर्ति
निर्माण कंपनियों ने घोड़ा कटोरा मार्ग में ई-रिक्शा चला कर दिया डेमो
हरनौत के हथियार तस्कर वशिष्ठ राम को 3 साल कठोर कारावास की सज़ा, प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी मानव...
थरथरी प्रखंड प्रमुख के घर पर गोलीबारी करने का मुख्य आरोपी छोटे सिंह धराया
मुर्गा विवाद में तीन युवकों की पिटाई के बाद बवाल, सड़क पर आगजनी  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» घंटो सड़क जाम-आगजनी के बाद मिला मौत का मुआवजा   » शर्मनाक आंदोलन, आशियां उजाड़ने के बाद मिलेगा बसेरा!   » बोले ACJM आदित्य पांडेय- ‘कानूनी अधिकार से वंचित नहीं होंगे पर्यवेक्षण गृह के किशोर’   » शुक्रिया नालंदा प्रशासन, ये तीन तस्वीरें ही काफी है सुशासन बाबू के 15 वर्षीय विकास को नंगा करने के लिए…   » मवेशी चोरों ने युवक को गोली मारी, मौत, आज से शुरु थी उसकी मैट्रिक परीक्षा   » सरसों के खेत में एक अज्ञात युवती का शव मिलने से सनसनी, उधर सीमा विवाद में उलझे रहे चंडी-नगरनौसा थानेदार   » सब्जी बिक्रेता की आंख फोड़ निर्मम हत्या, आक्रोशितों ने किया बाजार का मेन चौक जाम   » रोसड़ा कोर्ट के जज की मौत के बाद हिलसा के गांव में मचा घमासान   » अवैध बालू उत्खनन रोकने गई इसलामपुर थाना पुलिस पर हमला   » विम्स पावापुरी में बाइक चोरों का आतंक जारी, पुलिस बनी निष्क्रीय