विकास न होता देख ग्रामीणों ने झाड़ू लेकर किया बीडीओ का घेराव

Share Button

समस्याग्रस्त ग्रामीणों ने अब तक चार बार बीडीओ के नाम से प्रखंड कार्यालय में आवेदन दिया, लेकिन अब तक दिए गए आवेदन पर बीडीओ द्वारा कोई कार्रवाई नही किया जा सका……..”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड के गोराईपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 8 गांव गोराईपुर के ग्रामीणों ने शुक्रवार के दिन वार्ड में विकास न होते देख ग्रामीणों ने बीडीओ का घेराव कर स्थानीय मुखिया व बीडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।

ग्रामीणों का आरोप था कि वार्ड सदस्य व वार्ड सचिब ने मुखिया, ग्राम सेवक व बीडीओ के मिलीभगत से सात निश्चय योजना के तहत वार्ड को मिली 20 लाख की राशि हड़प लिया है।

ग्रामीण संतोष बिंद, लीला देवी, फुलमन्ती देवी,ममता देवी,कांति देवी,धर्मपाल कुमार, जयमिन्द्र जमादार,ललिता देवी, सुनीता देवी सहित दर्जनों लोगो ने बताया कि गांव में अबतक विकास का कोई काम नहीं हुआ है।

गांव में आने के लिए कच्ची सड़क से आना पड़ता है। वार्ड विकास को लेकर करीब दो बर्ष पूर्व मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत वार्ड का चयन हुआ। वार्ड का चयन होने के बाद वार्ड विकास क्रियान्वयन समिति का गठन किया। वार्ड समिति के गठन के बाद बैंक में खाता खुला उसके बाद वार्ड विकास को लेकर समिति के खाते में राशि आया।

राशि आने के बाद वार्ड में सर्वप्रथम हर घर नल का जल योजना के तहत बोरिंग किया गया। उसके बाद वार्ड के हर घर मे नल का जल को लेकर पानी सप्लाई को लेकर पाइप लाइन बिछाया गया, वो भी सिर्फ आधा वार्ड में।

पाइप लाइन भी खुला में बिछाया गया। जिससे आधा से ज्यादा पाइप नष्ट हो गया है। जिससे घरों में पानी नही पहुंच रहा है। गांव में पानी के लिए हहाकार मचा हुआ है। चापाकल फेल हो चुके हैं।

वार्ड में अबतक नली गली पक्कीकरण नही किया गया है। वार्ड के नाली गली का पक्कीकरण नही होने से ग्रामीणों को काफ़ी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को विद्यालय जाने में होता है।

कच्चा गली व नाली होने से गली में काफी कीचड़ फैल जाता गली में नाली का गंदा पानी बहते रहता है, जिससे महामारी बीमारियों का आशंका से पूरे ग्रामीण भयभीत रहते हैं।

जब वार्ड में काम कराने को लेकर ग्रामीण वार्ड सदस्य से मिलते हैं तो उनके द्वारा कहा जाता है कि जहाँ जाना है वहाँ जाओ, जितना कम्प्लेन करना है, उतना करो। कोई फ़र्क नही पड़ता। जितना हल्ला करोगें, उतना काम नही करेंगे। अन्ततः मजबूर होकर ग्रामीणों को वार्ड में काम कराने को लेकर प्रखंड कार्यालय पर आकर धरना प्रदर्शन करना पड़ा

बीडीओ रितेश कुमार ने बताया कि मामले पर जांच का आदेश दिया गया है। प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी व जेएसएस को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है रिपोर्ट मिलने पर करवाई किया जाएगा।

Share Button

Related News:

ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर चालक की मौत के बाद हंगामा, सड़क जाम
'शिक्षालय' के छात्रों के बीच बांटे गए शिक्षण व खेल-कूद सामग्री
राजगीर पुलिस का हैरान कर देने वाली घटिया कारनामा हुआ उजागर
प्रेमी युवक ने रचा चक्रव्यूह, यूं मारपीट कर प्रेमिका की बारात भगाया
मॉब लींचिंग जारी, अब बच्चा चोर बोल बिजली पोल से यूं बांध बुजुर्ग की बेरहम पिटाई
शासन की हस्तक्षेप से उपद्रवियों की मंशा पर फिरा पानी
इस्लामपुर तथा खुदागंज पुलिस 17 लोगों की कराई गुंडा परेड
नगरनौसा बवालः उधर दूसरे गुट ने एसटीएसी थाना में यूं किया छेड़खानी का केस🤔
जज मानवेन्द्र मिश्रा का आदेश- ‘नगर आयुक्त की निगरानी में सामाजिक अभियान चलाए दोषी किशोर’
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने ईवीएम कोषांग का किया निरीक्षण
इस 'सुपर थानेदार' से लोग त्रस्त, लेकिन विभाग मस्त!
सीएम-डीजीपी के इस सख्त आदेश के बाद नालंदा के नकारे थानेदारों के फुले हाथ-पैर
सत्ता के ईशारे पर नाचती रही है बिहारशरीफ नगर निगम की सियासत
हरनौत के बोध नगर बाजार में लूटपाट के बाद गोली-बमबारी जारी, 4 पुलिसकर्मी जख्मी, अब तक 3 बदमाश धराए
हारी फूल, शर्मीली बनी बिहार शरीफ की उप महापौर
शादी में गए दो बच्चों को किया हाजत में बंद, पुलिस जबरन बना रहा चोर  
एडवांस डेरी प्रोजेक्ट के लिए नाबार्ड उपलब्ध कराएगी अनुदानित ऋण
दहेज की रकम वापस मांगी तो दामाद ने ससुर की गोली मार कर दी हत्या
राजगीर के विकास में नगर पंचायत ही बन रही बड़ी बाधा
टेंपो को रौंदते हुए ट्रैक्टर पलटी, कई घायल, 2 की हालत गंभीर
बिजली चोरी को लेकर आइसक्रीम फैक्ट्री के मालिक पर 1.92 लाख जुर्माना
इस्लामपुर में यूं गिरा भ्रष्टाचार की टंकी, बाल-बाल बचे कई लोग
करंट का कहरः बेन में युवक की मौत तो सिलाव में 2 गाय चढ़ी भेंट
निकली भव्य कलश शोभा यात्रा, डीजे की धुन पर यूं झूमे युवक-युवतियां-महिलाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» बिहार शरीफ नगर निगम की खुली पोल, घरों में घुसे गंदे पानी, तालाब बने कई मोहल्ले   » नालंदा सांसद के रोपे पेड़ यूं चर गयी बकरी😳   » पुलिस को शराब की सूचना देने की शक में सुबेलाल की पीट-पीट कर हत्या   » प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए छात्र   » नालंदा में 2 लाख सक्रीय सदस्य बनाएगी तैलिक साहू समाज :रणविजय   » बोले नालंदा एसपी- ‘पैथोलॉजी के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव की जरूरत’   » दहेज लोभी ससुराल वालों ने बेन की जूली को फांसी लगा मार डाला   » बिहार शरीफ जेल के सुरक्षाकर्मी पर बदमाशों का कातिलाना हमला, हवलदार को गोली मारने की धमकी   » एसयू कॉलेज में व्याप्त अनियमितता से नाराज छात्र संगठन का भड़का गुस्सा   » चचेरे भाई ने गोली मारी, हालत गंभीर, गांव वाले आपसी चंदा से करा रहे ईलाज