एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (बिहार शरीफ ब्यूरो)। नालंदा में इन दिनों चोर-लुटेरे आभूषण व्यवसायी को अपना निशाना बना रहे हैं। बीती रात जहां हरनौत थाना इलाके में लुटेरों ने एक आभूषण व्यवसायी की बाइक समेत जेवरात को लूट लिया। वहीं दीपनगर थाना इलाके के कारगिल चौक के समीप माधुरी ज्वेलर्स नामक एक आभूषण दुकान से चोरों ने करीब 12 लाख रुपए मूल्य के सोने चांदी के जेवरात पर अपना हाथ साफ कर लिया।

बताया जाता है कि बीती रात माधुरी ज्वेलर्स के मालिक कौशल कुमार अपनी दुकान बंद कर घर गए प्रातः उन्हें  सूचना मिली कि उनकी दुकान का शटर टूटा हुआ है।

सूचना मिलते ही वे अपनी दुकान पहुंचे, जहां उन्होंने शटर  और ग्रिल टूटा हुआ पाया। जिसकी सूचना दीपनगर थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही दीपनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और तफ्तीश शुरू कर दी। 

दुकान के संचालक ने बताया कि उनकी दुकान से 25 किलो चांदी 50 हजार नगद समेत करीब सोने चांदी के 12 लाख रुपए मूल्य के सामानों की चोरी की गई है।

साथ ही एक मोबाइल दुकान में भी चोरों ने 25 हजार नगद और एक लाख रूपए के मोबाइल की चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

इसी प्रकार शनिवार के देर शाम करीब साढ़े आठ बजे आधा दर्जन बेलगाम अपराधियों ने आभूषण दुकानदार से बाइक समेत करीब पच्चीस हजार के जेवरात को लूट लिया। यह घटना हरनौत थाना इलाके के  रुपसपुर गांव के पास घटी है।

हरनौत निवासी मुकेश कुमार ने बताया कि प्रति दिन  की तरह वे धमौली बाजार स्थित अपने दुकान बंद कर घर आ रहे थे।  

पीछे से कुछ लोगों को अपने पीछे आते देख उन्हें  किसी अनहोनी की आशंका हुई और वे सड़क पर अपनी बाइक लगाकर गांव में घुस कर ग्रामीणों को इसकी  जानकारी दी।

पीछे से अपराधी भी गांव में गए  और कहा कि यह आदमी किसी बच्चे को धक्का मारकर भाग रहा है। गांव वाले कुछ समझ पाते  अपराधी व्यवसायी की बाइक लेकर भाग निकला।  

घटना की जानकारी पीड़ितों के द्वारा  थानाध्यक्ष और एसपी को दी गई। थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बाइक को बरामद कर लिया, मगर डिक्की में रखे करीब 25 हजार रूपए मूल्य के जेवरात गायब थे ।

फिलहाल पुलिस ने मुकेश और ग्रामीणों के द्वारा बताये गए पहचान के आधार पर लूटेरो की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

वीडियोः बताते हैं कारगिल चौक के समीप माधुरी ज्वेलर्स के संचालक…..

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here