मुख्य पार्षद की चालबाजी, करा लिया कुर्सी का नवीनीकरण

Share Button

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के  इस्लामपुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद ने  वही प्रचलित तकनीक का प्रयोग करते हुए अपनी कुर्सी का नवीनीकरण करा लिया है।

अविश्वास प्रस्ताव की बैठक में दौरान 17 में 10 वोट मुख्य पार्षद को मिले। इस बैठक में 7 लोग उपस्थित नहीं हुए। अविश्वास लाने वालो ने भी मुख्य पार्षद का समर्थन किया और अविश्वास के पक्ष में एक वोट भी नहीं पड़ा।

इस नगर पंचायत में 19 वार्ड है। जिसमें 8 एंव 14 वार्ड का पद रिक्त पडा है। 17 वार्ड में 7 वार्ड के वार्ड पार्षदो ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर मुख्य पार्षद को चुनौती दी थी। अविश्वास प्रस्ताव आते ही तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी और इस मामले को लेकर 29 जुलाई को समय सीमा निर्धारित किया गया था।

सोमवार का नगर पंचायत कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरु हुआ। वैसे ही गहमागहमी महौल बना था और अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले वार्ड पार्षदो का आरोप था कि नगर पंचायत क्षेत्र में सामुचित विकास का कार्य नहीं हो रहा है और वार्ड पार्षदो के प्रति मनमानापूर्ण रवैया अपनाते है। वार्ड पार्षदों की बात नहीं सुनते है।

अविश्वास लाने वाले में वार्ड संख्या 5 के वार्ड पार्षद कंचन कुमारी, वार्ड संख्या 6 के वार्ड पार्षद नमीता कुमारी, वार्ड संख्या 7 के वार्ड पार्षद प्रतीमा सिंहा, वार्ड संख्या 11के वार्ड पार्षद गुलेश देवी, वार्ड संख्या 15 के वार्ड पार्षद नाजिया खातुन, वार्ड संख्या 16 के वार्ड पार्षद सरफरा खातुन, वार्ड संख्या 19 के वार्ड पार्षद मैमुनिशा शामिल थे। इन वार्ड पार्षदों ने सदन मे अपनी बात रखी और वोटिंग किया। इस दौरान मुख्य पार्षद एंव उप मुख्य पार्षद ने भी वोट का प्रयोग किया और देखा गया कि अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले वार्ड पार्षदो ने ही अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करते हुए मुख्य पार्षद के समर्थन वोटिंग किया है।

वैसे ही लोगो का होश उड़ गए और महौल बदल गया। सियासी चाल को ध्वस्त करते हुए कुरसी बचाने में कामयाव रही। मुख्य पार्षद संगीता साहु के जीत पर विजयी श्री क्या कहिए, उनकी कुर्सी का सौदेबाजी के तहत नवीनीकरण हो गया। उनकी चाल कामयाब रही, जैसा कि प्रचलन हो चुका है।  

इस मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी नवीन कुमार, सीओ नलीन विनोद पुष्पराज, इंस्पेक्टर शालिग्राम कुमार, दरोगा रामचंद्र मांझी के अलावे व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय साहु, रवि सिंह, प्रेम कुश्वाहा, शशी मौर्य, श्रीनिवास शर्मा, वीरेंद्र प्रसाद, अरविंद प्रसाद, विजय विश्वकर्मा, पुटू कुमार आदि लोग मौजुद थे।

Share Button

Related News:

लापरवाही को लेकर 'घेरा डालो,डेरा डालो' आंदोलन करेंगे अब फुटपाथ दुकानदार
दीपनगर के एनएच-20 पर भारी मात्रा में स्प्रीट-शराब बरामद, 3 वाहन समेत 3 धराए
सुनिए ऑडियोः सहजता से कितने संवेदनशील हैं नालंदा एसपी!
शादी के दौरान बदमाशों ने दुल्हन की मां सहित दो को मारी गोली
पत्नी की यूं हत्या कर कमरे में ही बैठा रहा पति
हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस गैस लदी वाहन से टकराई, बड़ा हादसा टला, 2 गंभीर
सरकार की अनदेखी से हुई काजल की मौत, आक्रोशित करेगे आंदोलन
मुर्गा विवाद में तीन युवकों की पिटाई के बाद बवाल, सड़क पर आगजनी  
ऑटो ने दादा-पोता को रौंदा, पोता की मौके पर मौत, दादा जख्मी, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम    
राजगीर में भीषण डाका, गृहणी से दुष्कर्म का प्रयास, पीड़ित थाना गया तो बोला- साहब 10 बजे आएंगे, तब आन...
गंगा स्नान करने जा रही महिला को बस ने कुचला, मौत, बाइक चालक गंभीर,हिलसा-फतुहा मार्ग जाम
नगरनौसा में भाजपा ने चलाया सघन सदस्यता अभियान
संसाधन की है कमी, इसलिए पत्रकार उत्पीड़क थानेदार पर कार्रवाई करने में असक्षम हैं एसपी !
डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध के साथ हिलसा के छठ घाटों पर नजर रखेगी 3री आंख
वेना थाना क्षेत्र में मिली लाश पटना से किडनैप प्रॉपर्टी डीलर की निकली
बकरीद मिलन समारोह बनी साम्प्रदायिक सौहार्द की मिशाल
यूं भरभरा कर गिरा उर्दू प्राथमिक विद्यालय, बड़ा हादसा टला
नगरनौसा जेई की काली करतूत, खुद की लापरवाही ब्लैकमेलिंग का जरिया न बना तो हाइवा को फंसा दिया
शिव सेना की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे हरनौत जदयू विधायक का भतीजा
राज्यपाल फागू चौहान ने राजगीर का यूं किया भ्रमण
बोलेरो और ट्रैक्टर की टक्कर में एक की मौत
थरथरी प्रखंड प्रमुख के घर पर गोलीबारी करने का मुख्य आरोपी छोटे सिंह धराया
एडवांस डेरी प्रोजेक्ट के लिए नाबार्ड उपलब्ध कराएगी अनुदानित ऋण
बिहार शरीफः शव को लेकर पुलिस-प्रशासन के पसीने छूटे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» OMG ! राज्य सूचना आयुक्त के 25 हजारी दंड के बाबजूद DPO-DEO ने नहीं दी सूचना   » हिलसा में 20 लाखिया वकालतखाना का शिलान्यास   » चंडी थाना की सुरक्षा ऐसी कि आरोपी वितंतु रुम से भाग गया, भनक तलाश रही पुलिस   » सरमेरा नाबागिल रेप कांडः 18 माह बाद भी थेथर बनी है नालंदा महिला थाना पुलिस   » बोले जिला जज श्याम किशोर झा- ‘न्याय श्रृंखला के अहम कड़ी होते हैं वकील’   » डीजीपी ने सोनपुर मेला-2019 में एसपी समेत इन पुलिस अफसर-कर्मियों को किया सम्मानित   » सोनपुर मेला-2019 में नालंदा एसपी समेत ये पुलिस अफसर-कर्मी होंगे सम्मानित     » शराब माफिया ‘बल्लुआ’उर्फ‘पल्लुआ’ समेत 3 लोगों को मिली 10 साल की सजा   » गल्ला व्यवसायी के साथ लूट, विरोध करने पर तोड़ा जबड़ा   » गरीब-बच्चों की सेवा में ही जगत का कल्याण : ई.रविशंकर