चर्चित वायरल वीडियो के कुख्यात आरोपी को यूं बचा गया सिलाव थानेदार, लगाया सिर्फ आर्म्स एक्ट-27

Share Button

आज हमारे चारो ओर अपराधियों का बोलबाला और आम जनों में उल्टे कानून का भय व्यापत है। इसका एक बड़ा कारण पुलिस की उल्टी कार्रवाई के यूं ही अनेक उदाहरण उजागर होते रहे हैं, जैसा कि सिलाव थानेदार की मानसिकता झलकती है …………”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के सिलाव थाना के नानंद गांव में बिना किसी प्रशासनिक स्वीकृति के एक मौज-मस्ती पार्टी का आयोजन हुआ। इसमें अश्लील डांस, शराबखोरी, हथियार लहराते हुए फायरिंग, छेड़खानी, भय का माहौल उत्पन्न सब कुछ हुआ। लेकिन थाना में जिस तरह से मामला दर्ज किया गया है, वह काफी चौंकाने वाले हैं।

प्रत्यक्षदर्शी गांव के चौकीदार सकलदेव पासवान की फर्द बयान पर भादवि की धारा-27 आर्म्स एक्ट के तहत सिलाव थाना कांड संख्या- 169/19 दर्ज की गई है।

बकौल सकलदेव पासवान, वह वर्तमान में सिलाव थाना में चौकीदार के पद पर कार्यरत है। विगत 25 अगस्त,2019 को सिलाव थाना के पुअनि नारद मुनि सिंह के समक्ष बिना किसी भय, लालच, लोभ के अपना फर्द बयान देता हूं कि विगत 23 अगस्त,2019 की रात्रि क्षेत्र भ्रमण कर रहा था तो ग्रामीणों ने बताया कि नानंद गांव के मंटू राउत अपने बेटा के जन्म दिन के अवसर पर अपने घर के बगल के परती जमीन पर नाच-गान का आयोजन किया है। नाच-गान का आयोजन चल रहा है।

चौकीदार सकलदेव पासवान ने आगे कहा है कि करीब रात्रि 11 बजे कार्यक्रम स्थल पर गया तो देखा कि नाच गान के दौरान ही उसके नानंद गांव के अनिल उर्फ अली महतो पिता सुकर महतो नशे की हालत में अपने हाथ में लिए अवैध पिस्तौल से फायर कर रहे हैं तथा नर्तकी के साथ अश्लील हरकत कर रहे हैं।

बकौल सकलदेव पासवान, अनील उर्फ अनील महतो उसके गांव के दबंग किस्म के आदमी है। उक्त कार्य ग्रामीणों को नागवार लग रहा था। लेकिन उसके डर से आज उसकी वीडियो वायरल होने पर 25 अगस्त, 19 को बयान दिया।

वेशक चौकीदार सकलदेव पासवान ने जो भी अपने फर्द वयान में कहा है, कमोवेश सच उतना तो जरुर है। लेकिन सिलाव के थानाध्यक्ष ने जिस तरह से प्राथमिकी दर्ज की है, वह कई सवाल खड़े करते हैं।

इस थानाध्यक्ष को या तो प्राथमिकी के स्वरुप के अनुसार कांड दर्ज करने का अनुभव नहीं है या फिर कहीं न कहीं दबाव-स्वार्थ में काम किया है। जो समाज के बदमाशों का मनोबल बढ़ाने वाला ही माना जाएगा।

क्या बिना किसी प्रशासनिक स्वीकृति के एक मौज-मस्ती पार्टी का आयोजन, उसमें बार-बालाओं का अश्लील डांस, उसके साथ छेड़खानी शराबखोरी, अवैध हथियार लहराते हुए जानलेवा फायरिंग, छेड़खानी, भय का माहौल उत्पन्न करना आदि आईपीसी की किसी धारा की परिधि में नहीं आता है? वह भी जब थाना का चौकीदार ही पूरे मामले की चश्मदीद गवाह हो!

इस बाबत जब एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क की ओर से सिलाव थानाध्यक्ष मनोज कुमार से संपर्क साधा तो उनका कहना है कि अभी सुसंगत धारा आर्म्स एक्ट-27 के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। आगे जो कुछ करना है, वह अनुसंधानकर्ता को करना है।

आगे प्रत्यक्षदर्शी चौकीदार के फर्द बयान के जिक्र पर थानाध्यक्ष ने जो भी कुछ कहा, बहरहाल वह सब आरोपी को बचाने की मुहिम का हिस्सा ही माना जा सकता है।

देखिए वायरल वीडियो का एक अंश………………….

Share Button

Related News:

शौचालय निर्माण के भुगतान में घोटाला, लाभार्थी के खाते से उड़े पैसे
चिराग तले अंधेरा वाली कहावत चरितार्थ है नालंदा जिला में.
DM और DSE के आदेश को बेन BEO का ठेंगा, फर्जी शिक्षकों पर नहीं कर रही  FIR  
6 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा चन्द्रवँशी समाज, हिलसा से जेपी होंगे प्रत्याशी
छबिलापुर में किसान को गोलियों से भून डाला, मौत के बाद बिहार शरीफ में हंगामा!
अस्थावां जदयू विधायक की ऐसी गुंडागर्दी के खिलाफ बिहार शरीफ सदर अस्पताल ठप
गिरियक पुलिस ने NH-20 पर यूं पकड़ी शराब की बड़ी खेप
नालंदा में भी हाई अलर्ट जारी, 1 अक्तूबर तक सभी शिक्षण संस्थान बंद
समाज हित में जो बात करेगा, समाज उसी को मतदान करेगाः श्रवण कुमार
राजगीर में भीषण डाका, गृहणी से दुष्कर्म का प्रयास, पीड़ित थाना गया तो बोला- साहब 10 बजे आएंगे, तब आन...
उप मेयर का चयन अब त्रिकोणीय होने के आसार
हिलसा थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, विवादित राजगीर थानाध्यक्ष को सर्किल का भी प्रभार!
रंगदारों ने ऑटो को क्षतिग्रस्त कर चालक को पीटा
हिलसा थानाध्यक्ष को लगी कोर्ट की फटकार, इस दुष्कर्म मामले में तुरंत करें एफआईआर⚖
बिहार शरीफ-राजगीर फोरलेन का निर्माण कार्य जून तक पूरा करने का निर्देश
बिजली विभाग की लापरवाही से महिला की मौत, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम
राजगीर बीच बाजार युवक को गोली मारी, पटना रेफर
हिलसा पुलिस ने दिनदहाड़े लूटपाट करते लोडेड पिस्तौल लिये एक लुटेरा को दबोचा
ECRMC यूनियन की मान्यता चुनाव जीताने की अपील
नालंदा को उमस भरी गर्मी से मिली बड़ी राहत
डियावां हाल्ट को स्टेशन बनाने की मांग को लेकर होगी आमरण अनशन
अवैध बालू लदे ट्रैक्टर वृद्ध को रौंदा, मौत से आक्रोशितों ने काटा बबाल
राजगीर के विकास में नगर पंचायत ही बन रही बड़ी बाधा
सरकार की अनदेखी से हुई काजल की मौत, आक्रोशित करेगे आंदोलन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» OMG ! राज्य सूचना आयुक्त के 25 हजारी दंड के बाबजूद DPO-DEO ने नहीं दी सूचना   » हिलसा में 20 लाखिया वकालतखाना का शिलान्यास   » चंडी थाना की सुरक्षा ऐसी कि आरोपी वितंतु रुम से भाग गया, भनक तलाश रही पुलिस   » सरमेरा नाबागिल रेप कांडः 18 माह बाद भी थेथर बनी है नालंदा महिला थाना पुलिस   » बोले जिला जज श्याम किशोर झा- ‘न्याय श्रृंखला के अहम कड़ी होते हैं वकील’   » डीजीपी ने सोनपुर मेला-2019 में एसपी समेत इन पुलिस अफसर-कर्मियों को किया सम्मानित   » सोनपुर मेला-2019 में नालंदा एसपी समेत ये पुलिस अफसर-कर्मी होंगे सम्मानित     » शराब माफिया ‘बल्लुआ’उर्फ‘पल्लुआ’ समेत 3 लोगों को मिली 10 साल की सजा   » गल्ला व्यवसायी के साथ लूट, विरोध करने पर तोड़ा जबड़ा   » गरीब-बच्चों की सेवा में ही जगत का कल्याण : ई.रविशंकर