जी हां, यही है यहां की कानून-व्यवस्था और पुलिस की कार्यशैली!

Share Button

ऐसे असमाजिक-गैरकानूनी वायरल वीडियो को लेकर  राजगीर डीएसपी की थोथी दलीलों पर ग्रामीणों का साफ कहना है कि पुलिस को लिखित शिकायत देने को भी तैयार हैं, लेकिन उन्हें पुलिस को भरोसा नहीं है। क्योंकि वह ऐसे असमाजिक दबंगों से मिली हुई है…………….”  

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के राजगीर पुलिस अनुमंडल प्रक्षेत्र के सिलाव थानान्तर्गत नानंद गांव में आयोजित के कार्यक्रम में प्रतिबंधित शराब का जाम छलकाया गया। बार-बालाओं का अश्लील ठुमके पर फायरिंग की गई। वह भी एक जनप्रतिनिधि के रिश्तेदार द्वारा। उसके साथ सरकारी पुलिस अंगरक्षक भी था।

सबसे शर्मनाक बात तो यह है कि राजगीर पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी सोमनाथ प्रसाद उस असामाजिक अपराध की वायरल वीडियो पर पड़ताल करने के लिए लिखित शिकायत का इंतजार कर रहे हैं। शायद बिना लिखित उनकी कोई जिम्मेवारी नहीं बनती।

हालांकि इस तरह के असमाजिक व गैरकानूनी मामला सामने आते ही नालंदा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे श्री कौशलेन्द्र कुमार उर्फ छोटे मुखिया ने इसकी शिकायत बिहार के डीजीपी करते हुए त्वरित जांत-कार्रवाई की मांग की है।

बताया जाता है कि सिलाव थाना के नानद गांव में 23 अगस्त को मंटु रावत द्वारा बिना थाना के अनुमति के बार बालाओं का नाच कराया गया और इसमें इलाके के सज़ावार अपराधी अनिल कुमार उर्फ अली शराब के नशे में धुत होकर नाजायज पिस्टल से फायरिंग करता रहा।

अनिल का का भाई मनोज कुमार शस्त्र तस्करी में हाल ही में गिरफ्तार हुआ है। जिससे काफी मात्रा में नगदी एवं नाजायज असलहा बरामद हुए थे।

सजावार अपराधी अनिल कुमार नानंद पंचायत के मुखिया मीणा देवी का देवर बताया जाता है। अनिल हमेशा अपने भाभी मुखिया मीना देवी का सरकारी अंगरक्षक साथ लेकर चलता है और बार बालाओं के डांस और फायरिंग के समय भी वह पुलिस अंगरक्षक मौज-मस्ती करते साफ नजर आ रहा है।

अवैध हथियार से फायरिंग और जाम छलकाने का जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें अनिल साफ तौर पर बार-बालाओं के ठुमके पर पिस्तौल से फायरिंग कर रहा है और एक अन्य सख्श हाथ में डिस्पोजल ग्लास लिए झूम रहा है।

ग्लास में शराब होने की बात सामने आई है। कुछ अन्य लोग भी नशे में नर्तकियों के ठुमके पर झूमते दिख रहे हैं।

एक स्थानीय अखबार में छपी खबर के मुताबिक राजगीर डीएसपी सोमनाथ प्रसाद का कहना है कि वीडियो के संबंध में किसी ने शिकायत नहीं की है। लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई होगी। 

ऐसे में सवाल उठना लाजमि है कि ऐसे सामाजिक हरकतों की पुलिस से लिखित शिकायत कौन सामने आएगा। डीएसपी सरीखे पुलिस अफसर का वयान काफी गैरजिम्मेदाराना ही कहा जाएगा, जो कार्रवाई पर पर्दा डालना मात्र है।

उधर कुछ ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस को लिखित शिकायत देने को भी तैयार हैं, लेकिन उन्हें पुलिस को भरोसा नहीं है। क्योंकि वह ऐसे असमाजिक दबंगों से मिली हुई है।  

Share Button

Related News:

अस्थावां जदयू विधायक की ऐसी गुंडागर्दी के खिलाफ बिहार शरीफ सदर अस्पताल ठप
औंगारी में महिला की मॉबलिंचिंग का प्रयास, पुलिस फायरिंग, 4 जवान जख्मी
चंडी में स्वर्ण व्यवसायी से पिस्तौल की नोक पर 2 लाख की सरेराह लूट
बिहार शरीफ-राजगीर फोरलेन का निर्माण कार्य जून तक पूरा करने का निर्देश
सगी भतीजी संग शादीशुदा चाचा फरार, ऑनर किलिंग की फिराक में परिजन
इस्लामपुर स्टेशन पर सोलर लाइट स्टैंड गिरा, छात्र की मौत, भड़के लोग
एक करोड़ की राधा-कृष्ण की अष्टधातु मूर्ति के साथ तीन धराए
राजगीर के चंदौरा में बीडीओ और दारोगा को बंधक बना पीटा, स्कार्ट वाहन समेत भागी पुलिस
गरीब-बच्चों की सेवा में ही जगत का कल्याण : ई.रविशंकर
भारी मात्रा में शराब बरामद, धराया एक धंधेबाज
RBS Lubricant कंपनी ने अपने बाईक मैकेनिकों को दिया दशहरा तोफा
हुलास की पीट-पीट कर हत्या के बाद महादलित परिवारों में दहशत का माहौल
शिक्षक की पिटाई के विरोध में थाना का घेराव, बदमाशों की गिरफ्तारी-सुरक्षा की गुहार
क्या कहती है जदयू नेता की थाना के टॉयलट में टंगी शव की यह तस्वीर, आत्म हत्या?
करंट से किसान की मौत, बिना पुलिस-प्रशासन के परिजन ने कराया पोस्टमार्टम!
राष्ट्रीय उच्च मार्ग 20 पर पीपल के पेड़ में आग लगी, मचा अफारातफरी
लच्छु बिगहा रेलवे स्टेशन हत्याकांड में 7 नामजद और 3-4 अज्ञात पर एफआईआर
रिहायशी इलाके में फिर लाखों की चोरी, निष्क्रीय बनी राजगीर पुलिस
नगरनौसा बवालः उधर दूसरे गुट ने एसटीएसी थाना में यूं किया छेड़खानी का केस🤔
ऐसी भैंस चरनी बच्ची की अकाल मौत से सरकारी तंत्र पर भी उठा सवाल
मरकट्टा में वोट बहिष्कार बीच गिरियक में शांतिपूर्व रहा चुनाव
जमात से फिर जात पर आ टिके नीतीश, आसान नहीं है कौशलेन्द्र की हैट्रिक
गड्ढे में डूबने से 2 सगी बहन की मौत
रहुई के नवनिर्वाचित जदयू प्रखंड अध्यक्ष के पुत्र की हत्या से सनसनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» डीजीपी ने सोनपुर मेला-2019 में एसपी समेत इन पुलिस अफसर-कर्मियों को किया सम्मानित   » सोनपुर मेला-2019 में नालंदा एसपी समेत ये पुलिस अफसर-कर्मी होंगे सम्मानित     » शराब माफिया ‘बल्लुआ’उर्फ‘पल्लुआ’ समेत 3 लोगों को मिली 10 साल की सजा   » गल्ला व्यवसायी के साथ लूट, विरोध करने पर तोड़ा जबड़ा   » गरीब-बच्चों की सेवा में ही जगत का कल्याण : ई.रविशंकर   » BDO को कार्यालय में घुसकर पीटा, बोले SDO- होगी कड़ी कार्रवाई     » बेखौफ बदमाशों ने युवक को सरेआम गोली मारी, हालत गंभीर,पटना रेफर   » हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस गैस लदी वाहन से टकराई, बड़ा हादसा टला, 2 गंभीर   » बोले इसलामपुर सीओ- मानवाधिकार नेम प्लेट लगी वाहनों की होगी जांच   » बालू माफियाओं को पुलिस-प्रशासन का खुला शह, ग्रामीणों ने खनन अधिकारी को मौके पर धुना