जी हां, यही है यहां की कानून-व्यवस्था और पुलिस की कार्यशैली!

Share Button

ऐसे असमाजिक-गैरकानूनी वायरल वीडियो को लेकर  राजगीर डीएसपी की थोथी दलीलों पर ग्रामीणों का साफ कहना है कि पुलिस को लिखित शिकायत देने को भी तैयार हैं, लेकिन उन्हें पुलिस को भरोसा नहीं है। क्योंकि वह ऐसे असमाजिक दबंगों से मिली हुई है…………….”  

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के राजगीर पुलिस अनुमंडल प्रक्षेत्र के सिलाव थानान्तर्गत नानंद गांव में आयोजित के कार्यक्रम में प्रतिबंधित शराब का जाम छलकाया गया। बार-बालाओं का अश्लील ठुमके पर फायरिंग की गई। वह भी एक जनप्रतिनिधि के रिश्तेदार द्वारा। उसके साथ सरकारी पुलिस अंगरक्षक भी था।

सबसे शर्मनाक बात तो यह है कि राजगीर पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी सोमनाथ प्रसाद उस असामाजिक अपराध की वायरल वीडियो पर पड़ताल करने के लिए लिखित शिकायत का इंतजार कर रहे हैं। शायद बिना लिखित उनकी कोई जिम्मेवारी नहीं बनती।

हालांकि इस तरह के असमाजिक व गैरकानूनी मामला सामने आते ही नालंदा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे श्री कौशलेन्द्र कुमार उर्फ छोटे मुखिया ने इसकी शिकायत बिहार के डीजीपी करते हुए त्वरित जांत-कार्रवाई की मांग की है।

बताया जाता है कि सिलाव थाना के नानद गांव में 23 अगस्त को मंटु रावत द्वारा बिना थाना के अनुमति के बार बालाओं का नाच कराया गया और इसमें इलाके के सज़ावार अपराधी अनिल कुमार उर्फ अली शराब के नशे में धुत होकर नाजायज पिस्टल से फायरिंग करता रहा।

अनिल का का भाई मनोज कुमार शस्त्र तस्करी में हाल ही में गिरफ्तार हुआ है। जिससे काफी मात्रा में नगदी एवं नाजायज असलहा बरामद हुए थे।

सजावार अपराधी अनिल कुमार नानंद पंचायत के मुखिया मीणा देवी का देवर बताया जाता है। अनिल हमेशा अपने भाभी मुखिया मीना देवी का सरकारी अंगरक्षक साथ लेकर चलता है और बार बालाओं के डांस और फायरिंग के समय भी वह पुलिस अंगरक्षक मौज-मस्ती करते साफ नजर आ रहा है।

अवैध हथियार से फायरिंग और जाम छलकाने का जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें अनिल साफ तौर पर बार-बालाओं के ठुमके पर पिस्तौल से फायरिंग कर रहा है और एक अन्य सख्श हाथ में डिस्पोजल ग्लास लिए झूम रहा है।

ग्लास में शराब होने की बात सामने आई है। कुछ अन्य लोग भी नशे में नर्तकियों के ठुमके पर झूमते दिख रहे हैं।

एक स्थानीय अखबार में छपी खबर के मुताबिक राजगीर डीएसपी सोमनाथ प्रसाद का कहना है कि वीडियो के संबंध में किसी ने शिकायत नहीं की है। लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई होगी। 

ऐसे में सवाल उठना लाजमि है कि ऐसे सामाजिक हरकतों की पुलिस से लिखित शिकायत कौन सामने आएगा। डीएसपी सरीखे पुलिस अफसर का वयान काफी गैरजिम्मेदाराना ही कहा जाएगा, जो कार्रवाई पर पर्दा डालना मात्र है।

उधर कुछ ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस को लिखित शिकायत देने को भी तैयार हैं, लेकिन उन्हें पुलिस को भरोसा नहीं है। क्योंकि वह ऐसे असमाजिक दबंगों से मिली हुई है।  

Share Button

Related News:

रिपोर्टर ने मांगी विज्ञापन का पैसा, मुखिया पति ने दी गायब करने की धमकी
जदयू प्रत्याशी के दबाव में जिला भाजपा अध्यक्ष ने लिया फैसला :राजेश सिंह
संसाधन की है कमी, इसलिए पत्रकार उत्पीड़क थानेदार पर कार्रवाई करने में असक्षम हैं एसपी !
'शेरे नालंदा' नाम से शुमार रहे रामनरेश सिंह ने काटा यूं 72वां केक
 डीएम की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, दिए ये निर्देश
ज़िला विधिक सेवा प्राधिकार के चयन समिति में शामिल हुए मानव
एकंगरसराय थाना के दारोगा अशोक पासवान समेत 2 की मौत, 1 सिपाही घायल
हिलसा कोर्ट में पुलिस अभिरक्षा से एक कैदी हथकड़ी सरका कर फरार
कहता है मुखिया-पंचायत सचिव- ‘पहले कमीशन दो, फिर कटेगा चेक,उपर तक देना पड़ता है कमीशन’
राखी खरीद लौट रही युवती का अपहरण के बाद बवाल जारी, सड़क जाम, आगजनी, पुलिस को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
नगर परिषद की विकास बैठक से गायब रहे मुख्य पार्षद
प्रेमी युवक ने रचा चक्रव्यूह, यूं मारपीट कर प्रेमिका की बारात भगाया
प्रेमिका के चक्कर में पत्नी को जिंदा जला कर मार डाला!
बिहार शरीफ बाजार समिति की नारकीयता-बदहाली की समझिए जड़
नालंदाः एक स्कूल ऐसा भी, जहाँ बच्चों का हो गया ट्रांसफर
राष्ट्रीय उच्च मार्ग 20 पर पीपल के पेड़ में आग लगी, मचा अफारातफरी
बिहार शरीफ नहीं जनाब, यहां सिर्फ लुटेरे अफसर-ठेकेदार बन रहे हैं स्मार्ट
आए दिन यूं पीट रहे हैं दो गांव के युवक, आज किया सड़क जाम
एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क के कर्तव्य को अब आपके दायित्व की जरुरत.....✍
अपराधी बेलगाम, राजगीर में ठेकेदार की चाकू गोदकर हत्या
हिलसा थानेदार की हदः पेन ड्राइव में सीसीटीवी फुटेज नहीं दी तो महिला की कर दी ऐसी हालत
आपसी वर्चस्व को लेकर हुई गोलीबारी में एक जख़्मी, पटना रेफर
राजगीर में पुलिस-ग्रामीणों के बीच गोलीबारी, 3 पुलिसकर्मी जख्मी, एक रेफर 
हर्षोल्लास के बीच मन रहा रमजान का अंत 'ईद-उल-फितर'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» बिहार शरीफ नगर निगम की खुली पोल, घरों में घुसे गंदे पानी, तालाब बने कई मोहल्ले   » नालंदा सांसद के रोपे पेड़ यूं चर गयी बकरी😳   » पुलिस को शराब की सूचना देने की शक में सुबेलाल की पीट-पीट कर हत्या   » प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए छात्र   » नालंदा में 2 लाख सक्रीय सदस्य बनाएगी तैलिक साहू समाज :रणविजय   » बोले नालंदा एसपी- ‘पैथोलॉजी के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव की जरूरत’   » दहेज लोभी ससुराल वालों ने बेन की जूली को फांसी लगा मार डाला   » बिहार शरीफ जेल के सुरक्षाकर्मी पर बदमाशों का कातिलाना हमला, हवलदार को गोली मारने की धमकी   » एसयू कॉलेज में व्याप्त अनियमितता से नाराज छात्र संगठन का भड़का गुस्सा   » चचेरे भाई ने गोली मारी, हालत गंभीर, गांव वाले आपसी चंदा से करा रहे ईलाज