इधर अंचल में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर किसानों का धरना, उधर कर्मी ले रहा था सरेआम घूस, वीडियो वायरल

Share Button

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। सीएम नीतीश कुमार के कथित गृह जिला नालंदा के सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार का आलम का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक तरफ जहां किसान चंडी अंचल कार्यालय में व्याप्त रिश्वतखोरी के विरोध में धरना-प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ वहां कार्यरत डाटा ऑपरेटर राजीव कुमार पंजी 2 ऑनलाइन करने के लिए नाजायज राशि ले रहा था।

इस बात का खुलासा आज उस समय हुआ, जब अनेक सोशल ग्रुपों में  चंडी अंचल कार्यालय में डाटा ऑपरेटर द्वारा किसानों से घूस लेते वीडियो वायरल होने लगे। यह वीडियो बीते कल का बताया जा रहा है, जब किसान विकास संघ के बैनर तले प्रखंड के किसान अपनी ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में एक दिवसीय धरना पर बैठे थे। जिसकी अध्यक्षता योगेंद्र यादव और संचालन नरेन्द्र शाही कर रहे थे।

इस मौके पर मौके पर योगेंद्र यादव ने कहा कि पूरा चंडी प्रखंड सूखा के चपेट में है। बर्षा नही होने से नदी तालाब सुख गया है। पानी का लेयर नीचे चला गया है। किसान आसमान की टकटकी लगा रखा है। लेकिन बर्षा नहीं हो रहा है।

अंचल में दाखिल खारिज कराने एवं किसानों के दस्तावेजों को कंप्यूटर पर अपलोड कराने में काफी अनियमितता बरती गई है। अंचलकर्मी उसको ठीक करने के नाम पर किसानों से मोटी राशि की अवैध वसूली की जा रही है। उन्होंने मांग दाखिल खारिज और किसानों के दस्तावेज अपलोड कराने के लिए शिविर लगाने एवं कृषि को मनरेगा से जोड़ने की मांग की।

नदी की खुदाई में धांधली का आरोप लगाते हुए अर्जुन यादव ने कहा कि चण्डी प्रखंड में विभिन्न नदियों के के साथ साथ गदनपुरा मुहाने नदी छिलका से नहर का निर्माण में काफी अनियमितता बरती गयी है।

उन्होंने नदी के खुदाई के नाम पर स्टीमेट घोटाला की उच्चस्तरीय जांच कर पर्दाफाश करने की मांग करते हुए कहा कि नहीं तो किसान विकास संघ के माध्यम से आन्दोलन किया जाएगा।

इसके बाद श्री नरेंद्र शाही ने सीओ पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि चंडी सीओ अपने कार्यालय पर न बैठकर अपने निजी आवास को कार्यालय बना रखा है। जाति आय निवास एवं बृद्धा पेंशन के आवेदन लेने में अवैध वसूली की जा रही है।

किसान चंद्रदेव प्रसाद ने सरकार से मांग किया कि बिहार फसल बीमा सहायता योजना से वंचित तेरह पंचायत को शामिल किया जाय। क्योंकि किसानों को 20% फसल क्षति सहायता मिली इससे स्पष्ट हुआ कि किसानों को क्षति हुई है तो फसल बीमा सहायता से तेरह पंचायत को वंचित रखना सरासर अन्याय है।

किसान विकास संघ ने चंडी बीडीओ को ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा।  इस मौके पर ललन सिंह, महेंद्र सिंह, उमेश चौधरी, निधि शर्मा, शशिभूषण पासवान, अरुण चौधरी, सुधीर यादव सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

देखिए वीडियोः  चंडी अंचलकर्मी बेशर्मी से कैसे ले रहा है नजायज राशि……..

Share Button

Related News:

यूं पाकिस्तान से राजगीर पहुंची अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन का जत्था
बदमाशों के हवाले सोहसराय, गोलियों की तड़तड़ाहट के बीच सहमे लोग
12 वर्षीय बच्ची संग दुष्कर्म, धुनाई के बाद आरोपी फरार, दर्ज हुई एफआईआर
अस्थावां विधायक ने खुद अराजकता की हद कर दी
रंगदारों ने ऑटो को क्षतिग्रस्त कर चालक को पीटा
एडवांस डेरी प्रोजेक्ट के लिए नाबार्ड उपलब्ध कराएगी अनुदानित ऋण
भूई के इस नृशंस हत्याकांड के 7 आरोपित धराए
जज मानवेन्द्र मिश्रा का आदेश- ‘नगर आयुक्त की निगरानी में सामाजिक अभियान चलाए दोषी किशोर’
वृक्षारोपण मुहिम के बीच विभागीय सांठगांठ से यूं हो रही पेड़ों की अंधाधुन कटाई
राजगीर पुलिस द्वारा संरक्षित शराब कारोबारी को उत्पाद विभाग ने 46 केन वीयर के साथ दबोचा
गली में यूं बह रहा नाली का गंदा पानी, देखने वाला कोई नहीं
प्रशासनिक सांठगांठ से जिला परिषद की जमीन पर भू-माफिया यूं बना रहे होटल-मकान
दो बड़े सरकारी आयोजन, लेकिन देखिए सड़क निर्माण का हाल
बच्ची चोरी कर भाग रहे स्मैकर युवक की धुनाई कर पुलिस को सौंपा
समाज हित में जो बात करेगा, समाज उसी को मतदान करेगाः श्रवण कुमार
बेउर जेल से पुलिस को दारु पिला हुआ फरार, फिर नालंदा से आकर रांची में कर डाला 'निर्भया कांड'
जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी ने सामग्री कोषांग का किया निरीक्षण 
नालंदा को उमस भरी गर्मी से मिली बड़ी राहत
प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश पर नगर आयुक्त ने किया नाली-गली का निरीक्षण
एक करोड़ की राधा-कृष्ण की अष्टधातु मूर्ति के साथ तीन धराए
बदमाशों ने यूं मारपीट कर राहगीर से हजारों की संपति लूटी
राष्ट्रीय उच्च मार्ग 20 पर पीपल के पेड़ में आग लगी, मचा अफारातफरी
कम्बल ओढ़ कर नहीं, यूं ओढ़ा कर घी पीते हैं राजगीर नगर पंचायत के जनप्रतिनिधि
सदर अस्पताल में फिर हंगामा, सीओ ने कोष का रोया तो शव लेकर भागे परिजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» बिहार शरीफ नगर निगम की खुली पोल, घरों में घुसे गंदे पानी, तालाब बने कई मोहल्ले   » नालंदा सांसद के रोपे पेड़ यूं चर गयी बकरी😳   » पुलिस को शराब की सूचना देने की शक में सुबेलाल की पीट-पीट कर हत्या   » प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए छात्र   » नालंदा में 2 लाख सक्रीय सदस्य बनाएगी तैलिक साहू समाज :रणविजय   » बोले नालंदा एसपी- ‘पैथोलॉजी के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव की जरूरत’   » दहेज लोभी ससुराल वालों ने बेन की जूली को फांसी लगा मार डाला   » बिहार शरीफ जेल के सुरक्षाकर्मी पर बदमाशों का कातिलाना हमला, हवलदार को गोली मारने की धमकी   » एसयू कॉलेज में व्याप्त अनियमितता से नाराज छात्र संगठन का भड़का गुस्सा   » चचेरे भाई ने गोली मारी, हालत गंभीर, गांव वाले आपसी चंदा से करा रहे ईलाज