बिहार शरीफ सदर अस्पताल की हड़ताल खत्म, विधायक की जगह सांसद ने मांगी माफी

Share Button

सदर अस्पताल बिहार शरीफ में चल रहे चिकित्सकों का अनिश्चित कालीन हड़ताल खत्म हो गई है। नालंदा जदयू सांसद कौशलेंद्र कुमार के पहल पर यह हड़ताल टूटी है। वे थोड़ी देर पहले सदर अस्पताल पहुँच कर चिकित्सकों से अस्थावां जदयू विधायक डॉ जितेंद्र कुमार द्वारा चिकित्सकों के साथ अभद्र व्यवहार  के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगी है। इसके बाद उनका सम्मान करते हुए अस्पतालकर्मियों ने हड़ताल समाप्त कर दी है……………….”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (बिहार शरीफ ब्यूरो)। बता दें कि  जदयू विधायक डॉ. जितेंद्र कुमार द्वारा डाक्टरों और सिविल सर्जन के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने के कारण आज तीसरे दिन भी बिहार शरीफ सदर अस्पताल में इमरजेंसी छोड़ सभी सेवाएं ठप थी।जोकि सांसद द्वारा माफी मांगे जाने के साथ ही बहाल हो गई है। 

इस हड़ताल के कारण प्रसूती वार्ड में कई नवजात की हालत बिगड़ गयी है, जिससे परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। कई नवजात को निजी क्लिनिक में ले जाना पड़ा। इसके अलावे डिलेवरी भी नहीं हो रही थी।

दरअसल यह पूरा मामला मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा का है। जहाँ उनके ही विधायक की सरेआम दादागिरी देखने को मिली थी। कहा जाता है कि एक जदयू नेता की संदेहास्पद मौत हो गयी थी, जिसे पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल लाया गया।

शव के साथ अस्पताल पहुंचे अस्थावां के विधायक डॉ जितेंद्र कुमार ने मौजूद डॉक्टर से  पोस्टमार्टम रिपोर्ट तुरंत देने को कहा। इस पर डॉक्टर ने असमर्थता जताई। फिर क्या था विधायक जी भड़क गए और सिविल सर्जन को अस्पताल की कुव्यवस्था का हवाला देते हुए फटकार लगाने लगे।

इस दौरान विधायक के बिगड़े तेवर को देख सिविल सर्जन हाथ जोड़ कर माफी मांगने लगे। इस बीच विधायक के गुर्गों ने भी खूब बदतमीजी करते देखे गए।  इसके अलावे विधायक ने दो और चिकित्सक के साथ अभद्र व्यवहार किया।

जिससे नाराज बिहार शरीफ सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने ओपीडी सेवा को ठप्प कर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दिया। जिससे दूर दराज से आये मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हड़ताल पर गए चिकित्सकों का कहना था कि विधायक बिना पोस्टमार्टम के नेचुरल डेथ का सर्टिफिकेट देने को कहा। इस पर वे राजी नहीं हुए।

ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ पवन कुमार का कहना था कि पोस्टमार्टम की जो प्रकिया है, उसे बिना पूरे किए हुए कोई अपना ओपिनियन नही दे सकता है।

कहा जाता है कि सारे थाना इलाके के बड़ेपुर गाँव में जदयू नेता जितेंद्र यादव की संदेहास्पद स्थिति में सुप्तावस्था में मौत हो गयी थी। इसके बाद मौत के कारणों को जानने के लिए परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल लाये थे। उनके साथ अस्थावां विधायक डॉ जितेंद्र कुमार भी थे।

जहाँ उन्होंने बिना पोस्टमार्टम के मौत के कारणों पर अपनी मर्जी के अनुसार रिपोर्ट देने को कहा। बात बढ़ता देख नालंदा के सिविल सर्जन भी अस्पताल पहुँचे तो उनके साथ भी विधायक ने अभद्र व्यवहार किया।

इस बात की जानकारी जब अन्य चिकित्सको और कर्मियों को हुई तो वे लोग शांतिपूर्ण विरोध करते हुए ओपीडी सेवा को ठप्प कर हड़ताल पर चले गए।

Share Button

Related News:

छात्रा संग छेड़खानी, आरोपी को ग्रामीणों ने धूना, मूत्र पिलाया, वीडियो किया वायरल
दाह संस्कार से लौट रही ट्रेकर की हाइवा से टक्कर, 16 घायल, 4 पटना रेफर
ससुराल वालों ने दहेज की खातिर विवाहिता को मार डाला!
क्या कहती है जदयू नेता की थाना के टॉयलट में टंगी शव की यह तस्वीर, आत्म हत्या?
बोले नालंदा एसपी- पावापुरी मॉबलींचिंग की थानेदार ने नहीं दी सही जानकारी
सेक्स रैकेट संचालिका प्रियंका पांडेय के घर से धराए 4 महिलाएं समेत 7 लोग
अपने ब्लॉग के रेस्पोंस से काफी उत्साहित हैं नीतीश कुमार
पुलिस कस्टडी में मृत JDU नेता के पुत्र ने थानेदार समेत 4 के खिलाफ SC-ST थाना में दर्ज कराया मर्डर के...
जमीन कारोबारी की हत्या को लेकर फूटा आक्रोश, किया हिलसा-फतुहा मार्ग जाम, आगजनी
आम जन की नज़र की सत्यता परख कर कर्तव्य पालन करे पुलिसः डीजीपी
बिहार शरीफ में एक अप्रवासी भारतीय की गोली मारकर यूं हत्या
संसाधन की है कमी, इसलिए पत्रकार उत्पीड़क थानेदार पर कार्रवाई करने में असक्षम हैं एसपी !
चिक्सौरा में गोली मार कर दिनदहाड़े हत्या, नूरसराय में हत्या कर सरेराह शव फेंका
बुजुर्ग की हत्या से तनाव, बारिश का पानी को लेकर पहले हुई हिंसक झड़प
हिलसा के वयोवृद्ध पत्रकार सुरेश प्रसाद आर्य का निधन
तीज-त्योहार के मौके पर महिलाओं से यूं चहके बाजार
मुआवजा को लेकर लोगों ने घंटो NH 30A जाम कर की खुली गुंडई, पुलिस बनी रही मूकदर्शक
मनरेगा में लाखों का फर्जीवाड़ा, विरोध में नगरनौसा थाना का घेराव!
जदयू नेता की पुलिस हाजत में मौत से मचे बवाल के बीच थानेदार, आईओ व चौकीदार अरेस्ट
बेन ईलाके में इस बार त्रिकोणीय मुकाबले में फंसे राजग प्रत्याशी
जो हमारे जुते से डर गए, वे क्या मुकाबला करेंगे, 3 लाख से हराएंगेः आजाद
भाजपा में भूचालः कौशलेन्द्र कुमार, श्याम भारती सरीखे 7 वरीय नेताओं को पार्टी से निकाला
8 हजार कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंची ममता, बचाई ईज्जत
नाली विवाद में युवक को गोली मारी, पटना रेफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
Don`t copy text!
» बिहार शरीफ नगर निगम की खुली पोल, घरों में घुसे गंदे पानी, तालाब बने कई मोहल्ले   » नालंदा सांसद के रोपे पेड़ यूं चर गयी बकरी😳   » पुलिस को शराब की सूचना देने की शक में सुबेलाल की पीट-पीट कर हत्या   » प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित किए गए छात्र   » नालंदा में 2 लाख सक्रीय सदस्य बनाएगी तैलिक साहू समाज :रणविजय   » बोले नालंदा एसपी- ‘पैथोलॉजी के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव की जरूरत’   » दहेज लोभी ससुराल वालों ने बेन की जूली को फांसी लगा मार डाला   » बिहार शरीफ जेल के सुरक्षाकर्मी पर बदमाशों का कातिलाना हमला, हवलदार को गोली मारने की धमकी   » एसयू कॉलेज में व्याप्त अनियमितता से नाराज छात्र संगठन का भड़का गुस्सा   » चचेरे भाई ने गोली मारी, हालत गंभीर, गांव वाले आपसी चंदा से करा रहे ईलाज