बिहार शरीफ सदर अस्पताल की हड़ताल खत्म, विधायक की जगह सांसद ने मांगी माफी

Share Button

सदर अस्पताल बिहार शरीफ में चल रहे चिकित्सकों का अनिश्चित कालीन हड़ताल खत्म हो गई है। नालंदा जदयू सांसद कौशलेंद्र कुमार के पहल पर यह हड़ताल टूटी है। वे थोड़ी देर पहले सदर अस्पताल पहुँच कर चिकित्सकों से अस्थावां जदयू विधायक डॉ जितेंद्र कुमार द्वारा चिकित्सकों के साथ अभद्र व्यवहार  के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगी है। इसके बाद उनका सम्मान करते हुए अस्पतालकर्मियों ने हड़ताल समाप्त कर दी है……………….”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (बिहार शरीफ ब्यूरो)। बता दें कि  जदयू विधायक डॉ. जितेंद्र कुमार द्वारा डाक्टरों और सिविल सर्जन के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने के कारण आज तीसरे दिन भी बिहार शरीफ सदर अस्पताल में इमरजेंसी छोड़ सभी सेवाएं ठप थी।जोकि सांसद द्वारा माफी मांगे जाने के साथ ही बहाल हो गई है। 

इस हड़ताल के कारण प्रसूती वार्ड में कई नवजात की हालत बिगड़ गयी है, जिससे परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। कई नवजात को निजी क्लिनिक में ले जाना पड़ा। इसके अलावे डिलेवरी भी नहीं हो रही थी।

दरअसल यह पूरा मामला मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा का है। जहाँ उनके ही विधायक की सरेआम दादागिरी देखने को मिली थी। कहा जाता है कि एक जदयू नेता की संदेहास्पद मौत हो गयी थी, जिसे पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल लाया गया।

शव के साथ अस्पताल पहुंचे अस्थावां के विधायक डॉ जितेंद्र कुमार ने मौजूद डॉक्टर से  पोस्टमार्टम रिपोर्ट तुरंत देने को कहा। इस पर डॉक्टर ने असमर्थता जताई। फिर क्या था विधायक जी भड़क गए और सिविल सर्जन को अस्पताल की कुव्यवस्था का हवाला देते हुए फटकार लगाने लगे।

इस दौरान विधायक के बिगड़े तेवर को देख सिविल सर्जन हाथ जोड़ कर माफी मांगने लगे। इस बीच विधायक के गुर्गों ने भी खूब बदतमीजी करते देखे गए।  इसके अलावे विधायक ने दो और चिकित्सक के साथ अभद्र व्यवहार किया।

जिससे नाराज बिहार शरीफ सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने ओपीडी सेवा को ठप्प कर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दिया। जिससे दूर दराज से आये मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हड़ताल पर गए चिकित्सकों का कहना था कि विधायक बिना पोस्टमार्टम के नेचुरल डेथ का सर्टिफिकेट देने को कहा। इस पर वे राजी नहीं हुए।

ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ पवन कुमार का कहना था कि पोस्टमार्टम की जो प्रकिया है, उसे बिना पूरे किए हुए कोई अपना ओपिनियन नही दे सकता है।

कहा जाता है कि सारे थाना इलाके के बड़ेपुर गाँव में जदयू नेता जितेंद्र यादव की संदेहास्पद स्थिति में सुप्तावस्था में मौत हो गयी थी। इसके बाद मौत के कारणों को जानने के लिए परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल लाये थे। उनके साथ अस्थावां विधायक डॉ जितेंद्र कुमार भी थे।

जहाँ उन्होंने बिना पोस्टमार्टम के मौत के कारणों पर अपनी मर्जी के अनुसार रिपोर्ट देने को कहा। बात बढ़ता देख नालंदा के सिविल सर्जन भी अस्पताल पहुँचे तो उनके साथ भी विधायक ने अभद्र व्यवहार किया।

इस बात की जानकारी जब अन्य चिकित्सको और कर्मियों को हुई तो वे लोग शांतिपूर्ण विरोध करते हुए ओपीडी सेवा को ठप्प कर हड़ताल पर चले गए।

Share Button

Related News:

पुलिस ने एक अवैध छड़ कारोबारी को दबोच फिर की खानापूर्ति
भंड़ाफोड़ः गैस एजेंसी-पेट्रोल पंप के नाम पर करोड़ों की ठगी, 2 धराए
नालंदा सांसद के रोपे पेड़ यूं चर गयी बकरी😳
अपराधी बेलगामः सोहसराय के आशा नगर में दुकानदार को मारी गोली, हालत गंभीर
बिहार थाना पुलिस की हैरतअंगेज दबिश, दो नाबालिग छात्र को दबोच यूं पीठ थपथपाई!   
बेखौफ बदमाशः 2 चचेरे भाई को गोली मारी, पटना रेफर
इस वर्ष भी अव्वल रहा नालंदा JJB, औसतन निपटाए रोजाना 5 मामले
सरकारी भवन निर्माण और दोषी पुलिस पर हो कार्रवाई, CM-DM-SP-SDO को भेजे ई-मेल
चेन्नई में कारखाना मालिक की हत्या कर भागे 2 किशोर नालंदा से धराए
नगर पंचायत कार्यालय में दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़, पुलिस हस्तक्षेप से बची कुछ फाइल
राजपूत महासभा नेता की दिनदहाड़े हत्या,आक्रोशितों का जमकर उत्पात,पुलिस रही नदारत  
शिक्षक हत्याकांडः पुलिसिंग पर सवाल, पर्यटन नगरी राजगीर मार्ग में बढ़ते गंभीर अपराध
रिहायशी इलाके में फिर लाखों की चोरी, निष्क्रीय बनी राजगीर पुलिस
गृद्धकूट पर्वत जा रही श्रीलंकाई महिला पर्यटक की रास्ते में मौत
बढ़ते ठंढ के बीच सरकारी अलाव का इंतजाम
यूं थोथी दलील पर उतरे नालंदा डीएम, चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था को झुठलाने का प्रयास
लगातार बारिश के बीच पैमार नदी की धार देख खुश हुए बेन इलाके के किसान
यूं साईबर ठगी का शिकार का शिकार हुआ नालंदा पुलिस का जवान, सुनिए ऑडियो
बिहार शरीफ नहीं जनाब, यहां सिर्फ लुटेरे अफसर-ठेकेदार बन रहे हैं स्मार्ट
‘जल जीवन हरियाली’ के नाम पर भूमिहीन गरीबों को उजाड़ने को लेकर माले का रोष प्रदर्शन
बाइक सवार को बचाने में पलटी मछली वाहन, 5 घायल, लोग मछली लूट भागे
बौद्ध धर्मालंबी मंगोलियन राष्ट्रपति ने किया नालंदा खंडहर का अवलोकन
बोले नगरनौसा बीडीओ- जन भागीदारी बिना सफल नहीं होगी मानव श्रृंखला
विधवा मां को 8 माह से नहीं मिला मुआवजा, सरकारी वेशर्मी की हद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» घंटो सड़क जाम-आगजनी के बाद मिला मौत का मुआवजा   » शर्मनाक आंदोलन, आशियां उजाड़ने के बाद मिलेगा बसेरा!   » बोले ACJM आदित्य पांडेय- ‘कानूनी अधिकार से वंचित नहीं होंगे पर्यवेक्षण गृह के किशोर’   » शुक्रिया नालंदा प्रशासन, ये तीन तस्वीरें ही काफी है सुशासन बाबू के 15 वर्षीय विकास को नंगा करने के लिए…   » मवेशी चोरों ने युवक को गोली मारी, मौत, आज से शुरु थी उसकी मैट्रिक परीक्षा   » सरसों के खेत में एक अज्ञात युवती का शव मिलने से सनसनी, उधर सीमा विवाद में उलझे रहे चंडी-नगरनौसा थानेदार   » सब्जी बिक्रेता की आंख फोड़ निर्मम हत्या, आक्रोशितों ने किया बाजार का मेन चौक जाम   » रोसड़ा कोर्ट के जज की मौत के बाद हिलसा के गांव में मचा घमासान   » अवैध बालू उत्खनन रोकने गई इसलामपुर थाना पुलिस पर हमला   » विम्स पावापुरी में बाइक चोरों का आतंक जारी, पुलिस बनी निष्क्रीय