दो बड़े सरकारी आयोजन, लेकिन देखिए सड़क निर्माण का हाल

राजगीर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। अंतर्राष्ट्रीय नगरी राजगीर में अगले महीने से दो बड़े आयोजन होने है जिसमे विश्व शांति स्तूप के 50वें स्थापना दिवस और गुरुगोविंद सिंह जी के 550वां जन्मदिवस पर प्रकाश पर्व का आयोजन होना है। लेकिन बिहारशरीफ राजगीर फोरलेन एनएच-82 का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है।

प्रशासनिक तैयारियों के लिए पूरा बिहार सरकार का कुनबा दिनरात मेहनत कर रहा है। इसी क्रम में प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर भी पिछले सप्ताह राजगीर आकर विभागीय तैयारी की समीक्षा किये थे।

इस क्रम में फोरलेन निर्माण के धीमी गति पर प्रोजेक्ट अभियंता और संवेदक को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्य की गति बढ़ाने को कहा गया था लेकिन आज भी कार्य की गति संतोषप्रद नही दिख रही है।

राजगीर शहरी क्षेत्र के पण्डितपुर से बस स्टैंड तक अभी कार्य धीमी गति पर है। पिछले तीन महीने से गढ्ढा किया हुआ अनुमंडल कार्यालय के पास फिलहाल कालीकरण किया जा रहा है, लेकिन रेलवे स्टेशन मोड़ के पास कार्य पूरा नहीं हो सका है।

सड़क निर्माण में लगे अभियंता ने बताया कि स्टेशन मोड़ के पास कुछ लोग जानबूझ विवाद कर रहे है और कार्य मे बाधा उत्तपन्न कर रहे है।

वही आज पुनः विवाद बढ़ने पर सड़क निर्माण से जुड़े अभियंता एवं पुलिस प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुँचकर आवश्यक निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here