दरअसल पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़ी दरगाह आये थे। उस समय पीर साहब ने मुख्य मंत्री से गुजारिश की थी कि सभी खानकाहों में जायरीनों के लिए मुसाफिर खाना है, मगर यहाँ नहीं है। पीर साहब के गुजारिश पर सीएम ने यह तोहफा दिया है…………….”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (दीपक विश्वकर्मा)। पर्यटन विभाग बिहार सरकार के सौजन्य से बड़ी दरगाह और खानकाह मुअज्जम में करीब 4 करोड़ 85 लाख रुपये की लागत से मुसाफिर खाना का निर्माण कराया जाएगा। जिसका शिलान्यास आज खानकाह मोअज्जम में की गई। यह दोनों बिल्डिंग 18 माह में बनकर तैयार हो जाएगा।

इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शिरकत करना था, मगर किसी कारणवश वह इसमें शरीक नहीं हो सके। उनकी गैर मौजूदगी में नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा शिलान्यास किया गया।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि बड़ी दरगाह एक ऐसी जगह है जहां पूरी दुनिया के लोग उर्स के मौके पर आते हैं। ऐसी स्थिति में यह गेस्ट हाउस उन जायरीनों के लिए सरकार का तोहफा होगा।

उन्होंने कहा कि बिल्डिंग के साथ साथ इस इलाके के सौंदर्यीकरण के लिए लिए भी कार्य किए जा रहे हैं।

इस मौके पर बड़ी दरगाह थे गद्दी नशीन सैयद शाह मोहम्मद सैफुद्दीन फिरदौसी ,खानकाह  मुनमिया पटना के सज्जादा नशीन हजरत सैयद शाह शमीमउद्दीन अहमद मुनमी, सोगरा कॉलेज के सेक्रेटरी मोहम्मद जाकिर हुसैन , सोगरा कॉलेज के प्रिंसिपल सगीर उज्जमा , सोगरा वक्फ स्टेट के मोतवली मोहम्मद सरफ, अल्लामा इकबाल कॉलेज के गवर्निंग बॉडी रूमी खान ,एडीएम नौशाद अहमद ,एसडीओ जनार्दन अग्रवाल, डीएसपी के अलावे कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here