रिहायशी इलाके में फिर लाखों की चोरी, निष्क्रीय बनी राजगीर पुलिस

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (नीरज)। नालंदा जिले के राजगीर शहर के रिहायशी इलाके अशोक नगर में बीती रात चोरों ने नीलमणि सिंह के घर में जमकर उत्पात मचाते हुए लाखों की चोरी कर चलते बने और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

मकान मालिक चार दिन पूर्व ही अपने गांव बरबीघा गए हुए थे। जिसका फायदा उठाते हुए चोरों ने घर के मुख्य दरवाजे के ताले तोड़ने के बाद दोनों फ्लोरो के कमरे के ताले तोड़कर जमकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। इस संबंध में नीलमणि पीड़ित द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

नीलमणि ने बताया कि सोमवार से ही वे सपरिवार बरबीघा गांव गए हुए थे। ऊपर के फ्लोर पर उनकी भाभी रहती थी, जो एक सप्ताह से गांव पर ही गए हुए थे। आज सुबह जब राजगीर पहुंचे तो मुख्य  गेट का ताला टूटा हुआ था। घर के अंदर गया तो सभी कमरे के ताले टूटे हुए थे और गोदरेज, ट्रंक सहित बक्से का सारा सामान बिखरा पड़ा था।

चोरों ने अपने साथ घर के अलमीरे से 50 हज़ार नगद, लगभग डेढ़ लाख के जेवरात और कम्प्यूटर ले गए। वही ऊपर के फ्लोर में भी इसी तरह की चोरी हुई है, जो कि उनकी भाभी के आने के बाद पता चलेगा कि क्या चोरी हुआ है।

वही मुहल्ले के स्थानीय लोग ने बताया कि रक्षा बंधन में भी बगल की एक महिला  भाई को राखी बांधने गयी थी तो रात में उनके यहां जमकर लूटपाट हुआ, लेकिन   पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता के कारण थाने में एफआईआर दर्ज नहीं कराया गया।

नगर पार्षद प्रतिनिधि प्रियरंजन मोदी ने कहा कि इस मुहल्ले में कभी भी पुलिस द्वारा रात्रि गश्ती नहीं होती है। असामाजिक तत्व गंजेड़ी, नशेड़ी का जमावड़ा हाईस्कूल के आस पास लगा रहता है। जिसके लिए नियमित पेट्रोलिंग पुलिस द्वारा सुनिश्चित हो।

वही अशोक नगर जैसे पॉश इलाके में चोरी की बढ़ती घटना पर मुहल्ले वासी चिंतित है, लेकिन राजगीर पुलिस रात्रि गस्ती के नाम पर सिर्फ कागजी खानापूर्ति की रस्म दिखाती नज़र आती है।

देखिए वीडियोः  क्या बताते हैं पीड़ित नीलमणि………………..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here