भारी हंगामा-रोड़ेबाजी के बीच सेविका का हुआ कागजी चयन, चंडी सीडीपीओ की भूमिका संदिग्ध

Share Button

अवैध उगाही के लिए आम सभा में बिना प्रक्रिया के ही अतिपिछड़ा सीट पर पिछड़ा वर्ग के महिला अनुराधा कुमारी की बहाली कागज पर ही कर दिया। जबकि आमसभा में प्रक्रिया के साथ किसकी बहाली हुई है, वह भी बताया जाता है………….”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालंदा जिले के चंडी प्रखंड के हसनी पंचायत के वार्ड नम्बर एक में पिनीपर केंद्र संख्या 198 पर आंगनबाड़ी सेविका की बहाली को लेकर आयोजित आमसभा में धांधली को लेकर जमकर नोकझोंक,  हंगामा व रोड़ेबाजी किए जाने की खबर है।

बताया जाता है कि सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित आमसभा में अति पिछड़ी की बहाली नहीं होने से गुस्साये ग्रामीणों ने हो-हंगामा शुरू कर दिया। बात इतनी बढ़ गई कि हाथापाई की स्थिति उतपन्न हो गई।

हंगामे के बाबजूद भी महिला पर्यवेक्षिका नीता कुमारी द्वारा आमसभा कराने के दौरान नोकझोंक व रोडेबाज़ी के बीच कर वहाँ से भाग खड़ी हुईं।

ग्रामीण चुनिया देवी, फुलवा देवी, कारी देवी, सवींती देवी, रुकमणी देवी, पूना कुमार, अरविंद जमादार, सुरेश जमादार, रामबली जमादार समेत ग्रामीणों का कहना है कि हसनी पंचायत के पिनीपर गांव कोड संख्या-198 पर वर्ष 2018 में अति पिछड़ी जाति के लिए आंगनवाड़ी में सेविका के लिए वैकेंसी निकला था, जिसमें अतिपिछड़ी से अनिता कुमारी व पिछड़ी जाति से अनुराधा कुमारी ने आवेदन दी थी।

तभी से अभी तक छह बार अति पिछड़ी जाति के लिए बहाली के लिए आम सभा हुआ। सभी आम सभा हंगामे का भेंट चढ़ चुका है।

ग्रामीणों ने बताया कि आम सभा के लिए कई बार सीडीपीओ कार्यालय में आकर महिला पर्यवेक्षिका से संपर्क साधा, लेकिन हर बार हम लोगों को बरगलाकर कहा जाता था कि आम सभा की सूचना आप लोगों को मिल जाएगा। लेकिन सातवां वार बिना प्रचार प्रसार के ही अचानक 21 सितम्बर को बहाली के लिए आमसभा लगा दिया।

ग्रामीणों ने महिला पर्यवेक्षिका पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि महिला पर्यवेक्षिका अवैध उगाही के लिए आम सभा में बिना प्रक्रिया के ही अतिपिछड़ा सीट पर पिछड़ा वर्ग के महिला अनुराधा कुमारी की बहाली कागज पर ही कर दिया।

जबकि आमसभा में प्रक्रिया के साथ किसकी बहाली हुई है, वह भी बताया जाता है। जिसको लेकर ग्रामीण लोग हंगामा करने के साथ ही रोड़ेबाजी करने लगा।

उन लोगों ने कहा की पिछड़ी जाति की सीट पर पिछड़ी जाति की बहाली हो। अगर पिछड़ी जाति को इंसाफ़ नहीं मिलेगा तो हम सभी गाँव के पिछड़ी जाति के लोग मंगलवार को प्रखंड कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे और फ़र्ज़ी बहाली का पोल खोलकर रख देंगे। सीट अतिपिछड़ा का और बहाली पिछड़ा का हो ऐसा पदाधिकारी की मिली भगत से होता है

उधर सीडीपीओ अलका कुमारी की दलील है कि पीनिपर गांव में वर्ष 2018 में बहाली निकली थी। जिसमे अतिपिछड़ा सीट पर बहाली होनी थी। दो कंडीडेट एक पिछड़ी जाति से तथा एक अतिपिछड़ी जाती से फार्म भरा गया था। जिसमें अति पिछड़ी जाति के कंडीडेट के पति झारखंड में स्वास्थ विभाग में बारह हजार से अधिक मानदेय पर जॉब करते थे।

इसलिए 2015 के मार्गदर्शिका के आलोक में बारह हजार मानदेय अधिक रहने के कारण अतिपिछड़ा कंडीडेट को न कर पिछड़ा जाति के कंडीडेट को बहाली किया गया था।

Share Button

Related News:

सरकारी रेफरल अस्पताल को नर्सों ने बनाया यूं वसूली केंद्र
अदद पैक्स मेंबर बनने के लिए यूं भटक रहे किसान, उधर अफसर बने हैं लापरवाह
बेवफा हुई नीतीश जी की नीरा, आसमान छू रहा ताड़ी का कारोबार
अस्थावां विधायक ने खुद अराजकता की हद कर दी
ट्रैक्टर से भीषण टक्कर के बाद 150 मीटर बिना चालक चलती रही यात्री बस, बड़ा हादसा टला
चंडी थाना की गुंडा पंजी में दर्ज 36 लोगों ने दर्ज कराई अपनी उपस्थिति
गिरियक पुलिस ने NH-20 पर यूं पकड़ी शराब की बड़ी खेप
पेयजल की समस्या पर राजगीर एसडीओ तक नकारा
जदयू प्रत्याशी के दबाव में जिला भाजपा अध्यक्ष ने लिया फैसला :राजेश सिंह
पूर्व मुखिया ने महिला को गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतारा, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
राजगीर के इन दो ऐतिहासिक समारोह को लेकर डीएम की मैराथन बैठक, दिए ये अहम निर्देश
छात्रा संग छेड़खानी, आरोपी को ग्रामीणों ने धूना, मूत्र पिलाया, वीडियो किया वायरल
मंत्री,पूर्व विधायक-पार्षद की तिकड़म से बिहार शरीफ महापौर की कुर्सी बरकरार
करंट लगने से हनुमान जी की यूं मौत, किसी ने न ली सुध
कंटेनर से 20 लाख की शराब बरामद, पुलिस गिरफ्त में ड्राईवर-खलासी
जिला न्यायाधीश ने मांगी शांति एवं खुशहाली की दुआ
कहता है मुखिया-पंचायत सचिव- ‘पहले कमीशन दो, फिर कटेगा चेक,उपर तक देना पड़ता है कमीशन’
पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने 3 घंटा रखा इस्लामपुर-पटना मुख्य सड़क जाम
राजगीर में चल रहा है यूं पानी का खेला
लापरवाही को लेकर 'घेरा डालो,डेरा डालो' आंदोलन करेंगे अब फुटपाथ दुकानदार
जनता जीत जायेगी अभियान रथ को एसडीओ ने दिखाया हरी झंडी
कड़े बंदोवस्त के बीच आज से नामांकन शुरु, 11 से 3 बजे तक होगा नामांकन
जदयू प्रत्याशी की जीत में सबसे बड़ा रोड़ा बनी सहयोगी भाजपा
अंडा दुकान से देशी विदेशी शराब के साथ कारोबारी धराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may have missed

Don`t copy text!
» भगवती जागरण में पहुंचे सांसद-मंत्री-विधायक, रात भर झूमते रहे श्रोता   » ..डीएम साहब, जरा देख लीजिए आशा कार्यकर्ताओं की झोंटी-झोटौव्वल और लात-घुसे   » ससुराल लाकर युवक को यूं बेरहमी से काट कर मार डाला !   » ‘बबुनी रेप कांड’ को लेकर फूटा जनाक्रोश, नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारों से गूंजा राजगीर   » ‘बबुनी’ बचाओ आंदोलन के निशाने पर पुलिस-प्रशासन और राज्य महिला आयोग   » हिलसा पुलिस ने दिनदहाड़े लूटपाट करते लोडेड पिस्तौल लिये एक लुटेरा को दबोचा   » 4व्हीलर न मिला तो ससुराल वालों ने 5 साल बाद रुबी को गला दबाकर मार डाला!   » ट्रैक्टर से भीषण टक्कर के बाद 150 मीटर बिना चालक चलती रही यात्री बस, बड़ा हादसा टला   » सीएम नीतीश के गृह जिले में ही उनके पुतले में लगी ‘बबुनी’ की आग   » नर्तकियों के अश्लील ठुमके के दीवाने हुए जदयू विधान पार्षद हीरा बिंद