नालंदा दर्पण। इसलामपुर थाना के नौरंगा गांव में बुधवार को दों लोगो के बीच वर्षों से चली आ रही भूमि विवाद मामले को लेकर पहुंची पुलिस की कारवाई से आक्रोशित ग्रामीणों ने दोषी पुलिस पर कार्रवाई करने के साथ सरकारी जमीन पर से अतिक्रमण हटवाकर सरकारी भवन बनवाने की मांग की है।

ग्रामीणों के अनुसार गांव के विजय पासवान व सुरेश पासवान के बीच पहले से भूमि विवाद का मामला चला आ रहा है। इसको लेकर दोनो के बीच मारपीट-मुदमेबाजी की घटना घटी है और दो लोग जेल के सलाखो में कैद है।

जबकि जिस जमीन को लेकर दोनों के बीच विवाद चला आ रहा है। वह जमीन जलवार नदी की सरकारी जमीन है। इस मामले को लेकर ग्रामीणों द्वारा कई बार दोनों को समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन दोनों ने किसी का बात नही सुनी। जिसकी वजह से ग्रामीणो कों इन दोनों की रवैया से बदनामी का सामना करना पड़ रहा है।

जब बुधवार को पुन दोनों के बीच विवाद शुरु हुआ। तब ग्रामीण वहां मौजुद थे और अचानक पहुंची पुलिस ने उनपर लाठियां चटकानी शुरु कर दिया। उसकी चपेट में अनेक ग्रामीण के अलावे राहगीर भी आये।

आक्रोशित ग्रामीणों ने सडक जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर दोषी पुलिस पर कार्रवाई कर सरकारी जमीन पर सरकारी भवन बनवाने का मांग करने लगे। तत्पश्चात प्रशासन व समाजसेवी के पहल पर जाम हटाया गया।

ग्रामीण अभय प्रकाश, सुरेंद्र प्रसाद, धनमंती देवी, पंकज कुमार आदि ने इस सबंध में सीएम, डीएम, एसपी, एसडीओ के पास ई-मेल के माध्यम से एक हस्ताक्षरित आवेदन भेजकर दोषी पुलिस पर कार्रवाई करने के साथ अतिक्रमण हटवाकर सरकारी भवन बनवाने का मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here