इलेक्ट्रिकल्स शॉप में लगी आग, करीब 15 लाख सामान हुआ खाक

नालंदा दर्पण डेस्क। राजगीर थाना क्षेत्र के बंगाली पाड़ा स्थित मुन्ना इलेक्ट्रिकल्स दुकान में बीती रात भीषण अगलगी में तकरीबन 15 लाख का समान जलकर खाक हो गए। धनतेरस और दीपावली के अवसर पर सजाई गई सभी कीमती वस्तुएं देखते-देखते स्वाहा हो गए। अगलगी का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

खबर है कि आग ने अचानक इस तरह से विकराल रूप ले लिया कि आसपास रहने वाले लोगों के बीच हड़कंप मच गया। आनन-फानन में इसकी सूचना अग्निशमन को दी गई। इस अग्निकांड में हुई क्षति के बाद पीड़ित दुकानदार और उनका पूरा परिवार सदमे में हैं।

मुन्ना ने बताया कि रोज की तरह गुरुवार को तकरीबन आठ बजे रात्रि में दुकान बंद कर बगल के ही अजातशत्रु नगर मोहल्ला स्थित अपने घर चला गया। तभी देर रात एक बजे फोन पर दुकान के एक पड़ोसी ने दुकान के भीतर से धुआं निकलने की सूचना दी। जब वहां पहुंच कर दुकान खोला दुकान के भीतर भीषण आग लगी थी और उसमें सारा समान जल रहा था।

आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का भरसक प्रयत्न किया। जिसमें दुकानदार मुन्ना भी मामूली रूप से झुलस गया। बाद में सूचना मिलते ही अग्निशमन पहुंचा इसके बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन जब तक आग बुझाने का काम पूरा होता तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था।

बकौल दुकानदार, इस अगलगी में 100 सीलिग व पैंडस्टल पंखे, 15 मिक्सर मशीन, 12 गीजर, 10 होम थियेटर सिस्टम, 3 फ्रीज, 2 एलसीडी टीवी, 2 फोटो स्टेट मशीन, कंप्यूटर सिस्टम, बिजली वायरिग सेट के अलावा धनतेरस और दीपावली के अवसर पर उधार लेकर 5 लाख के अतिरिक्त पूंजी की लागत से दुकान में समान सजायी गई थी। इस अगलगी में कुछ 15 लाख से अधिक की क्षति हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here