कतरीसराय के सभी पंचायतों में चला जल जीवन हरियाली अभियान

नालंदा दर्पण। कतरीसराय प्रखंड मुख्यालय में जल जीवन हरियाली  कार्यक्रम के तहत लाइव टेलीकास्ट के द्वारा  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  से रूबरू होकर एक एक बूंद जल की महत्ता के बारे में बताया गया कि हमें हर क्षेत्र में पानी का बचाव करते हुए जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए पूर्ण  तैयारी कैसे करनी है। 

वहीं कम पानी खर्च कर अधिक से अधिक पैदावार उगाने संबंधि जानकारी दिया गया। इस संबंध में कृषि विभाग द्वारा स्पृंकल सिस्टम मशीन का डेमो लगाकर  बताया गया  कि हम कम से कम पानी खर्च कर अधिक पैदावार ले सकें। लाइव टेलीकास्ट के बाद रैली निकाली गई।

जिसमें जल संरक्षण से संबंधित अनेकों  नारों  द्वारा लोगों को एक एक बूंद जल क महत्व को बताया तथा जल बचाने के संकल्प के साथ पर्यावरण प्रदूषण को लेकर हर बच्चे के जन्म पर एक पेंड़ लगाने का संकल्प लिया। प्रखंड कार्यालय के पिछे कतरीडिह तालाब के चारों ओर वृक्ष लगाया गया।

बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि  सभी पंचायत में यह कार्यक्रम को चलाया गया है।  ताकि  बढ़ते जल संकट तथा प्रदूषण से निपटा जाय। आम लोगो को जागरूक किया जा सके, ताकि भविष्य में जल समस्या कि परेशानी कम से कम हो।

इस मौके पर प्रखंड प्रमुख धनंजय प्रसाद,  सीओ अनील कुमार पंजियार, बीएओ योगेन्द्र सिंह, बीपीएम अनिल चौधरी, स्वास्थ्य कर्मी, जीविका कर्मी, आशा कर्मी सहित  सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here