डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध के साथ हिलसा के छठ घाटों पर नजर रखेगी 3री आंख

नालंदा दर्पण (चुन्नु)। मूर्ति विसर्जन एव छठ पर्व को लेकर हिलसा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक एसडीओ विवेक रंजन मैंत्रेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी।

बैठक में सभी पूजा समिति के सदस्य के साथ साथ दोनों समुदाय के बुद्धिजीवियो ने भाग लिया और शांति माहौल में इस महान पर्व को मनाने का भरोसा प्रशासन को दिया।

एसडीओ श्री मैत्रेय ने कहा कि बैठक में जो निर्णय हुआ, उसे पालन करना होगा। अगर नियम के खिलाफ कार्य किया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। मूर्ति विसर्जन जुलूस में डीजे साउंड का प्रयोग नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि छठ पर्व को देखते हुए शहर के साफ सफाई , पेयजल तथा छठ टंघाट पर बिजली की ठोस व्यवस्था, बैरेकेटिंग व तालाब में चुना का छिड़काव करने, चलंत शौचालय एव स्नानागार के साथ साथ पूरे छठ घाट परिसर में जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की जिम्मेवारी नगर परिषद को सौपा गया है।

जबकि सूर्यमन्दिर तालाब में अधिक पानी की वजह से गोताखोर व नाव की व्यवस्था करने की जिम्मेवारी सीओ को सौपा गया हैं।

वहीं डीएसपी मो इम्तियाज अहमद ने कहा  कि मूर्ति विसर्जन एव महान छठ पर्व को लेकर सुरक्षा बलों की पुख्ता इंतजाम किया गया हैं। जिसमें महिला पुरूष दोनों बल शामिल होंगे तथा इसके अलावे हॉक के जवान भी बाइक से भ्रमण करेंगे।

छठ घाट एवं व्यस्तम जगहों व भीड़ भाड़ इलाके में मजिटेट की तैनाती की जाएगी और सादे लिवास में भी ऑफिसर नजर रखेंगे।

उन्होंने दोनों समुदाय के लोगों से कहा कि कोई ऐसा काम न करेंगे कि उससे धार्मिक जुड़े लोगो को चोट पहुचे। हुड़दंग और अफवाह फ़ैलाने वालों पर प्रशासन की विशेष नजर रहेगी।  किसी के पास कोई ऐसा मामला आता है तो तुरन्त थाना को सूचित करेंगे।

इस बैठक में बीडीओ राजदेव कुमार रजक, सीओ अखिलेश शर्मा, थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद, ओम प्रकाश राही, विजय कुमार विजेता, नवल यादव, सुरेंद्र यादव, परवेज आलम, मो. अब्बास, विन्देश्वरी प्रसाद मण्डल, प्रवीण कुमार, वशिष्ट कुमार  आदि लोग शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here