चंडी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सरथा होगा शिफ्ट, लोगों में भारी आक्रोश

नालंदा दर्पण।  चंडी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जो रेफरल अस्पताल में चल रहा था उसे अब प्रखंड के सरथा में अबिलंब शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है। इस सूचना के बाद चंडी के लोगों में भारी आक्रोश दिख रहा है।

पहले से ही बदहाल रेफरल अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था के बीच पीएचसी का जाना चंडी की जनता के लिए किसी तुषारापात से कम नहीं है।

मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी नालंदा के पत्र के आलोक में  जिला पदाधिकारी नालंदा के सहमति तथा आदेशोपरांत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, चंडी को अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सरथा में अबिलंब हस्तांतरित करते हुए पूर्णतः कार्यशील स्थिति में रखने को कहा गया है।

चंडी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, चंडी मुख्यालय अंतर्गत पद स्थापित चिकित्सक एवं कर्मी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सरथा में कार्य  करना सुनिश्चित करेंगे।इसे 24×7 के तहत चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

उक्त निर्णय चंडी प्रखंड के दस्तूरपर निवासी उपेन्द्र प्रसाद सिंह के द्वारा एक परिवारवाद की सुनवाई के बाद लिया गया है। इस निर्देश के बाद जहाँ बदहाल सरथा अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र के दिन बहुरेंगे तो वहीं चंडी की जनता इससे खासे नाराज दिख रही है।

अगर जिला प्रशासन इस निर्देश को वापस नहीं लेती है तो जनता आंदोलन का रूख अख्तियार करने का मन बना रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here