बिहार थाना पुलिस ने शराब के साथ यूपी टीईटी-20 के 5 मुन्ना भाईयों को दबोचा

नालंदा दर्पण। बिहार थाना पुलिस ने वाहन चेंकिन के दौरान मास्टमाइंड समेत 5 मुन्ना भाई को दबोचा है। धराए मुन्ना भाईयों के पास से 50 हजार रुपया नकद और शराब की बोतलें बरामद होने की भी सूचना है।

खबर है कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में दूसरे के बदले परीक्षा देकर लौट रहे मास्टरमाइंड समेत पांच मुन्ना भाईयों को बिहार थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दबोचा है।

थानाध्यक्ष दीपक के अनुसार एतवारी बाजार मोड़ के समीप वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को देखते ही स्कॉर्पियो चालक वाहन लेकर भागने लगा।

शक होने पर पुलिस ने उसका पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया। जब पुलिस ने गाड़ी पर सवार लोगों की तलाशी ली तो इन लोगों के पास से पचास हजार रुपया और शराब की बोतलें बरामद हुई।

शराब की बरामदी के बाद सभी को थाने लाया गया और जब उनसे पूछताछ की गई तो उनलोगों ने बड़ा खुलासा किया।

थानाध्यक्ष के अनुसार जब धराए लोगों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो इन लोगों ने बताया कि सभी उत्तर प्रदेश में आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा में दूसरे के बदले परीक्षा देकर लौट रहे थे। इनमें मास्टरमाइंड भी शामिल है। इनके नेटवर्क की जांच की जा रही है।

सनद हो कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 22 दिसंबर को होने वाली थी। लेकिन नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा के कारण 8 जनवरी कर दी गयी थी। जिलों में परीक्षा दो पालियों में हुई।

प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1986 व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1063 केंद्र बनाए गए थे। यूपी टीईटी के लिए प्रक्रिया अक्टूबर माह से चल रही थी।

प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1076336 व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 569174 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here