मानव श्रृंखला के तैयारी को लेकर बीडीओ ने की मैराथन बैठक

नालंदा दर्पण (अभिषेक भारती)। जल जीवन हरियाली, नशामुक्ति,दहेज प्रथा के उन्मूलन तथा बाल विवाह को लेकर 19 जनबरी को बनने वाले राज्यव्यापी मानव श्रृंखला कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासनिक तंत्र ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बीडीओ ने अधिकारियों के साथ बैठकें तेज कर दी हैं।

उक्त क्रार्यक्रम की साफलता को लेकर बीडीओ ने शनिवार के दिन प्रखंड स्तरीय सभी विभागीय पदाधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक किया और सभी लोगों को मानव श्रृंखला के सफलता में सहयोग करने की अपील किया।

मौके पर बीडीओ रितेश कुमार ने कहा कि इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की सफलता में हाथ बटाएं। जब मानव श्रृंखला बनाकर जल जीवन हरियाली, बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, शराबबंदी का समर्थन  महिला-पुरुष एवं बच्चे करेंगे तो यह अभियान पुरी तरह सफल होगा।

बीडीओ ने कहा कि शराबबंदी एवं बाल विवाह जैसे सामाजिक कुरीति के खिलाफ समर्थन में पूर्व में बनी मानव श्रृंखला ने दुनिया को एक नया संदेश दिया।

जल जीवन हरियाली को लेकर बिहार एक बार फ़िर हाथ से हाथ मिलाकर पूरी दुनिया को एक नया संदेश देने के लिए तैयार है। प्रखंड में 15 किलोमीटर मानव श्रृंखला बनाया जाना है।

बीडीओ ने बैठक में उपस्थित लोगों को निरंतर अपने अपने पोषक क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने को लेकर जागरूकता कार्यक्रम,जागरूक कर मानव श्रृंखला में भागीदारी सुनिश्चित कराने व इसके अतिरिक्त घर घर दस्तक, प्रभात फेरी, रंगोली प्रतियोगिता,  नारा लेखन, जल जीवन हरियाली पर बनने वाले मानव श्रृंखला निर्माण का महत्व के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा कर जागरूक करने के साथ मानव श्रृंखला में भाग लेने का आग्रह करने इत्यादि कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया।

बैठक में आए सभी लोगों को बताया गया कि मानव श्रृंखला 19 जनवरी की दोपहर 11:30 बजे से बारह बजे तक आयोजित होगी। सभी लोग ससमय उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनायें।

मौके पर बैठक में सीओ सुरेश प्रसाद, जेएसएस संतोष कुमार सिंह,  बीसीओ राकेश कुमार, बीएओ तारकेश्वर राम, सीडीपीओ जया कुमारी, बीपीएम नितेश कुमार, हाई स्कूल नगरनौसा के प्रधानाध्यापक रामनरेश पासवान, प्राथमिक विद्यालय बोधी बिगहा के प्रधानाध्यापक रेखा कुमारी, प्राथमिक सह मध्य संस्कृत विद्यालय रामपुर अजयपुर के प्रभारी पिंटू कुमार सहित सहित प्रखंड के सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here