दुकान का दरवाजा उखाड़ 2.5 लाख के चीनी बोरे और सरसों तेल के डिब्बे ले उड़े चोर!

गिरियक (नालंदा दर्पण)। सहायक थाना पावापुरी के चौक बाजार से स्थानीय कारोबारी के गोदाम से ताला तोड़कर लाखों का माल चोरी कर लेने की खबर है। यह वारदात शनिवार की देर रात की है। इस मामले को लेकर स्थानीय थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी करने की घटना का आवेदन दिया गया है ।

मिली जानकारी अनुसार शनिवार रात्रि में अज्ञात चोरों ने NH20 पर अवस्थित पोखरपुर ठाकुर स्थान के समीप जय माता दी गोदाम से चीनी का बोरा और तेल से भरे टीन का डिब्बा रविवार की रात्रि में चोरी कर ली गयी।

पावापुरी कारोबारी जय माता दी ट्रेडर्स के प्रो. सुजीत कुमार उर्फ भोला सिंह ने बताया कि घर से सुबह आकर गोदाम का ताला खोले तब देखे कि चीनी का बोरा और सरसों तेल का टीन गायब है।

चोरों ने छत जाने वाली गेट का ताला तोड़ने का प्रयास किया गया और दीवाल को तोड़कर चोरो ने समान को गायब कर दिया। चीरों द्वारा लाये गए सीढ़ी गेट के पास चाभी का गुच्छा भी पाया गया, जिसे ओपी थाना पावापुरी के प्रभारी को सुपुर्द कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि गोदाम में करीब 3000 टीन सरसों तेल और 1200 क्विंटल चीनी बोरा स्टॉक में रखा हुआ था जिसमें करीब 80 बोरा चीनी 100 टीन सरसों तेल गायब किया गया। बताया गया कि चोरों ने सीढ़ी के माध्यम से गोदाम के सटे शीशम का पेड़ का फायदा उठाया और सामान आसानी चोरी कर लिया है ।

जिस तरह चोरों ने इतनी मात्रा में भारी समानों की चोरी की गयी है। उसमें काफी समय भी लगा होगा और यह एक बड़ी साजिश के तहत काम किया गया है।

पीड़ित ने बताया कि इस काम में कई लोगों के शामिल होने का संदेह है। चोरों ने करीब ढाई लाख की समान की चोरी की है। इस घटना से पावापुरी व्यवसायिक लोगों में फिर एक बार दहशत का माहौल बना हुआ है।

लोगों ने बताया कि कि पावापुरी में 10-12 कारोबारी है, जिसमें सरकार को लाखों का टैक्स देती है, फिर भी उनके दुकान की सुरक्षा नहीं है। आये दिन पावापुरी में चोरी की घटना होती रहती है।

इस समय जब पूरे क्षेत्र में लॉक डाउन और सोशल डिस्टनसिंग का पालन किया जा रहा है और पूरा क्षेत्र बंद है। पुलिस गश्त है। फिर भी चोरों का इतना मनोबल बढ़ा हुआ है कि घटना को अंजाम देने में भी हिचकता नहीं है और अपने  काम में चोर यं पुलिस पर भारी है।

वेशक, यह न केवल व्यापारियों के लिए चुनौती है. बल्कि यह घटना पुलिस की कार्यशैली पर भी एक बड़ा सवाल है।

हालांकि ओपी प्रभारी का भी कहना है कि कारोबारी ने एक चोरी का आवेदन दिया गया है, जिसमें करीब 2 लाख 50 हजार के चीनी और सरसों तेल का डिब्बा गायब की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामला दर्ज कर चोरों की धड़-पकड़ का प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here