पुलिस-प्रशासन के मेल से सेना जवान की जमीन को यूं लूटने पर आमादा है दलाल गैंग!

“भारतीय सेना के जवान जहां देश की सरहद की सुरक्षा में अपनी जान दांव पर लगाए हैं, वहीं पुलिस-प्रशासन की मिलिभगत से देश के भीतर ही उन्हें नाना प्रकार के मानसिक तनावों से गुजरना पड़ रहा है…

खबर है कि नालंदा जिला के हरनौत थाना के छितयाना गांव निवासी लखन राम के पुत्र बालमुकुंद राम भारतीय सेना में कार्यरत है। वे फिलहाल जबलपुर (मध्यप्रदेश) कैंट में रिजर्व आर्मी (N0. 15354866N, RANK-LNK, UNIT-889 DSC PLATOON) में पदास्थापित हैं।

उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम भेजे शिकायत में लिखा है कि छबिलापुर थाना के मोरा मौजा-490, खाता संख्या-08, खसरा संख्या-1127 में कुल अराजी रकबा 10.25 डिसमिल जमीन वर्ष 2013 में खरीद रखी है।

लेकिन इधर जमीन दलाल अनुप कुमार उर्फ लड्डू गैंग ने कुछ असमाजिक ग्रामीणों को बहकाकर एक शाजिश के तहत बिना उनकी जानकारी के जमीन पर मिट्टी भराई का कार्य करवा दिया गया है और जमीन को बेच कर वहां से दफा होने की धमकी दे रहा है।

यही नहीं, जमीन दलाल अनुप कुमार उर्फ लड्डू गैंग ने एक सोची समझी रणनीति के तहत भ्रम फैलाने के उद्येश्य से स्थानीय अखबारों में भी उल-जलूल खबरें प्रकाशित करवा दी है। इससे वे काफी मानसिक परेशानी में हैं।

सेना जवान बालमुकुन्द राम ने मुख्यमंत्री को यह भी लिखा है कि उन्होंने इसकी लिखित व मौखिक जानकारी स्थानीय थाना से लेकर राजगीर के एसडीओ एवं डीएसपी को भी दी, लेकिन कहीं से कोई कार्रवाई नहीं की गई और उनकी जमीन पर जमीन दलालों द्वारा कब्जा करने के लिए मिट्टी भर दिया गया।

सेना जवान ने यह भी कहा कि जमीन दलाल एक स्थानीय दबंग सफेदपोश नेता की धौंस भी दिखा रहे हैं।

इस संबंध में छबिलापुर थाना प्रभारी ने बड़ा उटपटांग जबाव दिया कि उन्हें कुछ भी जानकारी नहीं है। फिर कहा- वहां रोड बन रहा है। फिर कहा- सीओ के यहां जाने बोलिए, काम रुक जाएगा। फिर कहा खुद आके फिर कहिए मिलने…

नीचे देखिए स्थानीय अखबारों की खबरें, किस सुनियोजित तरीके से उसे प्रकाशित करवा कर भ्रम फैलाया गया है….

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here