‘हरनौत के नारायण’ को एक भी न मिला मनपसंद सीओ, अनुशंसा पत्र हुआ वायरल !

बिहार शरीफ (नालंदा दर्पण)। बिहार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार इस बार पहली सूची में बिहार के 255 सीओ की ट्रांसफर-पोस्टिंग में इस बार नजदीकी बिहार विधानसभा चुनावी समीकरण का भी खास ध्यान रखा गया है।

इस तबादले में सत्तारुढ़ विधायकों-नेताओं की अनुसंशा का विशेष ध्यान रखा गया है। हालांकि कई प्रभावशाली जनप्रतिनिधियों या संभावित प्रत्याशियों की नीजी ईच्छा को दरकिनार भी किया गया है।

उन्हीं में एक सीएम के गृह जिला-विधानसभा हरनौत विधानसभा के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व कृषि-शिक्षा मंत्री हरिणारायण सिंह की एक न सुनी गई है। जिससे कि समूचे क्षेत्र में तरह-तरह के चर्चाओं का बाजार गर्म है।

इसी बीच विभिन्न सोशल माध्यमों में स्थानीय विधायक हरिनारायण सिंह का एक पत्र वायरल हो रहा है, जिसने सनसनी फैला दी है। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि विधायक के किसी करीबी ने ये पत्र वायरल किए हैं या उस विभाग ने, जहां उन्होंने भेजी थी। आखिर वायरल करने के पिछे की मूल मंशा क्या है।

वायरल पत्र में उल्लेख है कि उनके विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हरनौत अंतर्गत तीन अंचल यथा हरनौत,चंडी व नगरनौसा है। तीनों अंचल में अंचलाधिकारी के पद पर पदस्थापना हेतु वे निम्नलिखित अनुशंसा दे रहे हैं। 

उन्होंने अपनी पहली पसंद में श्री नीरज कुमार, अंचलाधिकारी, पिपरिया, लखीसराय को हरनौत अंचल का अंचलाधिकारी के पद पर पदस्थापना हेतु अनुशंसा की है। जिनका गृह जिला वैशाली हैं।

उन्होंने अपनी दूसरी चाहत में श्री राजीव रंजन, अंचलाधिकारी, मखुदमपुर, जहानाबाद को चंडी का अंचलाधिकारी के पद पर पदस्थापना हेतु अनुशंसा की है। जिनका गृह जिला अरवल हैं।

वहीं तीसरी पसंद लिखते हुए श्री अरुण कुमार, अंचलाधिकारी, हुलासगंज, जहानाबाद को नगरनौसा का अंचलाधिकारी के पद पर पदस्थापना हेतु अनुशंसा की है। जिनका गृह जिला पटना हैं।

बता दें कि बीते दिन बिहार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार वर्तमान चंडी सीओ राजीब कुमार वर्मा का प्रभारी सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी,बंदोबस्त कार्यालय पश्चिम चंपारण तबादला हुआ है। इनके स्थान पर फुल्लीडूमर के राजस्व कर्मचारी के कुमारी आंचल को चंडी का नया अंचलाधिकारी बनाया गया है।

जबकि हरनौत के सीओ अखिलेश चौधरी को परसा, सारण के प्रभारी अंचलाधिकारी पद पर तबादला हुआ है और उनके स्थान पर वैशाली जिला के पिपरिया अंचलाधिकारी नीरज कुमार सिंह को हरनौत अंचलाधिकारी के पदभार सौंपा गया है। जबकि नगरनौसा सीओ सुरेश प्रसाद का नाम तबादला सूची में नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here