‘ठेकेदार, चरसी, गंजेड़ी, अपराधी भी बना सोगरा वक्फ स्टेट कमिटी मेंबर’

बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। लोजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एम. इसलामुल हक के नेतृत्व में एक डेलिगेशन ने सोगरा वक्फ़ स्टेट के मोतवल्ली सयद शरफ़ की गैर मौजूदगी में लिपिक शकील से मिलकर एक लिखित शिकायत दर्ज करवाई है।

लिपिक ने आश्वासन दिया कि उनकी शिकायत मोतवल्ली सयद शरफ पहुंचाऐंगे और कारवाई की अनुशंसा की जाएगी।
एम. हक ने कहा कि सोगरा वक्फ़ स्टेट में बनाई गयी नई कमिटी के विरुद्ध है। जिसे सुन्नी वक्फ़ बोर्ड ने भाई भतीजावाद और अपनों को कमिटी का सदस्य बनाने के चक्कर मे वक्फ़ नामे की अनदेखी की है और अपनी मनमानी करते हुए अपराधी चरित्र के लोगों, सरकारी वेतन भोगियों, ठेकेदारों, चरसियों, गंजेड़ियों और पीर के घर में सब्जी ढ़ोने वाले मुफ़्तखोरों को इस कमिटी मे जगह देने का काम किया है, जो कि वक्फ़ नाम के विरुद्ध है और इसी को जाँचोपरांत ठीक करने की माँग हम लोगों ने की है।
इससे पूर्व भी हम लोगो ने जिलाधिकारी, नालंदा से मिलकर इसकी शिकायत लिखित रुप से की है। चूंकि जिलाधिकारी सोगरा वक्फ़ स्टेट के अध्यक्ष होते हैं ।
उन्होने बताया कि उनकी माँग है कि सोगरा वक्फ़ स्टेट की कमिटी को वक्फ़ नाम के अंतर्गत ही बनाया जाए और वैसे ही लोगों को सदस्य बनाने का काम किया जाए, जो वक्फ़ नाम के अंतर्गत योग्य हों।
इस डेलिगेशन में तसव्वर हसन बम्मी, शारिक सोनु, गोपाल सिंह, मनोज शुक्ला, लखन वर्मा, आफ़ताब, राजु, फैजी, मो गुड्डु आदि ने भी अपनी शिकायत दर्ज कराई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here