18 कार्टून अंग्रेजी शराब, 500 लीटर कच्चा स्प्रीट, 4 वाहन समेत एक धराया

बेन (नालंदा दर्पण)। बेन थाना पुलिस ने शराब के धंधेबाजों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए चार वाहनों के साथ 18 कार्टून अंग्रेजी शराब एवं 500 लीटर कच्चा स्प्रीट बरामद किया है।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार यह कार्रवाई बेन थानाध्यक्ष पिंकी प्रसाद द्वारा मखदुमपुर गांव के पास समेत अन्य एरिया में की गयी। इस दौरान अलग-अलग वाहनों से कुल 18 कार्टून में 641 बोतल अग्रेजी शराब मिला है। छापेमारी के क्रम में एक पिकअप भान एवं तीन लग्जरी वाहन भी बरामद किया गया है।

इस दौरान एक मारुति सवार युवक पम्मी कुमार को गिरफ्तार किया गया है। जोकि परबलपुर का रहने वाला बताया जाता है।

पुलिस धंधेबाज के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर इस धंधे में संलिप्त अन्य धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिये संभावित ठिकानों पर छापेमारी में जुटी है।

हालांकि अवैध शराब के विरुद्ध इस कार्रवाई के बीच एक बार फिर सवाल उठ खड़ा हुआ है कि संलिप्त प्रतिबंधित शराब के कारोबार में बेखौफ लगी वाहनें तो यदा कदा पकड़ी जाती है, लेकिन उन वाहनों के मालिक-संचालकों की कोई सुध नहीं ली जाती है। मामला रफा-दफा कर दिया जाता है। मीडिया में भी वही बातें सामने आती है, जैसा कि पुलिस बयान में प्रथम दृष्टया बताई जाती है।

यदि इसी मामले को लें तो पुलिस के सामने यक्ष प्रश्न है कि पम्मी कुमार की मारुति वाहन जिसमें शराब लदी नहीं थी, यदि वह बतौर शराब धंधेबाज पकड़ा जाता है तो फिर उन वाहनों में, जिसमें शराब लदी थी, उससे जुड़े कोई कारोबारी क्यों नहीं दबोचे जा सके?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here