भाजयुमो ने बिहार शरीफ सदर अस्पताल में शिविर लगा किया 26 यूनिट रक्त दान

बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)।  नालंदा भाजयुमो जिलाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व एवं जिला प्रभारी मनीष कुमार के समन्वय में युवा मोर्चा ने बिहारशरीफ के सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया और लगभग 26 यूनिट रक्त दान किया ।

कोरोना संकट में युवा मोर्चा पुरे प्रदेश में रक्तदान कर रक्त की कमी को पूरा कर रही है। आज इसी क्रम में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओ ने बिहारशरीफ में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान देकर मानवता का एक मिसाल पेश किया।

इस मौके पर जिला प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं लॉकडाउन में जरूरतमन्दों के बीच राशन सामग्री पहुँचाने का कार्य किया। किसी भी मरीज को रक्त की आवश्यकता पर रक्तदान कर उनकी सहायता की।

जिलाध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया कि भारत में हर दिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। सर्जरी के दौरान, कैंसर और थैलेसीमिया के मरीजों,गंभीर रूप से खून की कमी से जूझ रही महिला व बच्चे, जिसके लिए लोगों को खून चढ़ाने की जरूरत पड़ती है। इसी भावना के साथ युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने बिहारशरीफ़ सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया है।

भाजयुमो प्रवक्ता पंकज कुमार ने कहा कि इस तरह के प्रयास कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास तब होता है, जब कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं।

श्री कुमार ने कहा कि अन्यास दुर्घटना या बीमारी का शिकार कोई भी हो सकता है। हम सब शिक्षि‍त व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं, तो क्यों नहीं हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।

इसी मौके पर भाजयुमो क्षेत्रीय प्रभारी मनीष कुमार, जिलाध्यक्ष धीरज कुमार, महामंत्री आर्यन कुमार, उपाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, राजेश कुमार ,मंत्री शशिकान्त, छोटू सिंह, राजवीर सिंह, जिला प्रवक्ता पंकज सिंह, विटटू सिंह, अमन सिह ‘आशुतोष ‘बिक्रम गुप्ता ,अमरेश कुमार ,नीतीश कुमार, रबिन्द्र कुमार,  वीपीन कुमार, अभिषेक बिट्टू , छोटु सिंह, गौरव कुमार और भी अनेकों  भाजयुमो नालंदा के समर्पित युवा कार्यकर्ता लोग उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here