नालंदा दर्पण डेस्क। चंडी थाना के नरसंडा गांव में हुई दुष्कर्म की कोशिश की एक घटना के बाद थाने की कार्रवाई से पुलिस की सर्वत्र थू-थू हो गई। जिस अकेली लड़की के घर में घुस पड़ोस के युवक ने दुष्कर्म करने की कोशिश की, थाना पुलिस ने उसी लड़की के पिता को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, जब पीड़िता की मां घर आई तो उसने पड़ोसी युवक की करतूत बतायी। मां ने उसके पिता को घटना की जानकारी दी

यह सुनकर लड़की के पिता भड़क गए और नरसंडा बाजार पहुंचकर आरोपी युवक के पिता बैजू बिन्द से झगड़ा करने लगा।  मारपीट पर उतारू हो गया। बैजू बिन्द अपनी पत्नी के साथ नरसंडा चौराहा पर सब्जी बेचता है। झगड़ा होते देख बाजार के लोग जुटे, तब मामले का खुलासा हुआ।

उस वक्त लोगों ने दोनों को शांत करा दिया। लेकिन बैजू बिन्द ने होशियारी दिखाते हुए थाने में पीड़िता के पिता के विरुद्ध यह आरोप लगाते हुए शिकायत कर दी कि उसने अकारण मारपीट की है।

पुलिस ने बिना पड़ताल किए उसी आधार पर कार्रवाई की और देर शाम बाल्मीकि बिन्द को हिरासत में ले लिया। इस कार्रवाई के विरोध में दर्जन भर महिलाएं चंडी थाने पहुंच गईं और पुलिस के जांच अधिकारी को सच्चाई बतायी, पुलिस के कान खड़े हुए।

चूंकि पीड़िता या पीड़िता के स्वजन ने घर में घुस दुष्कर्म की कोशिश की शिकायत पुलिस से नहीं की थी, इसलिए थाना पुलिस इस गम्भीर घटना से अनजान थी।

हालांकि, पुलिस ने छानबान करने का भी कोई प्रयास नहीं किया। जबकि लिखित शिकायत भले न की गई हो, लेकिन पीड़िता के पिता ने पुलिस को मौखिक रुप से बताया जरुर था।

अब मामले की तहकीकात की जा रही है। इधर, कुछ लोग इस मामले में सुलह कराने के लिए भी पहल कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here