अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      नालंदा में भी हाई अलर्ट जारी, 1 अक्तूबर तक सभी शिक्षण संस्थान बंद

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज )। पिछले कई दिनों से लगातार जारी बारिश ने नालंदा में भी बाढ़ के हालात उत्पन्न कर दिया है। कुछ दिन पूर्व तक गर्मी से बेहाल लोग अब बारिश से परेशान है। नालंदा में जन जीवन पूरी तरह ठप्प है ।

      लगातार बारिश से कल तक सूखी नदियाँ अब उफान पर आ गई है। जिला प्रशासन से हाई अलर्ट जारी करते हुए जिले के सभी सरकारी एवं निजी शिक्षण संस्थान सहित कोचिंग संस्थानों को 1 अक्टूबर तक बंद करने का निर्देश जारी किया है।

      nalanda news 1 1बारिश से कई प्रखंडो में बाढ़ जैसे हालात दिख रहे है। बिहारशरीफ-राजगीर मार्ग पर आवागमन बंद कर दिया गया है।

      जिले के कोसुक पुल पर पानी आ जाने की वजह से पुल पर प्रशासन ने दोनों ओर से बैरिकेडिंग कर दी है। राजगीर का संपर्क पूरी तरह जिला मुख्यालय से कट गया है।

      पंचाने नदी भी उग्र दिख रही है।निचले इलाकों में बाढ़ का पानी  घुसने लगा है।

      वही बसार विगहा में बाढ़ का पानी घुसने से नाराज ग्रामीणों ने मोगल कुऑ के पास सड़क जाम कर दिया । बाद में पुलिस के समझाने के बाद लोग शांत हुए।

      वही जिले के हिलसा,करायपरसुराय,बेन,गिरियक आदि प्रखंडो में नदियाँ उफान पर है। सोहसराय के कई मुहल्ले भी जलमग्न हो चुका है।

      वहीं लगातार बारिश से बिहार थाना क्षेत्र के पहाडपुर में एक जर्जर मकान गिर गया।  हालाँकि मकान को गिरने से पहले ही खाली करा लिया गया था ।

      रविवार को भी जिले में लगातार मूसलाधार बारिश को देखते हुए फिलहाल जनजीवन सामान्य होता नहीं दिख रहा है।

      इधर मौसम विभाग ने भी भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। उधर लगातार बारिश से जिले के कई नदियाँ खतरे के निशान को पार करने के लिए लालायित है।

      संबंधित खबर

      error: Content is protected !!