अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      अवैध बालू उत्खनन रोकने गई इसलामपुर थाना पुलिस पर हमला

      नालंदा दर्पण डेस्क। इसलामपुर थाना के अमरुदिया बिगहा गांव के पास मुहाने नदी से अवैध बालू उत्खनन की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर बालू माफियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर हमला कर दिया और जमकर रोड़ेबाजी की गई।  

      हमलावरों की संख्या और आक्रोश देख पुलिस बैकफुट पर आ गई और खाली हाथ लौटने में ही भलाई समझी। 

      खबर है कि मुहाने नदी में काफी दिनों से बिना टेंडर के ही बालू उठाव किया जा रहा है। दिन में पुलिस के आने की खबर पाकर इस अवैध धंधे में लगे बदमाश भाग निकलते थे।

      BALU 1इसलिए पुलिस टीम का गठन करके बीती रात 12 बजे अमरुदिया बिगहा गांव में दबिश दी गई। पुलिस ने नदी किनारे से बालू लोड एक ट्रैक्टर को जब्त भी कर लिया। यह देख ट्रैक्टर मालिक व बालू खनन कर रहे लोग पुलिस से उलझ गए।

      टकराव की सूचना मिलते थाना से अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया। परंतु तब तक बालू खनन करा रहे बदमाशों ने गांव के दर्जनों लोगों को बुला लिया और पुलिस पर रोड़बाजी करने लगे।

      पुलिस जैसे ही बचाव की मुद्रा में आई, बदमाश ट्रैक्टर लेकर भाग निकले। इस बीच थाने से भेजा गया पुलिस बल वहां पहुंच गया। लेकिन बालू माफिया व हमला करने वाले ग्रामीण भाग निकले।

      इस घटना के बाद खनन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अधिकारी के बयान पर अवैध बालू खनन में शामिल 6 लोगों पर नामजद व 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!